दुर्ग SP ने ट्रक रोककर रुपए मांगने वाले हेड कांस्टेबल और कार्य में लापरवाही पर आरक्षक को किया निलंबित

दुर्ग SP ने ट्रक रोककर रुपए मांगने वाले हेड कांस्टेबल और कार्य में लापरवाही पर आरक्षक को किया निलंबित

दुर्ग। दुर्ग पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने अवैध रूप से पैसों की मांग करने वाले प्रधान आरक्षक और कर्तव्य के प्रति अनुशासनहीनता रखने वाले आरक्षक को निलंबित कर दिया है।

जारी आदेश में प्रधान आरक्षक 264 विजय साहू, तैनाती थाना जामुल, जिला-दुर्ग के द्वारा थाना जामुल क्षेत्रांतर्गत एसीसी सीमेंट फैक्ट्री जामुल में कोयला ट्रांसपोर्ट किए जाने वाले ट्रकों को रोककर उनके चालकों से अवैध रूप से रूपये पैसो की मांग कर संदिग्ध आचरण प्रदर्शित किए जाने के कृत्य के लिए प्रधान आरक्षक 264 विजय साहू को दिनांक 16.06. 2024 के अपरान्ह से निलंबित कर रक्षित केन्द्र, दुर्ग सम्बद्ध किया है।

 दूसरे प्रकरण के जारी आदेश में आरक्षक 1715 लव पाण्डेय तैनाती थाना सिटी कोतवाली, दुर्ग के द्वारा प्रस्तुत आवेदन पत्र के आधार पर दिनाक 24.05.2024 को 05 दिवस स्वीकृत शुदा आकस्मिक अवकाश पर रवाना किया गया था। उक्त आरक्षक को अवकाश समाप्ति उपरांत दिनाक 30.05.2024 को अपने कर्तव्य पर उपस्थित होना था, किन्तु आरक्षक के द्वारा स्वीकृत शुदा अवकाश समाप्ति उपरांत कर्तव्य पर उपस्थित न आकर अवकाश से गैरहाजिर हो गया।

आरक्षक के द्वारा अपने कर्तव्य के प्रति अनुशासनहीनता एवं स्वेच्छाचारिता प्रदर्शित की गई है।अतः आरक्षक 1715 लव पाण्डेय के उक्त अनुशासनहीनता पूर्ण कृत्य के लिए दिनांक 17.06.2024 के अपरान्ह से निलंबित कर रक्षित केन्द्, दुर्ग सम्बद्ध किया गया है।