छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू से 12 मौतों के बाद अलर्ट पर सरकार, हजारों की संख्या में लोग पाए गए संक्रमित

छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू से 12 मौतों के बाद अलर्ट पर सरकार, हजारों की संख्या में लोग पाए गए संक्रमित

रायपुर। स्वाइन फ्लू के मामले छत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ने लगा है। इससे लोगों में डर बना हुआ है। वहीं प्रशासन भी स्वाइन फ्लू पर अंकुश लगाने जुटी हुई है। 

बुधवार को सूबे के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि हमारे यहां स्वाइन फ्लू के साथ ही कई तरह के और संक्रमण का खतरा रहता है। ऐसे में जिस तरह से यहां स्वाइनफ्लू का कहर देखने को मिल रहा है जिसमें अब तक हजारों की संख्या में लोग इस बीमारी से संक्रमित पाए गए हैं, इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग चिंतित है और स्थिति को काबू करने के प्रयास में जुटी हुई है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार के दिशानिर्देश का व्यापक स्तर पर पालन किया जा रहा है। जांच के दायरे को विस्तारित किया जा रहा है। इसके अलावा, हम लोग यह पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि अब तक कितने लोग इससे संक्रमित पाए जा चुके हैं।

हमारी स्वास्थ्य विभाग की टीम पूरी तत्परता के साथ काम कर रही है। स्वास्थ्य के मोर्चे पर हम किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं करेंगे। अब तक स्वाइन फ्लू की जद में आकर 12 लोगों के मौत हो चुकी है। जिसे लेकर आम लोगों में डर का माहौल भी देखने को मिल रहा है, लेकिन हम लगातार इस डर को विस्तारित होने से रोक रहे हैं।