सदन में गूंजा लाचार कानून व्यवस्था और डायरिया का मुद्दा 

विधायक देवेंद्र यादव ने कहा, पुलिस थाने के 100 मीटर में गोली चल रहीं और पुलिस आरोपी को पकड़ने में नाकाम है

विधानसभा में देवेंद्र: 40% कमिशन में चलती है ये सरकार, सी मार्ट - मदर्स मार्केट बंद करने वाले महिला विरोधी, पावर सेंटर को लेकर भी घेरा

भिलाई.छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने सदन मे लचर कानून व्यवस्था का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि यह सरकार 40 % कमीशन पर चल रही है। इसलिए यहां की कानून व्यवस्था चरमरा गई है।

 प्रदेश में आए दिन लूटपाट की घटनाएं हो रही है, तो कहीं पर गोली चल जा रही है। कभी भिलाई में, तो कभी रायपुर में गोलियां चल रही है, तो कहीं से बलात्कार की घटनाएं सामने आ रही है, आदिवासियों को पिटा जा रहा है ।

विधायक ने विषय पर आगे अपनी बात रखते हुए कहा कि, मुंगेली जिले के लोरमी वनांचल क्षेत्र में रहने वाले आदिवासियों को वहां के रेंजर मारपीट कर रहे हैं। घायलों की तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है, लेकिन सुशासन का ढिंढोरा पीटने वाली सरकार में कोई सुनवाई नहीं है। सत्ता की कुर्सी पर बैठे हुए जिम्मेदार कार्रवाई करने के बजाय अपनी पीठ थपथपाने और आरोप लगाने में मशगूल है।विधायक यादव ने कबीरधाम जिले के साध राम यादव की हत्या का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि साध राम की हत्या के बाद पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी रही और जब समाज के लोग वहां पहुंचे , तब वहां कार्रवाई की गई। जबकि वह गृहमंत्री का विधानसभा क्षेत्र हैं।

उन्होंने कहा कि, जनता ने आपको, लोगों की सेवा करने के लिए कुर्सी पर बिठाया है न कि आरोप लगाने के लिए। परंतु इस सरकार को 7 महीने हो गए हैं। केवल और केवल आरोप लगाने का कार्य किया है। आरोप लगाने का काम सत्ता पक्ष का नहीं है। आपका कार्य लोगों की समस्याओं का समाधान करना है।

सात महीने में गारमेंट्स फैक्ट्री पर एक ईंट तक नहीं रखा

विधायक ने कहा कि बीएसपी क्षेत्र में विकास के काम हो रहे थे । उसे भी बदला लेने की दृष्टिकोण से सरकार बदलते ही रोक दिया गया है। विधानसभा क्षेत्र मे सड़क नाली बन रहा था ,उसका भुगतान रोक दिया गया है। महिलाओं के स्वरोजगार के लिए खोले गए c-mart को बंद कर दिया गया है। गारमेंट्स फैक्ट्री बन रही थी। उसका कार्य पिछले 7 महीने से बंद है। सात महीने में एक ईंट तक नहीं रखा गया। जबकि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने महिलाओं को स्वरोजगार देने के लिए उसकी नींव रखी थी ,.लेकिन यह सरकार 40% कमिशन की सरकार है और इसके अलावा कुछ भी सही नहीं चल रहा है।

 अस्पताल में बिस्तर नहीं और सरकार थपथपा रही अपनी पीठ

 विधायक देवेंद्र ने प्रदेश में फैले डायरिया का प्रकोप को सदन के पटल पर रखते हुए कहा कि,बिलासपुर बस्तर समेत प्रदेश के अन्य जिलों में डायरिया का प्रकोप है। इस पर कोई बात नहीं हो रही है। बिलासपुर के अस्पतालमें मरीजों को खुद देखने गए थे। जहां मरीजों के लिए बिस्तर नहीं था, लेकिन सुशासन वाली सरकार अपनी पीठ थपथपा रही है , क्या इसीलिए छत्तीसगढ़ की जनता ने आपको कुर्सी पर बिठाया है?