नालियों पर किए गए अवैध कब्जाधारियों पर एक्शन शुरू, जोन आयुक्त ने स्वयं खड़े होकर की कार्रवाई

नालियों पर किए गए अवैध कब्जाधारियों पर एक्शन शुरू, जोन आयुक्त ने स्वयं खड़े होकर की कार्रवाई

भिलाई। नगर पाली निगम भिलाई क्षेत्र के निचली बस्तियों में बरसात के समय पानी न भरे इस हेतु नगर निगम भिलाई आयुक्त देवेश ध्रुव द्वारा मीटिंग के दौरान सभी को निर्देश दिए थे। बारिश के समय किसी भी तरह से कहीं पर भी निचली बस्तियों में जल जमाव न हो, मानसून की आने की संभावना समय पर होने के कारण युद्ध स्तर पर सफाई अभियान शुरू हो गया है।

इसी तारतम में जॉन 2 कमिश्नर ईशा लहरे अपने दल के साथ वार्ड क्रमांक 23 एवं 25 में हुए नाली के ऊपर अवैध निर्माण को तोड़ने के लिए पहुंच गई। नालियों के ऊपर स्लैब बनाकर लोग पार्किंग का उपयोग कर रहे थे। पहले भी इन्हें हटाने का निर्देश दिया गया था लेकिन लोग नहीं माने। नहीं हटाए उसको जेसीबी से तोड़ दिया गया।

ईशा लहरे ने बताया कि बरसात के समय बुद्ध विहार के पास लगभग 50 घरों में पानी भर जाता था। अभी सूर्यकुंड के पास 10 लोग ऐसे मिले जो अपने सामने सरकारी पक्के नाली पर स्लैब बना लिए थे जिससे सफाई नहीं हो पा रही थी। कचरा वहां जाम हो जा रहा था। शुक्रवार को पक्का निर्माण को तोड़ा गया जिससे समुचित सफाई हो पाए। बुध विहार एवं सूर्य कुंड का तालाब के आसपास रहने वाले लगभग 100 परिवार को आने वाली बारिश के दिनों में जल भराव से निजात मिल सके।  कार्रवाई दौरान जॉन के स्वास्थ्य अधिकारी अनिल मिश्रा अपने दल के साथ उपस्थित थे