राजमिस्त्री की हत्या कर पानी की टंकी की नींव में किया दफन, अब तक 6 गिरफ्तार, फरार मुख्य आरोपी ठेकेदार पर 40 हजार का इनाम घोषित 

पुलिस ने पानी टंकी को ढहाकर और जेसीबी से खुदाई कर 15 फीट नीचे शव बरामद किया

राजमिस्त्री की हत्या कर पानी की टंकी की नींव में किया दफन, अब तक 6 गिरफ्तार, फरार मुख्य आरोपी ठेकेदार पर 40 हजार का इनाम घोषित 
मुख्य आरोपी अभिषेक पांडेय

मुख्य आरोपी अभिषेक पांडेय

 गोदाम की रखवाली करने वाला गिरफ्तार

सरगुजा। सीतापुर में राजमिस्त्री संदीप लकड़ा की हत्या मामले में पुलिस ने गोदाम की रखवाली करने वाले को गिरफ्तार किया है।  हत्याकांड का मुख्य आरोपी अभिषेक पांडेय अब तक फरार है। अभिषेक पांडेय पर आईजी ने 30 हजार और एसपी ने 10 हजार रुपए इनाम घोषित कर रखा है।मृतक के शव को बरामद करने के पश्चात मामले में अपराध क्रमांक 219/24 धारा 365, 323, 34, 302, 201 भा.द.सं. एवं 3 (2)(5) एससी/एसटी एक्ट के तहत पूर्व में प्रत्युश पाण्डेय, गुड्डू कुमार, तुलेश्वर तिवारी एवं शैल शक्ति साहू कों गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

सीतापुर थाना क्षेत्र के उलकिया से 3 महीने से लापता संदीप लकड़ा की लाश 06 सितंबर को मैनपाट में पानी की टंकी की नींव में दफन मिला। पुलिस ने पानी टंकी को ढहाकर और जेसीबी से खुदाई कर 15 फीट नीचे शव बरामद किया। पुलिस ने मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसमें उसका सहयोगी जीजा राहुल भी शामिल है। पुलिस ने मामले में एक अन्य आरोपी जहांगीर अंसारी (25) को बिरनी, जिला गिरिडीह झारखंड से गिरफ्तार किया है।

जहांगीर अंसारी घटना दिनांक 07 जून को आमाटोली में स्थित ठेकेदार के गोदाम की रखवाली कर रहा था, जहां संदीप लकड़ा की बेदम पिटाई करने के बाद उसका हाथ-पैर बांधकर रखा गया था। उसे संदीप लकड़ा की मौत की जानकारी थी। हत्या की घटना की जानकारी होने के बावजूद पुलिस को सूचना नहीं देने एवं आरोपियों का सहयोग करने के आरोप में पुलिस ने जहांगीर अंसारी को गिरफ्तार किया है। वह ठेकेदार अभिषेक पांडेय का टाइल्स लगाने का काम करता था और गोदाम के बगल के घर में रहकर गोदाम की रखवाली करता था।

घटना के मुख्य आरोपी अभिषेक पांडेय अब तक फरार है। पुलिस ने उसके परिजनों, रिश्तेदारों, दोस्तों सहित ऐसे लोगों के नंबर को सर्विलांस में डाला हुआ है, जिनसे अभिषेक संपर्क कर सकता है। हालांकि उसने किसी से संपर्क नहीं किया है। सरगुजा आईजी अंकित गर्ग ने अभिषेक की गिरफ्तारी के लिए 30 हजार और सरगुजा एसपी योगेश पटेल ने 10 हजार रुपए इनाम घोषित किया है। हत्याकांड के बाद 8 सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलनरत परिवारजनों ने संदीप लकड़ा के पार्थिव शरीर का 22 दिनों बाद परिजनों ने अंतिम संस्कार किया।