बीएसपी टाउनशिप के ज्वलंत मुद्दों को लेकर BMS ने की अधिकारियों के साथ बैठक,आवासों से अवैध कब्जा हटाने सहित कई विषयों पर हुई चर्चा 

बीएसपी टाउनशिप के ज्वलंत मुद्दों को लेकर BMS ने की अधिकारियों के साथ बैठक,आवासों से अवैध कब्जा हटाने सहित कई विषयों पर हुई चर्चा 

भिलाई। मंगलवार को  भिलाई इस्पात मज़दूर संघ की बैठक भिलाई इस्पात संयंत्र के नगर सेवाये विभाग के मुख्य महाप्रबंधक उत्पल दत्ता एवं नगर सेवाये विभाग के सम्बंधित अधिकारियों से यूनियन के महामन्त्री चन्ना केशवलू के नेतृत्व में हुई। इस बैठक में टाउनशिप के विभिन्न मुद्दों पर गंभीरता पूर्वक चर्चा की गई।

भिलाई टाउनशिप के आवासों से अवैध क़ब्ज़े हटाए जाये जिससे भिलाई में अपराध रोका जा सके।संयंत्र कर्मचारियों को एक से अधिक आवास बिना कैटेगरी-बंधन के आवंटन किया जाने।NQ1&NQ2 type मकानों को दो की जगह तीन क्वार्टर एक साथ एलाटमेंट की सुविधा देने| टाउनशिप के सभी चौक चौराहों पर ठेले एवं अन्य अवैध कब्जा हटाया जाये ।सेक्टर-6 ई मार्केट के सामने भिलाई में सभी जगह खुले में मांस मछली मार्केट रोड पर लगाया जा रहा है, उसे हटाया जाये। सभी कर्मचारियों को बिना बाध्यता के NQ-5 तक के मकान आबंटित किया जाये | सभी सेक्टर एवं सेन्ट्रल एवन्यू, फोरेस्ट एवन्यू तथा गैरेज रोड में पर्याप्त प्रकाश की व्यवस्था कार्य शीघ्र करें।

टाउनशिप मकानों का टारफेल्टिंग कार्य जल्द से जल्द किया जाये| टाउनशिप में बिजली सप्लाई लोड को पूर्ण करने हेतु नया सबस्टेशन बनाए जाए | टाउनशिप के सभी मकानों के बैक-लेन की सफाई एवं गटर चेंबर में ढक्कन लगाने की कार्य में तेजी लाया जाए।

टाउनशिप के सड़कों में जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं उन सभी सड़कों का नियमित मेंटेनेंस करें। सेक्टर 6 ई मार्केट हास्पिटल के सामने रोड पर एम.जी.एम स्कूल तक अवैध रूप से रोड को कब्जा कर दुकानें लगाईं जा रही है, उन पर नियंत्रण किया जाये।

नियमित रूप से सडको से गाय भैंस हटाया जाए एवं उन्हें कांजी हाउस भेजा जाए।आवारा कुत्तों का धरपकड कार्य तेजी से किया जाए | सिविक सेंटर बार एवं शराब दुकान द्वारा अवैध कब्जे किया हुआ बाउंड्री वाल तोड़कर नियंत्रण करें | संयंत्र कर्मी का परिवार जो डी.ए. बेसिक ले रहे है उन्हें बी,एस.पी द्वारा मकान लाइसेंस पद्दति से आबंटित किया जाए। गणेश पूजा, दुर्गा पूजा एवं दशहरा पर्व पूर्व गाजर घास झाड़ी काटा जाए एवं सभी सेक्टरों में खंबो में प्रकाश की उचित व्यवस्था करें ।भूतपूर्व कर्मचारियों के परिवार के सदस्यों को जिनका पूर्व में 5 हज़ार रुपये जमा किया गया है उन्हें लाइसेंस में मकान अलाटमेंट किया जाये।

भिलाई टाउनशिप को अवैध क़ब्ज़े से मुक्त कराकर स्वच्छ सुंदर एवं विकसित बनाने में अपनी अहम भूमिका का निर्वहन करें। बैठक में प्रमुख रूप से संघ के महामन्त्री चन्ना केशवलू, संयुक्त महामन्त्री वशिष्ठ वर्मा, प्रदीप कुमार पाल, गौरव कुमार, उपाध्यक्ष डिल्ली राव, सचिव ए .वेंकट रमैया, प्रबंधन की ओर से महाप्रबंधक विष्णु पाठक,दिपतेश चन्द्राकर, आर के गर्ग, कृष्णानंद राय, मिलिंद कुमार बंछोर उपस्थित थे।