घर बैठे नवीनिकरण करने इस लिंक को करें डाउनलोड , राशनकार्ड नवीनीकरण के 3 लाख 43 हजार 112 आवेदन,

घर बैठे नवीनिकरण करने इस लिंक को करें डाउनलोड , राशनकार्ड नवीनीकरण के 3 लाख 43 हजार 112 आवेदन,

दुर्ग. राशनकार्डों के नवीनीकरण का कार्य 25 फरवरी तक बढ़ाए जाने से बचे हुए सभी राशन कार्डधारियों को अपने राशन कार्ड नवीनीकरण कराने का एक और मौका मिला है।  जिले में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत राशनकार्डों के नवीनीकरण का कार्य 25 जनवरी से जारी है। जिले में कुल 4 लाख 74 हजार 617 राशनकार्डधारी है। जिले में अब तक 3 लाख 43 हजार 112 राशन कार्डधारियों ने नवीनीकरण के लिए आवेदन प्रस्तुत किया है। वर्तमान में एक लाख 31 हजार 505 राशनकार्डधारियों ने नवीनीकरण के लिए आवेदन नही किया है।

राशनकार्डों के नवीनीकरण के लिए खाद्य विभाग द्वारा दी गई ऑनलाइन सुविधा का लोग भरपूर लाभ उठा रहे हैं और स्वयं अपने मोबाइल फोन से खाद्य विभाग के एप के जरिए राशनकार्डों के नवीनीकरण के लिए आवेदन कर रहे हैं। 

विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार राशनकार्ड नवीनीकरण के लिए खाद्य विभाग के द्वारा खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग का नया मोबाइल एप तैयार किया गया है, इसे प्ले स्टोर में जाकर (janbhagidari) एप को डाउनलोड कर कोई भी व्यक्ति कार्ड का नवीनीकरण स्वयं कर सकता है।

राशनकार्डधारी अपने मोबाइल में इस एप के जरिए नवीनीकरण के लिए आवेदन ऑनलाइन कर सकते हैं। ऐसे हितग्राही जिनके पास एन्ड्राइड मोबाइल नहीं है अथवा जहां पर मोबाइल कनेक्टिविटी नहीं है वहां उचित मूल्य दुकान स्तर पर ऑनलाइन प्रक्रिया के जरिए राशनकार्डों के नवीनीकरण हेतु इलेक्ट्रॉनिक आवेदन प्रस्तुत करने की सुविधा भी दी जा रही है। 

आजाद हिंद Times News के ऑफिशियल वाट्सअप ग्रुप से जुड़िये, इस लिंक पर करें क्लिक 

https://whatsapp.com/channel/0029VaLSxbICcW4wbqt9820j

⭕ Join Youtube ⭕ 
https://youtube.com/@azadhindtimesnews?sub_confirmation=1