माओवादी और फोर्स के बीच मुठभेड़ में 7 नक्सली ढेर, CM साय ने दी शाबाशी

माओवादी और फोर्स के बीच मुठभेड़ में 7 नक्सली ढेर, CM साय ने दी शाबाशी

नारायणपुर। नारायणपुर जिले में माओवादी और फोर्स के बीच मुठभेड़ चल रही है। बताया जा रहा है कि नारायणपुर, बीजापुर और दंतेवाड़ा की फोर्स ने नक्सलियों को घेर रखा है और दोनों तरफ से ताबड़तोड़ फायरिंग चल रही है अब तक 7 नक्सलियों के शव बरामद हुए हैं. दरअसल नारायणपुर जिले का अबूझमाड़ ओरछा बीजापुर जिले का सीमावर्ती इलाका है। यहां लगातार नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पुलिस को मिलने के बाद गुरुवार की सुबह तीनों जिलों की फोर्स जिसमें आईटीबीपी, एसटीएफ, डीआरजी और बस्तर बटालियन के जवानों ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाकर नक्सलियों के ठिकाने पर दबिश दी और लगातार जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है.

मौक़े से 5 ऑटोमेटिक हथियार भी बरामद किया गया है. मारे गए नक्सलियों की संख्या और बढ़ सकती है. गुरुवार (23 मई) को तड़के सुबह जिस इलाके में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है, यह इलाका घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र हैं, और यहां पहली बार फोर्स पहुंची है.

जैसे ही पुलिस को पुख्ता जानकारी मिली कि इस इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी है और उसके बाद गुरुवार की तड़के सुबह ऑपरेशन लॉन्च कर इस इलाके में जवानों की संयुक्त टीम को भेजा गया. जवानों का नक्सलियों से आमना सामना हुआ है और लगातार दोनों ओर से मुठभेड़ जारी है. नारायणपुर एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि जवानों से जानकारी मिली है कि नक्सलियों ने यहां अपना अस्थाई कैंप बना रखा था. यहां 50 से 60 की संख्या में नक्सलियों की मौजूदगी दिखी, जिसके बाद जवानों ने नक्सलियों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की है। फिलहाल जवानों ने चारों ओर से नक्सलियों को घेर रखा है और लगातार मुठभेड़ जा रही है.

वहीं मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने ट्वीट किया कि नारायणपुर-बीजापुर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में सुरक्षाबलों और नक्सलियों की बीच हुई मुठभेड़ में 7 नक्सलियों के मारे जाने की खबर आ रही है।निश्चित ही सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। उनके साहस को सलाम करता हूं।नक्सलवाद के खिलाफ हमारी सरकार मजबूती से लड़ाई लड़ रही है। प्रदेश से नक्सलवाद का खात्मा ही हमारा लक्ष्य है।