पकड़ा गया चाइल्ड पॉर्नोग्राफी का आरोपी

पकड़ा गया चाइल्ड पॉर्नोग्राफी का आरोपी

रायगढ़। सोशल मीडिया के दौर में लगातार साइबर क्राइम और चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले सामने आ रहे हैं जिसे लेकर पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल द्वारा सभी थाना प्रभारियों को लोगों को साइबर क्राइम के प्रति जागरूक करने और चाइल्ड पाॅर्नोग्राफी मामले पर गंभीरता पूर्वक त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए गए है।

इसी परिप्रेक्ष्य में गत दिनों पुलिस मुख्यालय नया रायपुर से थाना छाल को प्राप्त हुए साइबर टिप लाइन मामले की जांच में थाना प्रभारी छाल निरीक्षक विजय चेलक द्वारा थाना क्षेत्र के युवक सुजीत कुमार मिंज निवासी कुडेकेला को बच्चों से संबंधित अवांछनीय विषयवस्तु अपने फेसबुक आईडी के जरिए अपलोड करना पाए जाने पर आईटी एक्ट की धारा 67 (B) और पोक्सो एक्ट की धारा 15 के तहत कल अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया । 

जिला मुख्यालय रायगढ़ स्थित साइबर सेल से थाना छाल को प्राप्त साइबर टीपलाइन की जांच विवेचना दौरान थाना प्रभारी छाल द्वारा घटना में प्रयुक्त हुए मोबाइल नंबर का सेवा प्रदत्त कंपनी से जानकारी लेकर मोबाइल धारक संदेही सुजीत कुमार मिंज निवासी कूड़ेकेला को हिरासत में लेकर थाना लाया गया, पूछताछ में आरोपित सुजीत ने फरवरी 2022 में अपने फेसबुक आईडी से बच्चों से संबंधित अश्लील वीडियो अपलोड करना स्वीकार किया है ।

आरोपित सुजीत मिंज पिता समुएल मिंज उम्र 23 वर्ष निवासी कूड़ेकेला थाना छाल ज़िला रायगढ़ को आईटी एक्ट और पॉक्सो एक्ट के संगीन धाराओं में गिरफ्तार कर छाल पुलिस ने न्यायिक रिमांड पेश कर आरोपी को जेल भेजा गया है।