भिलाई इस्पात संयंत्र BSP के जूनियर हेल्थ इंस्पेक्टर को घूस लेते CBI ने रंगे हाथों पकड़ा

भिलाई इस्पात संयंत्र BSP के जूनियर हेल्थ इंस्पेक्टर को  घूस लेते CBI ने रंगे हाथों पकड़ा

भिलाई नगर 05 फरवरी । सीबीआई द्वारा नगर सेवा विभाग भवन में सोमवार को बीएसपी का जूनियर हेल्थ इंस्पेक्टर को 5000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया। पूरा मामला प्रार्थी को रिश्वत लेकर क्वार्टर अलॉटमेंट का है।
 प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर सेवा विभाग के एनफोर्समेंट डिपार्मेंट में अस्थाई तौर पर कार्यरत कर्मचारी समशुल जमा द्वारा मकान आवंटन के लिए रिश्वत की मांग प्रार्थी से की गई थी। दोनों के पक्षों के मध्य 5000 में सौदा तय हुआ था। प्रार्थी के द्वारा इसकी शिकायत केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो सीबीआई रायपुर से कर दी गई थी। इसके तहत आज नगर सेवा विभाग भवन में BSP कर्मी समशुल जमा को 5000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया। समशुल जमा को पकड़ने वाली सीबीआई टीम अपने साथ ले गई है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक समशुल जमा मूलतः बीएसपी के पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट में जूनियर हेल्थ इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत है। विगत 4 माह से उसे मैनपावर की कमी के कारण अस्थाई तौर पर प्रवर्तन विभाग में भेजा गया था। 

CBI की टीम ने प्रार्थी को समशुल जमा खान से सौदा करने के लिए कहा। पार्थी ने समशुल से मकान आवंटन के लिए रुपए देने की सहमति जताई। दोनों के बीच 5 हजार रुपए में सौदा तय हुआ था। योजना के मुताबिक सीबीआई ने सोमवार दोपहर 3.30 बजे पहले प्रार्थी रिश्वत की रकम लेकर समशुल के पास भेजा। पीछे से CBI की 10 सदस्यी टीम DSP के नेतृत्व में इंदिरा पैलेस सिविक सेंटर स्थित नगर सेवा विभाग भवन पहुंच गई। टीम ने समशुल जमा खान को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। इसके बाद उसे अपने साथ ले गई है।