MP में 80 लाख कैश के साथ पकड़ी गई छत्तीसगढ़ की महिला, 2 युवक भी गिरफ्तार

तलाशी ली तो कार से 80 लाख रुपए कैश बरामद हुए

MP में 80 लाख कैश के साथ पकड़ी गई  छत्तीसगढ़ की महिला, 2 युवक भी गिरफ्तार

भोपाल/रायपुर। जबलपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। छत्तीसगढ़ की महिला को 80 लाख रुपए कैश के साथ पुलिस ने जबलपुर-नागपुर हाईवे पर पकड़ा है। महिला के साथ दो युवक भी थे। पुलिस ने पूछताछ की तीनों गोल-मोल जवाब देने लगे। शक के आधार पर पुलिस ने कार की तलाशी ली तो नोटों से भरा बैग बरामद हुआ। पुलिस ने महिला और दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। महिला, युवकों के साथ शाहपुरा जा रही थी। महिला छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर की रहने वाली है तो युवक जबलपुर के रहने वाले हैं। पुलिस ने तीनों को छोड़ दिया है। रकम आयकर विभाग के हवाले कर दी है। 

पुलिस के मुताबिक, महिला ने शुरू में बताया कि बैग में 1-2 लाख रुपए कैश पड़ा है। पुलिस ने दोबारा पूछा कि इतने बड़े बैग में 1 - 2 लाख रुपए कैश होगा? बोली- 50 लाख रुपए कैश है। बैग की चाबी मांगने पर पुलिस से बोली- मेरे पास नहीं है, आप खुद देख लो। इसके बाद पुलिस ने बैग खोला तो उसमें 500-500 रुपए के नोट भरे मिले। पुलिस ने फिर सवाल किया तो कहने लगी कि वह जबलपुर में मकान खरीदने आई थी। पुलिस तीनों को संजीवनीनगर थाने ले आई। मशीन से नोट गिने गए। रकम 80 लाख 1 हजार रुपए पाई गई।  

रातभर पुलिस ने पूछताछ की। आयकर विभाग की टीम भी रात में ही थाने आ गई थी। बाद में पुलिस ने रकम आयकर विभाग के हवाले कर दी। पुलिस ने बताया कि कार जबलपुर के ही फैजवान की है। उसके साथ जबलपुर के ही शशांक और अंबिकापुर की 55 वर्षीय अंजू को पकड़ा है। आगे की पूछताछ आयकर विभाग की टीम करेगी। महिला ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उसका पति अंबिकापुर में सरकारी नौकरी में था। सेकंड क्लास कर्मचारी से 2011 में रिटायर हो गए। जबलपुर में वह मकान बनाना चाहती है। शशांक उसका रिश्तेदार है। उसी ने सलाह दी थी कि जबलपुर में मकान बनवा लो। पुलिस ने जब महिला के दूसरे साथियों से बात की तो तीनों के बयान अलग पाए गए।