फेस आईडी अटेंडेंस सिस्टम के विरोध में बीएमएस ने सांसद को सौंपा ज्ञापन

फेस आईडी अटेंडेंस सिस्टम के विरोध में बीएमएस ने सांसद को सौंपा ज्ञापन

भिलाई। भिलाई इस्पात मजदूर संघ यूनियन के कार्यकारी अध्यक्ष रवि सिंह के नेतृत्व में सदस्यों एवं पदाधिकारी ने भिलाई इस्पात संयंत्र (BSP) प्रबंधन द्वारा 1 जुलाई से फेस आईडी सिस्टम लागू करने का सर्कुलर जारी करने के विरोध में दुर्ग लोकसभा सांसद विजय बघेल को ज्ञापन सौंपा।

प्रतिनिधियों ने सांसद विजय बघेल को बताया कि एक तरफ प्रबंधन कर्मचारियों की वर्षों से लंबित वेतन समझौते को अभी तक पूरा नहीं किया हैं। कर्मचारियों का 39 महीने का एरियर्स एचआरए लगातार उत्पादन का रिकॉर्ड बनाने के बाद भी 2007 के बाद इंसेंटिव स्कीम नहीं बदली गई। प्रबंधन द्वारा निर्णय न करने के कारण कर्मचारियों को हर महीने हजारों रुपए का नुकसान हो रहा है। कर्मचारियों के लिए गठित एनजेसीएस कमेटी की बैठक समय पर नहीं बुलाई जाती है।

शारदा गुप्ता ने बताया कि कर्मचारियों को मानसिक तनाव देने के लिए भिलाई इस्पात संयंत्र नए नियम लागू कर रहा है। संयंत्र में कैंटीन रेस्ट रूम की हालत अत्यंत दयनीय स्थिति में है। कर्मचारियों के लिए बने आवास जर्जर हालत में है। न तो उनकी टारफेल्टिंग हो रही है और न ही कोई मेंटेनेंस। आवास के पीछे का बैकलेन गंदगी से भरा हुआ है। परिणाम स्वरुप मच्छर का प्रकोप टाउनशिप में बरसात में बढ़ जाता है। संयंत्र में शौचालय की व्यवस्था बेहतर नहीं है। सांसद विजय बघेल ने इस विषय पर कर्मचारी हित में निर्णय करवाने का आश्वासन दिया।

ज्ञापन सौपने वालों में कार्यकारी अध्यक्ष रवि शंकर सिंह हरी शंकर चतुर्वेदी, शारदा गुप्ता, आई पी मिश्रा, विनोद उपाध्याय, सुरेन्द्र चौहान, उमेश मिश्रा, रवि चौधरी, दीनानाथ जैसवार, अरविंद सिंह, अखिलेश उपाध्याय, आर के सोनी, सुदीप सेन गुप्ता प्रकाश अग्रवाल, एस मोहन हत्री  प्रभाकर वर्मा  अनिल सिंह, बेचन लाल वर्मा, नेहरू साहू, एस के पराशर, सीमांचल बेहरा,राकेश मिश्रा सदाराम साहू नरोत्तम बारले सुभाष चंद्र, गोविन्द प्रसाद, माधव राव, विजय यादव, एस मोहन, शैलेन्द्र सक्सेना, राम कुमार साहू, सुधीर सिंह, शाहिद, एन भास्कर राव, अवधेश  शामिल थे।