शेयर ट्रेडिंग के नाम पर करीब 67 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी, 2 गिरफ्तार

शेयर ट्रेडिंग के नाम पर करीब 67 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी, 2 गिरफ्तार

राजनांदगांव। जिले में शेयर ट्रेडिंग के नाम पर करीब 67 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी करने वाले 2 आरोपियों को साइबर सेल की टीम ने गिरफ्तार किया है। एक आरोपी को गुजरात के गोधरा और दूसरे को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से गिरफ्तार किया गया।

जानकारी के अनुसार वैशाली में रहने वाले भावेश वाल्दे ने शेयर ट्रेडिंग के नाम पर 67 लाख 84 हजार रुपए की ऑनलाइन धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी। आरोपियों ने व्हाट्सएप पर लिंक भेजकर भावेश को ग्रुप ज्वाइन कराया। इसके बाद 160 फीसदी मुनाफे के लिए ऑनलाइन शेयर ट्रेडिंग ऐप एपीके डाउनलोड कराया।

इसी ऐप के जरिए भावेश से अधिक से अधिक मुनाफा देने का लालच देकर इतनी बड़ी राशि की ठगी कर कर ली गई। साइबर टीम ने मामले की जांच शुरू की। जिसके बाद जल्द एक्शन लेते हुए आरोपियों के खाते में ट्रांसफर हुए करीब 48.50 लाख रुपए को अकाउंट में होल्ड कराया। बैंक अकाउंट्स और मोबाइल नंबर के माध्यम से जांच करते हुए 2 टीम गुजरात और तमिलनाडु भेजी गई। जहां गुजरात के गोधरा से आरोपी मुकेश सालाट को गिरफ्तार किया गया। वहीं फर्जी बैंक खाता खोलकर साइबर आरोपियों को कमीशन पर उपलब्ध कराने वाले सचिन राजेश को कन्याकुमारी से पकड़ा गया है।