महतारी वंदन योजना के अंतर्गत समस्त आवेदानों की समय सीमा में हो जांच: अमिताभ जैन

मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से महतारी वंदन योजना, सड़क सुरक्षा एवं जेल विभाग से संबंधित कार्यों की समीक्षा की

महतारी वंदन योजना के अंतर्गत समस्त आवेदानों की समय सीमा में हो जांच: अमिताभ जैन

दुर्ग। छत्तीसगढ़ शासन के मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक ली। जिसमें उन्होंने महतारी वंदन योजना, सड़क सुरक्षा तथा जेल विभाग से संबंधित योजनाओं की समीक्षा की।

     उन्होंने कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी को महिला बाल विकास कें अंतर्गत संचालित महतारी वंदन योंजनाओं के संबंध में निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि महतारी योजना के अंतर्गत सभी आवदेनों की जांच समय सीमा में किए जाएं। कलेक्टर ने बताया कि जिलें में लगभग 3 लाख के ऊपर आवेदन प्राप्त हुये जिनकी जांच की जा रही है। मुख्य सचिव ने कहा कि आवेदन में दस्तावेजो की जांच करने उपरांत पात्र अपात्र आधार की सूची समय सीमा के भीतर जारी करें। सभी आवेदनों का सत्यापन शीघ्रता से पूर्ण करें। 

उन्होने सड़क सुरक्षा को लेकर निर्देश देते हुये कहा कि सभी नागरिकों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाये जाएँ। दो पहिया वाहन चालकों को हेलमेट व चार पहिया वाहन चालकों को सीट बेल्ट लगाना अनिवार्य है। उन्होंने विशेष तौर पर शहरी क्षेत्र, हाईवे एवं अन्य व्यस्ततम अवाजाही के स्थान पर जनता को जागरूक करने के निर्देश दिए। 


    विडियो कान्फ्रेंसिंग के दौरान सीईओ जिला पंचायत अश्विनी देवांगन, जिला परिवहन अधिकारी शैलाभ साहू, आयुक्त नगर निगम  लोकेश चन्द्राकर, देवेश ध्रुव तथा अशीष देवांगन के साथ जेल अधीक्षण आर.आर.राय व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।