फ्लिपकार्ट से मंगवाया था आई Phone का 4 मोबाइल, ग्राहक को सुनसान इलाके में बुलाया और लूट लिया लाखों का मोबाइल, फर्जी सिम बेचने वाले 2 गिरफ्तार, आप भी हो जाए सावधान 

फ्लिपकार्ट से मंगवाया था आई Phone का 4 मोबाइल, ग्राहक को सुनसान इलाके में बुलाया और लूट लिया लाखों का मोबाइल, फर्जी सिम बेचने वाले 2 गिरफ्तार, आप भी हो जाए सावधान 

दुर्ग। थाना सिटी कोतवाली दुर्ग ने लूट के मामले में फर्जी सिम बेचने वाले 02 व्यक्ति पुलिस को पकड़ा है। आरोपियों के कब्जे से 02 नग मोबाईल जब्त किया गया है।

दुर्ग पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ला के अनुसार दिनांक 18/11/2023 को फ्लिपकार्ट के डिलीवरी बाय रवि देवागंन पिता राजेन्द्र देवागंन उम्र 19 साल निवासी शाक्ति नगर दुर्ग के द्वारा थाना आकर रिपोर्ट दर्ज कराया की फ्लिपकार्ट में आईफोन 12 की चार मोबाइल के लिए रिक्वेस्ट भेजा गया है मोबाइल लेकर डिलीवरी बॉय बताए गए पते पर ब्राम्हणपारा पर चला गया।

14/11/2023 तारीख को दिनांक 18/11/23 जिसमें से ब्राम्हणपारा जाने के बाद में उसे लोकेशन से दिए गए नंबर पर फोन लगाया जो उसकी जगह ग्राम मोहलाई आ जाओ अभी मैं यहीं रह रहा हूं। डिलीवरी बाय के बताए उस पते पर गया तो ग्राहक के द्वारा बोला गया कि मोबाइल के डब्बे को खोलकर दिखाओ।

जैसे ही उसने एक डब्बे मोबाइल खोल कर दिखाया और बाकी तीन मोबाइल को भी बाहर निकाल कर रखवाकर आरोपी अपने साथ मे एक अन्य साथी जो एक्सेस गाड़ी में मैं बैठा हुआ था तीनों मोबाइल को लूट कर ले गए।

प्रार्थी के द्वारा दोनो आरोपी को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा था जिससे प्रार्थी रवि देवागंन एक्सेस गाडी से घसीटते हुये उसके पैर में चोट आ गया। जिससे एक मोबाईल वहीं पर गिर था। इस की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 677/2023 धारा 394, 120बी भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया। विवचेना के दौरान दोनों विधि से संघर्षरत् बालकों अभिरक्षा में लेकर उनके कब्जे से 03 नग एप्पल कंपनी का आईफोन मुताबिक जप्ती पत्रक जप्त कर कब्जा पुलिस लिया गया था। प्रकरण में अभियोग पत्र तैयार कर किशोर न्यायबोर्ड दुर्ग पेश किया गया।

थाना प्रभारी विजय यादव के नेतृत्व में प्रकरण में फर्जी सिम बेचने वाले आरोपियों को पकडने हेतु मुखबिर लगया गया था, कि सूचना पर शंकर नगर दुर्ग के 02 संदेही व्यक्तियों से कडाई से पूछताछ करने पर दिनांक 18.11.2023 को घटना कारित करना बताया गया। जिससे कब्जे से 02 नग मोबाईल मुताबिक जप्ती पत्रक में समक्ष गवाहों के जप्त करकब्जा पुलिस लिया गया। आरोपियों को ज्युडिशियल रिमाण्ड पर माननीय न्यायालय दुर्ग पेश किया गया। उक्त कार्यवाही में उनि अमित अंदानी, प्र.आर. योगेश चन्द्राकर, आरक्षक उत्कर्ष सिंह, एवं प्रशांत पाटनकर की भूमिका रही।

नाम आरोपीः-

01. शाहिल वाशनिक पिता विशाल वासनिक उम्र 21 साल निवासी शंकर नगर दुर्ग

02. अवनाश कसेर पिता शारदा प्रसाद उम्र 32 साल निवासी शंकर नगर दुर्ग