मरते-मरते बचे लोग, शराब पीकर चला रहा था ट्रैक, वाहन जब्त, लाइसेंस भी होगा निरस्त

दुर्ग जिला ट्रैफिक पुलिस ने की कार्रवाई

भिलाई। हाईवे पेट्रोलिंग के जवानों की सतर्कता से एक बार फिर हाईवे में हादसा टाला। हाइवे  में चलती गाड़ी कभी सर्विस रोड तो कभी नेशनल हाइवे में चलते देख पेट्रोलिंग के जवानों ने गाड़ी आगे कर ट्रैक की रोका।चालक को ब्रिथएनालाइजर मशीन से चेक करने पर 435 mg  शराब का सेवन कर वाहन चलाते पाया गया। वाहन जब्त कर अग्रिम कार्रवाई हेतु न्यायालय भेजा गया है एवं वाहन चालक का लाइसेंस सस्पेंड हेतु परिवहन विभाग को भी भेजा जाएगा।

 पुलिस अधीक्षक दुर्ग जितेंद्र शुक्ला के निर्देश में एवं उप पुलिस अधीक्षक (यातायात) सतीष ठाकुर, सदानंद विंधराज के नेतृत्व में नेशनल हाईवे 53 में अंजोरा बाईपास से कुम्हारी टोल प्लाजा 40 किलोमीटर के बीच में चार हाईवे पेट्रोलिग तैनात किए गए हैं जो लगातार हाईवे में लगने वाले जाम सड़क दुर्घटना में घायलों की मदद का कार्य करते आ रही है।

     आज दिनांक को प्रातः11.30 बजे हाईवे 3 के बीट क्षेत्र मे सिरसा गेट चौक से कुम्हारी के बीच मे माल वाहक वाहन cg 04 nv 0113 वाहन चालक सदीप कुमार उम्र 34 वर्ष पता तीन दर्शन मंदिर कैंप 01 निवासी वाहन को कभी सर्विस रोड कभी नेशनल हाईवे में चला रहा था जिस पर हाईवे पेट्रोलिंग 03 एवं 04 में तैनात आरक्षक पी मधुसूदन राव, रमेश चंद्राकर, निगेश साहू, अनिल मांझी के इनके द्वारा देखे जाने पर वाहन चालक किसी प्रकार के नशे का सेवन कर वाहन चलाना प्रतीत हुआ जिसे आगे टोल प्लाजा में वाहन जाम करवा कर रोका गया।

रोकने पर चालक शराब का सेवन किया हुआ पाया गया जिसे कुम्हारी थाना लाकर ब्रिथएनालाइजर मशीन से चेक करने पर 435 एमजी शराब का सेवन किया गया था। निरीक्षक बोधिराम धीरे द्वारा वाहन को जप्त कर अग्रिम कार्रवाई हेतु वाहन चालक को न्यायालय भेजा गया है एवं उक्त वाहन चालक का लाइसेंस सस्पेंड हेतु परिवहन विभाग को भी भेजा जाएगा। इस प्रकार एक बार फिर हाईवे पेट्रोलिंग के जवानों की सूझबूझ से एक दुर्घटना टल गई और किसी प्रकार की जान माल की हानि नहीं हुई।