भव्य अभिषेक और महाआरती के साथ मनाई गई जन्माष्टमी, श्री राधा कृष्ण की झलक पाने उमड़ी भक्तों की भीड़, देखें झलकियां

भक्तों ने मनमोहक श्रृंगार आरती के दर्शन किए

भव्य अभिषेक और महाआरती के साथ मनाई गई जन्माष्टमी, श्री राधा कृष्ण की झलक पाने उमड़ी भक्तों की भीड़, देखें झलकियां

भिलाई। हरे कृष्णा मूवमेंट द्वारा 26 अगस्त को अक्षय पात्र कॉम्प्लेक्स, सेक्टर-6, भिलाई में जन्माष्टमी उत्सव मनाया गया। दिन की शुरुआत सुबह 4:30 बजे मंगला आरती से हुई, उसके बाद सुबह 6 बजे भगवान का भव्य अभिषेक और महाआरती हुई। उसके बाद भगवान कृष्ण का उनके लड्डू गोपाल रूप में झूला उत्सव हुआ और भक्तों ने मनमोहक श्रृंगार आरती के दर्शन किए। 

सुबह 11 बजे विशेष रूप से गुरुवयूर मंदिर, केरल से आए पुजारियों द्वारा धन्वंतरि पूजा, कलश अभिषेक पूजा और महा आरती की गई। विभिन्न सांस्कृतिक एवं मनमोहक कार्यक्रमों ने सभी को दिव्य आध्यात्मिक अनुभूति प्रदान की।

दोपहर 1 बजे श्री श्री राधा कृष्ण चंद्र को 56 भोग का प्रसाद अर्पित किया गया। शाम 7 बजे, भगवान की दिव्य नौका विहार हुई, जिसमें राधा कृष्ण के विग्रहों को खूबसूरती से सजाए गए मंदिर के तालाब में नौका विहार के लिए ले जाया गया। 

रात 9 बजे पालकी उत्सव में, श्री श्री राधा कृष्ण चंद्र को एक भव्य फूलों से सजी पालकी में भव्य संकीर्तन करते हुए मंदिर परिसर के भीतर यात्रा के लिए ले जाया गया। संगीत वाद्ययंत्रों के साथ हरे कृष्ण मंत्र के उच्च स्वर से वातावरण गूंज उठा। रात्रि 10 बजे भगवान का महाभिषेक हुआ और रात 12 बजे महाआरती की गई। कार्यक्रम के अंत में सभी भक्तों को प्रसाद वितरित किया गया।