भिलाई: घर में लगी आग, दम घुटने से चेरियन दंपति की मौत

भिलाई। औद्योगिक क्षेत्र हाउसिंग बोर्ड के एक मकान के कमरे में देर रात आग लग गई और घर में सोए पति व पत्नी की दम घुटने से मौत हो गई। मौके पुलिस पहुंची और तत्काल अग्निशमन दल को सूचना दी। घर में घुसे तो देखा दोनों पति व पत्नी बेहोश हालत में पड़े थे। दोनों को डायल 112 की मदद से अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

छावनी सीएसपी आशीष बंछोर ने बताया कि रात करीब 3 बजे की घटना है। हाउसिंग बोर्ड निवासी वर्गिस चेरियन (65 वर्ष) और पत्नी जाली चेरियन (60 वर्ष) दोनों घर में अलग-अलग कमरे में सोए थे। सामने वाले कमरे में कोई नहीं था। बेड पर रखें गद्दा में आग लग गई। गद्दा का धुंआ पूरे घर में भर गया। कमरों की खिड़कियां बंद थी। वेल्टिलेशन नहीं होने के कारण दोनों का दम घुट गया। अलग-अलग कमरे में सोए पति व पत्नी की मौत हो गई। जब बाहर के खिड़कियों का कांच टूटा और बाहर धुंआ निकलने लगा तब सुबह लोगों को पता चला। लगभग 8:30 बजे के करीब पुलिस को सूचना मिली।

वर्गीस चेरियन के घर पर लगी आग की सूचना मिलते ही अग्निशमन एवं आपदा प्रबंधन की टीम तत्काल रवाना किया गया और वहाँ पहुँचकर अग्निशमन कर्मियों ने धुए से भरे कमरे के अंदर घुसकर दोनों को बाहार निकाला. अग्निशमन टीम में जिला अग्निशमन अधिकारी के नेतृत्व में नागेंद्र कुमार सिंह, शिफ्ट प्रभारी - घनश्याम यादव, अग्निशमन कर्मी, कुलेश्वर सिंह, टिकेन्द्र कुमार और नगर सैनिक संतोष कुमार शामिल थे.