भिलाई में शर्मनाक घटना, गुपचुप वाले ने 5 साल की बच्ची को बनाया हवस का शिकार

छावनी थाना और रेलवे पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ा

भिलाई में शर्मनाक घटना, गुपचुप वाले ने 5 साल की बच्ची को बनाया हवस का शिकार

भिलाई। छावनी थाना क्षेत्र में एक 24 साल के युवक ने 5 साल की बच्ची को अपनी हवस का शिकार बनाया। युवक चाट गुपचुप का ठेला लगाता है। बच्ची से दुष्कर्म की जानकारी मिलने के बाद परिजनों ने इसकी शिकायत दर्ज कराई। थाने में शिकायत होने के बाद युवक फरार हो गया। पुलिस ने गुरुवार को रेलवे पुलिस की मदद से भाटापारा रेलवे स्टेशन से आरोपी को गिरफ्तार किया।

मिली जानकारी के अनुसार इस संबंध में बुधवार की शाम को थाने में पहुंची दंपति ने शिकायत दर्ज कराई थी कि चाट गुपचुप ठेला लगाने वाले शुभम गुप्ता उर्फ विजय (24 वर्ष) ने उनकी 5 साल की बच्ची से गलत काम किया है। आरोपी युवक शुभम गुप्ता अंबेडकर नगर वार्ड 20 कैंप 1 गुपचुप मोहल्ला में रहता है। दंपति ने बताया कि 23 अप्रैल को शुभम गुप्ता ले बच्ची को चॉकलेट देने का बहाना कर अपने पास बुलाया और अपने घर के सेकंड फ्लोर पर कमरे में ले जाकर उससे दुष्कर्म किया।

परिजनों को इसकी जानकारी रात में तब हुई तक बच्ची दर्द के कारण सो नहीं पा रही थी। पिता ने बच्ची से पूछा तो उसने गुपचुप वाले अंकल की कारस्तानी बताई। इसके बाद दंपति बच्ची को डॉक्टर के पास ले गई तो डॉक्टर ने भी गलत काम की ओर इशारा किया। इसके बाद दंपति ने छावनी थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। इस मामले में छावनी पुलिस ने शुभम गुप्ता के खिलाफ धारा 376 AB और 4, 6 पाक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए टीम उसके घर भेजा।

शुभम गुप्ता ने पुलिस कार्रवाई से बचने यूपी भागने का प्लान बनाया। वह यूपी भागने के लिए नवतनवा एक्सप्रेस में सवार हो गया। इधर छावनी पुलिस साइबर की टीम ने आरोपी का मोबाइल लोकेशन निकाला तो पता चला कि वह ट्रेन से कहीं जा रहा है। इसके छावनी पुलिस ने आरपीएफ की मदद से घेराबंदी की। फोटो सेंड होने के बाद भाटापारा रेलवे स्टेशन पर पुलिस ने आरोपी शुभम गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया। छावनी पुलिस ने आरोपी को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।

 मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 23/04/2024 को नाबालिक लडकी के साथ हुए गलत काम की घटना की रिपोर्ट दर्ज करने दिनांक 24/04/2024 को पीडिता नाबालिक लडकी परिजन के साथ थाना आकर बतायी की मेरे साथ पडोस के रहने वाले विजय के द्वारा गलत काम किया कि रिपोर्ट पर वरिष्ठ अधिकार को घटना से अवगत कर प्रार्थिया कि रिपोर्ट थाना छावनी मे अपराध क्रमांक 175/2024 धारा 376 AB भा.द.वि. 4, 6 पाक्सो एक्ट पंजीबद्ध कर आरोपी पता तलाश किया जो पता तलाश के दौरान आरोपी विजय को नतवता एक्सप्रेस से उत्तरप्रदेश फरार होने की सूचना पर श्रीमान् पुलिस अधीक्षक श्री जितेन्द्र शुक्ला, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर श्री सुखनंदन सिंह राठौर एवं नगर पुलिस अधीक्षक छावनी श्री हरिश पाटिल के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी छावनी उप निरीक्षक चेतन सिंह चन्द्राकर के नेतृत्व मे टीम गठित कर रेल्वे पुलिस एवं थाना भाठापारा पुलिस को फोन के माध्यम से आरोपी का हुलिया एवं फोटो दिखाया गया जो रेल्वे पुलिस एवं थाना प्रभारी योगिता खारेर्डे थाना भाठापारा के सहयोग से आरोपी विजय को नतनवा एक्सप्रेस मे भाठापारा से हिरासत मे लेकर गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर माननीय न्यायालय दुर्ग भेजा गया है । जिसमे उप निरीक्षक महेन्द्र प्रताप सिंह, हेमलता मरकाम, जीत नारायण , त्रिलोक भाटी की सराहनीय भूमिका रही ।