दोस्त की पत्नी पर रखता था गलत नियत, इसलिए सरपंच को पोस्टमैन ने उतारा मौत के घाट 

दोस्त की पत्नी पर रखता था गलत नियत, इसलिए सरपंच को पोस्टमैन ने उतारा मौत के घाट 

बालोद।  पुलिस ने कत्ल की गुत्थी सुलझा लिया है। हत्या के मामले में मृतक के दोस्त पोस्टमैन को गिरफ्तार करते हुए घटना में प्रयुक्त चाकू (हथियार) जब्त किया गया है। बता दें कि  थाना डौण्डीलोहारा के चौकी संजारी क्षेत्र में ग्राम खेरथा बजार में सरपंच विक्रम सिन्हा की हत्या की गई थी।

पुलिस के अनुसार  दिनांक 26.08.2024 को प्रार्थी कन्हैया दास मानिकपुरी निवासी ग्राम खेरथा बाजार चौकी संजारी थाना डौण्डीलोहारा ने चौकी संजारी में रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसके गांव के सरपंच विक्रम सिन्हा कि गांव में रहने वाले रामजी प्रजापति ने उसकी धारदार चाकू से मार कर उसकी हत्या कर दी है। सूचना पर थाना डौण्डीलोहारा में अपराध क्रमांक 130/2024 धारा 103 (1) बीएनएस पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।

घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक एस. आर. भगत के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार जोशी के निर्देशन और उप पुलिस अधीक्षक बालोद सुश्री नवनीत कौर के पर्यवेक्षण में थाना डौण्डीलोहारा व चौकी संजारी स्टाफ एवं एफएसएल टीम द्वारा घटना स्थल का बरिकी से जांच किया गया।

प्रकरण में संदेही रामजी प्रजापति को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर उसने बताया कि घटना की रात रामजी प्रजापति और विक्रम सिन्हा दोनो रामजी के घर में शराब पीये। इसके बाद सरपंच विक्रम सिन्हा द्वारा रामजी प्रजापति की पत्नी के बारे में गलत बात कर रहा था और उसकी पत्नि पर गलत नियत रखता था। इसके कारण दोनो में विवाद हुआ। रामजी प्रजापति आक्रोश में आकर धारदार चाकू से विक्रम सिन्हा के गले में वार कर उसकी हत्या कर दिया। आरोपी रामजी प्रजापति से घटना में प्रयुक्त चाकू बरामद किया गया है। 

आरोपी का नाम पताः-

1. रामजी प्रजापति पिता स्व. दादूराम प्रजापति उम्र 51 वर्ष पता वार्ड 10 बाजार चौक खेरथा बाजार चौकी संजारी थाना डौण्डीलोहारा, जिला बालोद ।