दुर्ग जेल में कैद कुख्यात आरोपियों को मिल रहा था VIP ट्रीटमेंट, छापा मारने पहुंचे अधिकारी भी रह गए दंग

खा रहे थे काजू, बादाम और किशमिश

दुर्ग जेल में कैद कुख्यात आरोपियों को मिल रहा था VIP ट्रीटमेंट, छापा मारने पहुंचे अधिकारी भी रह गए दंग

दुर्ग। सेंट्रल जेल दुर्ग में कई कुख्यात कैदी बंद है। महादेव सट्टा ऐप और हत्या के आरोपी दीपक नेपाली, तपन सरकार और मुक्कू नेपाली जैसे अपराधियों को VIP ट्रीटमेंट मिल रहा है। इसका खुलासा तब हुआ जब दुर्ग कलेक्टर और एसपी ने अपनी पूरी टीम के साथ जेल में छापा मारा।जेल के अंदर रेड मारी तो कई आपत्तिजनक चीजें पाई गईं।

गैंगस्टर तपन सरकार, मुक्कू नेपाली, दीपक नेपाली और उपेंद्र कबरा जिस बैरक में हैं, वहां उन्हें VIP ट्रीटमेंट दिया जा रहा है। जब दूर्ग एसपी अपनी टीम के साथ पहुंचे तो देखा कि सभी आरोपी मोटे गद्दे पर सोए हुए हैं। इनके गद्दे के नीचे से काजू, बादाम और किशमिश जैसे महंगे ड्राई फ्रूट्स मिले। वहीं गैंगस्टर तपन सरकार जेल में एक नहीं चार-चार गद्दों पर अकेला सोता हुआ मिला।जब एसपी ने इसके बारे में पूछा तो जेल अधीक्षक कोई जवाब नहीं दे पाए। इस पर एसपी ने जेल अधीक्षक को जमकर फटकार लगाई।

दुर्ग पुलिस ने बुधवार तड़के जब जेल में छापेमारी की तो उससे पहले वहां के चक्कर अधिकारी अशोक साव को लेने पहुंची। पुलिस ने उसे इसलिए सबसे पहले बुलाया ताकि वो किसी को इसकी सूचना ना दे सके। अशोक साव जेल का चक्कर अधिकारी है। कोई भी कैदी किसी से मुलाकात करने या कोई भी सामान कैदी तक पहुंचने से पहले चक्कर अधिकारी के पास से गुजरेगा। इसलिए ऐसा आरोप है कि जेल में जो भी प्रतिबंधात्मक चीजे होती मिली हैं उसमें अशोक साव की भूमिका संदिग्ध है।

ज्ञात हो की आज दिनांक 27/3/24 के सुबह 5 से 7 बजे के बीच  आगामी लोकसभा निर्वाचन को दृष्टिगत रखते हुए स्वतंत्रता व निष्पक्ष चुनाव के उद्देश्यों को पूर्ण करने हेतु   डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट  व पुलिस अधीक्षक दुर्ग  के निर्देशन में कार्यपालिक मजिस्ट्रेट एसडीएम, तहसीलदार और  अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दुर्ग एवं भिलाई सीएसपी भिलाई नगर, सीएसपी दुर्ग,  डीएसपी क्राइम  तथा थाना प्रभारी और लगभग 160 जवानों के साथ 15 टीम गठित करके ज़िला केंद्रीय जेल दुर्ग का आकस्मिक निरीक्षण किया  गया।

 निरीक्षण के दौरान क़ैदियों के बैरक से एक मोबाइल फ़ोन, सिम, उस्तरा, ब्ब्लेड और चाकू जैसा हस्तनिर्मित  औज़ार तथा  इस्तेमाल किया चिलम, बीड़ी ,सिगरेट, अनावश्यक खाने के सामान   को बरामद किया गया। डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट और पुलिस अधीक्षक महोदय के द्वारा जेल के अधिकारी कर्मचारियों को सजग होकर ड्यूटी करनेऔर किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतने हिदायत दिया गया।