बछड़े का कटा सिर मिलने से दुर्ग में बवाल, विहिप ने किया प्रदर्शन, इधर पुलिस ने भांजी लाठी

बछड़े का कटा सिर मिलने से दुर्ग में बवाल, विहिप ने किया प्रदर्शन, इधर पुलिस ने भांजी लाठी

दुर्ग। दुर्ग में बछड़े का कटा सिर मिलने से देर रात भारी बवाल हो गया। विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल ने पटेल चौक में प्रदर्शन के बाद कोतवाली थाना का घेराव कर दिया। इधर पुलिस को भी लाठी भांजनी पड़ी।

दुर्ग पुलिस के अनुसार  दिनांक 23/6/24 के रात लगभग 7:30 बजे सूचना मिली की थाना कोतवाली के गिरधारी नगर आम रोड पानी टंकी के पास प्रिंस कसेर को एक गो वंशीय का सिर मिला है । सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस वहाँ पर पहुँची और उस गौ वंश के सिर को अपने कब्जे में लेने का प्रयास किया। परंतु लोगो के भीड़ द्वारा गोवंशीय सिर को पुलिस के समझाने के बावजूद उन्हें न देकर उसे लेकर पटेल चौक पर लाकर प्रदर्शन करने का प्रयास किया।

जिसे पुलिस के द्वारा समझा के थाने ले आया गया और पुलिस के द्वारा तत्काल FIR किया गया और जाँच की जा रही है। विवेचना के दौरान जिसकी भी गलती पाई जायेगी उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। इस सबके बीच भीड़ के कुछ असमाजिक तत्वों द्वारा माहौल को खराब कर रोड जाम करने और पथराव का प्रयास किया गया। जिस पर पुलिस के द्वारा हल्का बल प्रयोग कर उन्हें मौके से हटाया गया और माहौल की शांत कराया गया।  मामले को प्राथमिकता में रखते हुए शीघ्र विवेचना के लिए टीम को नियुक्त किया गया है। प्रथम दृष्टया एक कुत्ते द्वारा उस गौ वंश के सिर को घटना स्थल पर लाते हुए कैमरा फुटेज में देखा गया है। विवेचना जारी है।