VIDEO दुर्ग जिले में पटाखों से भरे ट्रक में लगी भीषण आग

दुर्ग। जिले में ग्राम बोरई से नगपुरा के बीच पटाखों से भरी ट्रक में भीषण आग लग गई। सूचना पर पहुंची SDRF की टीम ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घटना 4 अप्रैल दोपहर करीब 12 बजे की है।

अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवाए जिला दुर्ग की ग्राम बोरई से नगपुरा के बीच सार्थी फ़ायर वर्क्स के पटाखों से भरे ट्रक में आग लग जाने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही अग्निशमन एवं आपदा प्रबंधन की दो टीमों तत्काल रवाना किया गया और वहाँ पहुँचकर अग्निशमन कर्मियों ने पटाखों से भरे ट्रक में लगी आग को बड़ी सावधानी से दो गाड़ी पानी की मदद से आग पर क़ाबू पाया।

आग की चपेट में आने से आस पास के खेतों में आग लगी उस पर भी समय पर क़ाबू पा लिया गया और पटाखों का गोदाम 400 मीटर की दूरी पर था। आग को गोदाम की तरफ़ बढ़ाने से रोक लिया गया और जिससे एक बड़ा हादसा होने से टला और भारी जानमाल की हानि होने से बचाया गया ।आग लगने का कारण पुष्टि नहीं हो पाया है जिससे आग लगने का कारण अज्ञात माना जा रहा है।

SDRF की टीम में  जिला अग्निशमन अधिकारी नागेंद्र कुमार सिंह के नेतृत्व में शिफ्ट प्रभारी डालाराम, भगवती बंजारे, अग्निशमन कर्मी मुख़्तार अली, रामनाथ कुर्रे , धर्मेन्द्र, शैलेंद्र ,जागेंद्र, नितिन उमाशंकर द्वारा एक अच्छी टीम बनाकर आग जनी स्थान पर समय पर पहुँच कर आग को समय पर काबू पाया लिया गया।