पिता से मारपीट का लिया बदला, हत्या के आरोप में दो गिरफ्तार

पिता से मारपीट का लिया बदला, हत्या के आरोप में दो गिरफ्तार

भिलाई। नेवई थाना क्षेत्र में हुए हत्या के मामले का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुलिस ने बताया कि 21.05.2024 को प्रार्थी विजय यादव निवासी स्टेशन मरोदा लालता प्रसाद चौक थाना उपस्थित होकर मौखिक रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 21.05.2024 को सुबह करीब 6 बज मोहल्ले के बच्चे आकर बताये कि तुम्हारे पिता जी मुक्तानंद यादव, लालता प्रसाद चौक मंच के पास सोये हुये है। शरीर को हिला डुला कर देखने पर शरीर में कोई हलचल नहीं होने से पुलिस को सूचना दिया। प्राप्त सूचना के आधार पर मौके पर पहुंचकर तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी गई।

नेवई आनंद शुक्ला के नेतृत्व में आरोपियों को हरहाल में पकडने हेतु टीम गठित किया गया।मृतक मुक्तानंद यादव पिता लछन लाल यादव उम्र 45 साल निवासी ग्राम मुढपार थाना उतई हाल निवास स्टेशन मरोदा लालता प्रसाद चौक थाना नेवई के शव का पंचनामा कर, शव का पीएम कराया गया। गठित टीम द्वारा घटना स्थल पहुंचकर घटना के संबंध में अलग अलग विन्दुओं पर पूछताछ एवं पतासाजी किया जा रहा था। इसी दौरान जानकारी प्राप्त हुई कि दिनांक 20.05.2024 को रात्रि में दीपक यादव एवं संतोष साहू द्वारा मृतक के साथ मारपीट किया गया था। पीएम रिपोर्ट प्राप्त कर अवलोकन किया गया, जिस पर मृतक की मृत्यु शरीर एवं सिर में गंभीर चोट आने से होना लेख किये हैं। प्राप्त पीएम रिपोर्ट के आधार पर संदेही दीपक यादव एवं संतोष साहू को थाना लाकर सघन पूछताछ करने पर दीपक यादव ने बताया कि दिनांक 20.05.2024 को शाम करीबन 07.00 बजे मेरे पिता के साथ मुक्तानंद यादव ने मारपीट किया था, जिससे मैं काफी क्षुब्ध था।

मेरे पिता ने मुक्तानंद की मानसिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण व पारिवार का सदस्य होने से राजीनामा कर लिया था, लेकिन मेरे मन में मुक्तानंद के प्रति कोथ होने से दिनांक 20.05.2024 के रात्रि करीब 11.30 बजे जब मुझे मुक्तानंद मेरे घर के सामने बने चबूतरा में मिला तो मैं एवं संतोष साहू दोनो जान से खतम करने की नियत से अपने पास रखे लाठी-डंडा से मुक्तानंद पर ताबडतोड हमला कर सिर व शरीर के अन्य हिस्सो पर मारपीट किये। जब उसके शरीर में कोई हलचल होना बंद हो गया तो मुक्तानंद को अपने घर के पास से उठाकर लालता प्रसाद चौक मंच के पास ले गये व उसके सिर में तकिया रख दिये ताकि लोगो को उसे सोया हुआ समझे और हम लोग अपने घर चले गये। तमाम जांच एवं पूछताछ पर से आरोपी दीपक यादव एवं संतोष साहू के द्वारा अपराध घटित करना स्वीकार करने पर थाना नेवई में अपराध क्रमांक 163/2024 धारा 302, 34 भादवि कायम किया गया है। आरोपियो के विरूद्ध विधिवत अग्रिम कार्यवाही की जा रही हैं।

गिरफ्तार आरोपी 

1. दीपक यादव पिता धनुष यादव उम्र 26 साल साकिन स्टेशन मरोदा एचएससीएल कालोनी थाना नेवई जिला दुर्ग

2. संतोष साहू उर्फ अण्डा पिता गोवर्धन साहू उम्र 24 साल साकिन टंकी मरोदा तेलगूपारा थाना नेवई जिला दुर्ग