आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्राचार्य के खिलाफ केस दर्ज

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्राचार्य के खिलाफ केस दर्ज

कोलकाता।कोलकाता में डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट ने घटना पर स्वतः संज्ञान लिया है। मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ आज मामले पर सुनवाई करेगी। वहीं आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डॉ. संदीप घोष के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। सीबीआई बीते चार दिनों से संदीप घोष से पूछताछ कर रही थी। 

आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक महिला की हत्या एवं दुष्कर्म की घटना में सीबीआइ के रडार पर रहनेवाले आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने भी एफआइआर दर्ज की है। लालबाजार सूत्रों का कहना है कि घटना के दिन दुष्कर्म की शिकार पीड़िता का नाम एवं पहचान सार्वजनिक करने के आरोप में उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। इस मामले में पुलिस आगे की जांच कर रही है।

बता दें कि सरकार ने आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल डॉ संदीप घोष के खिलाफ आर्थिक धांधली के मामलों की जांच के लिए विशेष जांच समिति (एसआइटी) का गठन किया है। इस एसआइटी में राज्य सरकार ने चार आइपीएस अधिकारियों को शामिल किया है, जिसका नेतृत्व आईजीपी डॉक्टर प्रणव कुमार करेंगे।

इसके साथ ही इसमें मुर्शिदाबाद रेंज के डीआईजी वकार रेजा, सीआईडी की डीआईजी सोमा दास मित्रा व कोलकाता पुलिस के सेंट्रल डिविजन की उपायुक्त इंदिरा मुखर्जी को शामिल किया गया है। अधिसूचना के अनुसार एसआईटी जांच में सहयोग के लिए कोलकाता पुलिस व अन्य विभाग के अधिकारियों को भी इसमें शामिल कर सकती है। यह समिति अगले एक महीने के अंदर मामले की जांच कर सरकार को रिपोर्ट देगी।