फुटपाथ पर कब्जा कर दुकान लगाने वालों को हटाया गया 

फुटपाथ पर कब्जा कर दुकान लगाने वालों को हटाया गया 

दुर्ग। नगर निगम सीमा क्षेत्र अंतर्गत आयुक्त लोकेश चन्द्राकर के निर्देश चौक चौराहों से अतिक्रमण हटाने की मुहिम के अन्तर्गत दुर्ग नगर निगम में प्रतिदिन अभियान चल रहा है।आज गुरुवार को पुलगांव मिनी माता चौक से अमले ने सडक़ फुटपाथ में समान फैलाकर अनाधिकृत रूप से व्यवसाय करने वालों के खिलाफ कारर्वाई की गई। स्थल से हटाकर सडक़, फुटपाथ को अतिक्रमण से मुक्त कराया।

अवैध रूप से सडक़ के किनारे व फुटपाथ पर कब्जा कर पान ठेले फल ठेले,बांस बल्ली लगाकर होटल चलने वाले दुकान,कपड़े दुकान के बाहर समान कपड़े व अन्य सामग्रियों को फैलाकर दुकानें लगाई थी सडक़, फुटपाथ पर मुख्य मार्ग के किनारे दुकानें सजाने से अनावश्यक भीड़ एकत्रित होती थीए इससे सडक़ दुर्घटना की संभावना बनी रहती थी और आम नागरिकों एव वाहन चालकों को आवागमन में असुविधा होती थी। शहर भ्रमण के दौरान आयुक्त लोकेश चन्द्राकर ने उक्त स्थल का निरीक्षण भी किया।

निगम के अतिक्रमण दस्ते ने कार्रवाई करते हुए राजस्व अधिकारी एवं अतिक्रमण अधिकारी दुर्गेश गुप्ता,भवन निरीक्षक विनोद मांझी,प्रभारी अधिकारी योगेश सूरे सहित टीम द्वारा सडक़ व फुटपाथ में दुकान लगाने लोगों को समझाइश दी गई।लगातार इन गतिविधि पर विशेष फोकस किया जा रहा है जिंसमे प्रतिदिन नालियों की तली की सफाई, सार्वजनिक क्षेत्र की सफाई लगातर झाडिय़ों की कटाई, बाजार क्षेत्रो में दुकानदारों द्वारा झिल बेचने पर टीम द्वारा कार्रवाई के साथ कटाई, बाजार क्षेत्रो में दुकानदारों द्वारा प्रतिबंधित झिल्ली पन्नी बेचने पर टीम द्वारा कार्रवाई के साथ जुर्माना भी लिया जा रहा है।

मुक्कड़ की सफाई मच्छर उन्मूलन कार्य एवं मौसमी बीमारियों के रोकथाम के लिए विशेष फोकस, सडक़ों पर सी एंड डी मलबे की साफ-सफाई किया जा रहा है।नगर निगम राजस्व एवं अतिक्रमण अधिकारी दुर्गेश गुप्ता के नेतृत्व में टीम अमले ने मिनी माता चौक क्षेत्र से सड़क फुटपाथ में समान फैलाकर अनाधिकृत रूप से व्यवसाय करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। स्थल से हटाकर सड़क, फुटपाथ को अतिक्रमण से मुक्त कराया।