भिलाई इस्पात मजदूर संघ की मांग पर भिलाई में जल्द खुलेगा EPFO का हेल्प डेस्क कार्यालय

भिलाई इस्पात मजदूर संघ की मांग पर भिलाई में जल्द खुलेगा EPFO का हेल्प डेस्क कार्यालय

भिलाई। भिलाई इस्पात मजदूर संघ के प्रतिनिधि मंडल की बैठक कार्यपालक निदेशक वित्त डा.अशोक कुमार पंडा, मुख्य महाप्रबंधक वित्त डी एन करण और वित्त विभाग के अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में हुई। यूनियन के महामंत्री चन्ना केशवलू ने BSP संयंत्र कर्मचारियों एवं एच एस एल टी की उच्च पेंशन की चिंता से अवगत कराते हुए कहा कि ईपीएफओ विभाग द्वारा हायर पेंशन हेतु कर्मचारियों को ईपीएफओ के खाते में पैसा जमा करने हेतु डिमांड लेटर भेजा जा रहा है परंतु उन्हें पेंशन की राशि कितनी प्राप्त होगी इसकी कोई जानकारी नहीं दी जा रही है, जिसके कारण कर्मचारी अपने पैसे को लेकर संशय में है। 

कर्मचारियों द्वारा अपनी शंका समाधान हेतु भिलाई में कोई जिम्मेदार अधिकारी नहीं है। इसलिए भिलाई में ईपीएफओ का हेल्प डेस्क कार्यालय खुलवाए जाने की मांग की।  जिस पर कार्यपालक वित्त ने  भिलाई में ईपीएफओ का हेल्प डेस्क  कार्यालय जल्द खुलवाने की स्वीकृति प्रदान की अशोक कुमार पंडा ने बताया कि अभी तक केन्द्रीय ईपीएफओ द्वारा मिलने वाले पेंशन की गणना का कोई स्पष्ट फार्मूला नहीं बताया गया है परंतु ई पी एस 95 के फार्मूले से एक अनुमान लगाया जा रहा है। 

चन्ना केशवलू ने पूछा कि कर्मचारियों के वेलफेयर से संबंधित चाहे वह टाउनशिप के मामले हो अथवा संयंत्र के अंदर के विभाग द्वारा ऐसी जानकारी दी जाती है कि  हमारे प्रस्ताव वित्त विभाग में रुक जाते हैं। इस पर अशोक कुमार पंडा जी ने कहा कि कर्मचारियों के वेलफेयर के लिए वित्त की कोई कमी नहीं है और ना ही इस संबंध में वित्त विभाग द्वारा  देरी की जाती है | बैठक में महाप्रबंधक रामकृष्ण भट्टाचार्य यूनियन से उपाध्य्क्ष एवं ट्रस्टी आई पी मिश्रा, उपाध्य्क्ष विनोद उपाध्याय उपाध्य्क्ष एवं ट्रस्टी दिल्ली राव संयुक्त महामंत्री वशिष्ठ वर्मा हरी शंकर चतुर्वेदी,  सीपीएफ ट्रस्टी  अनिल सिंह दिल्ली राव एवं कोषाध्यक्ष रवि चौधरी मौजूद थे।