दुर्ग जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सस्पैंड, कांग्रेस को जीत दिलाने का लिया था संकल्प

दुर्ग जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सस्पैंड, कांग्रेस को जीत दिलाने का लिया था संकल्प

दुर्ग। दुर्ग जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुरेन्द्र कुमार जोशी को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दुर्ग ने सस्पेंड कर दिया है। श्री जोशी पर कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी के फेवर में काम करने का आरोप है।

बता दें कि जिला निर्वाचन अधिकारी ऋचा प्रकाश चौधरी से शिकायत की गई थी। जिला सहकारी बैंक दुर्ग के सीईओ सुरेंद्र जोशी ने कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी को जीत दिलाने के लिए कार्य करने का संकल्प लिया है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने इस मामले में जांच के लिए तीन सदस्यीय जिला स्तरीय जांच समिति गठित की थी। कमेटी ने जांच में शिकायत को सही पाया और कलेक्टर को जांच रिपोर्ट सौंपी थी।

कलेक्टर ने इसे छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 5 का उल्लंघन पाया। इसके आधार पर उन्होंने छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी बैंक के प्रबंध संचालक केएन कांडे ने दुर्ग जिला सहकारी बैंक के सीईओ सुरेंद्र जोशी को 30 अप्रैल को सस्पेंड कर दिया। आदेश में कहा गया है कि निलंबन अवधि में जोशी को मुख्यालय जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक जगदलपुर में रिपोर्ट करना होगा। इस दौरान उन्हें जीवन निर्वाह भत्ता पात्रता अनुसार दिया जाएगा।