दुर्ग जिले में दो ATM में तोड़फोड़ कर चोरी का प्रयास, एक नाबालिग सहित 3 आरोपी गिरफ्तार

दुर्ग जिले में दो ATM में तोड़फोड़ कर चोरी का प्रयास, एक नाबालिग सहित 3 आरोपी गिरफ्तार

भिलाई। पुलिस ने पीएनबी बैंक एवं हिताची एटीएम में तोडफोड कर चोरी करने वाले एक नाबालिग सहित 3 आरोपियों को घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल एवं नगदी रकम के साथ गिरफ्तार किया है।  त्रिनयन एप से जुडे कैमरा के माध्यम से आरोपियों को पकडने में मदद मिली है।

थाना प्रभारी नेवई आनंद शुक्ला ने बताया कि दिनांक 22.08.2024 को सूचना मिली कि नेवई भाठा उमरपोटी मार्ग में स्थित हिताची कंपनी के एटीएम मशीन आसामिजक तत्वों द्वारा चोरी करने के नियत में तोडफोड कर मशीन को नुकसान पहुंचाया गया है। सूचना पर घटनास्थल पहुंचकर निरीक्षण करने पर अज्ञात व्यक्तियों द्वारा तोडफोड करना पाया गया। इसी दौरान आस पास के लोगो के द्वारा यह भी बताया गया कि इसी मार्ग पर आगे उतई थाना क्षेत्र के पंजाब नेपनल बैंक के एटीएम मशीन में भी इसी प्रकार का तोडफोड कर रकम चोरी करने की कोशिश की गई है। दोनों एटीएम का बारिकी से निरीक्षण करने एवं आसपास लगे सीसीटीव्ही कैमरे का जांच करने पर तीन व्यक्यिों के द्वारा घटना को अंजाम देना दिख रहा था।

आरोपियों को पकड़ने निरीक्षक आनंद शुक्ला थाना प्रभारी नेवई एवं निरीक्षक विपिन रंगारी थाना प्रभारी उतई को अपने अपने थाना का बल के साथ तत्काल टीम गठित कर अलग अलग बिन्दुओं पर निगाह रखते हुये शहर में आने जाने वाले मुख्य मार्ग एवं एटीएम मशीन पर लगे कैमरे का बारिकी से निरीक्षण करते हुये संदिग्धों पर टीम द्वारा नजर रखी जा रही थी।

पतासाजी क्रम में एटीएम एवं आस पास के सीसीटीव्ही फुटेज चेक किया गया। फुटेज के आधार पर आसपास के थाना क्षेत्रों में आरोपियों के फुटेज साझा करने पर आरोपियों कि पहचान थाना खुर्सीपार क्षेत्र में रहने वाले संदेही एस वंशी राव, दीसू जगत एवं अपचारी बालक को थाना लाकर पुछताछ किया गया। तीनों ने बताया कि दिनांक 21-08-2024 को रात्रि करीबन 12 बजे अपने अन्य दो मित्रों के साथ चोरी करने के नियत से मोटर सायकल पल्सर सीजी 07 सीके 7795 में बैठकर उमरपोटी रोड उतई पहुंचे उमरपोटी रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम में गार्ड नहीं होने एवं आस पास सुनसान होने से तीनों एक राय होकर पत्थर एवं डंडा से एटीएम को तोडकर 23000 रूपये चोरी किये फिर उमरपोटी स्वागत गेट के पास स्थित हिताची एटीएम में भी गार्ड नहीं होने व सुनसान होने पर वहां भी एटीएम में तोडफोड कर पैसा चोरी करने का प्रयास किये किन्तु अंदर का लाकर नहीं ठुटने से पैसा चोरी नहीं कर पाए।

आरोपिगणों का पृथक पृथक मेमोरेण्डम कथन लिया गया। आरोपीगणों से मेमो० के अनुसार एस वंशी राव से घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल सीजी 07 सीके 7795, दीशु जगत से घटना में प्रयुक्त एक डंडा एवं अपचारी बालक से घटना में प्रयुक्त एक पत्थर एवं नगदी रकम को मुताबिक जप्तीपत्रक जप्त किया गया। प्रकरण में धारा 3 (5), 62, 331(4) बीएनएस, लोक संपत्ति का नुकासानी का निवारण अधि. 1984 की धारा 03 जोडी गई। आरोपियों का कृत्य अपराध धारा सदर का घटित करना पाये जाने से विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

 गिरफ्तार आरोपी 

.1 एस वंशी राव उर्फ ताता उर्फ रॉकी पिता एस देवराजू उम्र 20 साल साकिन पल्लीदी काशीबोग्गू पलासा जिला श्रीकाकुलम आंध्रप्रदेश हाल बालाजी नगर गांधी विद्यालय के पास खुर्सीपार थाना खुर्सीपार जिला दुर्ग छ.ग.

2. दीसू जगत पिता संतोष जगत उम्र 19 वर्ष साकिन जोन 03 वार्ड नंबर 34 केनाल रोड उडिया मोहल्ला रामलाल पानठेला के पीछे खुर्सीपार थाना खुर्सीपार जिला दुर्ग छ.ग.

3.एक नाबालिग बालक