15 फरवरी को सब्सक्रिप्शन के लिए खुल रहा है एटमास्टको लिमिटेड का 56.25 करोड़ रु. का SME IPO

15 फरवरी को सब्सक्रिप्शन के लिए खुल रहा है एटमास्टको लिमिटेड का 56.25 करोड़ रु. का SME IPO

प्रारंभिक पब्लिक ऑफर में 54,80,000 इक्विटी शेयरों का एक नया इश्यू और 18,25,600 की बिक्री के लिए ऑफर (ओएफएस) शामिल होगा, जिसमें प्रति इक्विटी शेयर 77 की निश्चित कीमत होगी।

भिलाई. एटमास्टको लिमिटेड का 56.25 करोड़ रु. का SME IPO 15 फरवरी को सब्सक्रिप्शन के लिए खुल रहा है. 13 फरवरी को कम्पनी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस लेकर इसकी जानकारी दी। इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेंट और कंस्ट्रक्शन  (ईपीसी) क्षेत्र में अग्रणी एसएमई एटमास्टको लिमिटेड (एटीएमएएसटीसीओ) ने एनएसई इमर्ज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर  अपने प्रारंभिक पब्लिक ऑफर ("आईपीओ" या  "ऑफर")  के लिए 77 रुपये प्रति इक्विटी शेयर  की  कीमत तय  की है। आईपीओ  गुरुवार, फरवरी 15, 2024 को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और मंगलवार 20, 2024 को बंद हो जाएगा।  निवेशक न्यूनतम 1,600 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 1,600 इक्विटी शेयरों के गुणकों में आवेदन कर सकते हैं।

यह इशू नई इशू और बिक्री के लिए ऑफर (ओएफएस) का योग है। 73,05,600 इक्विटी शेयरों के आईपीओ में, 54, 80,000 शेयर फ्रेश इश्यू हैं और शेष 18,25,600 शेयर बिक्री के लिए ऑफर (ओएफएस) के तहत ऑफर किए जाते हैं। कंपनी को एनएसई इमर्ज में सूचीबद्ध किया जाएगा। नई समस्या की आय का उपयोग मुख्य रूप से कंपनी की कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए किया जाएगा। कुछ राशि का उपयोग ऋण के पुनर्भुगतान के लिए और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए भी किया जाएगा।

भिलाई (छत्तीसगढ़) मुख्यालय वाली कंपनी, एटमास्टको को ईपीसी क्षेत्र में तीन दशकों से अधिक का अनुभव है और यह लगातार लाभ कमाने वाला संगठन है। जबकि कंपनी ने  2022-23 में ₹12 करोड़ का टैक्स (पैट) के बाद लाभ कमाया है, 2021-22 के लिए ₹ 3.23 करोड़ के पैट के मुकाबले 271% से अधिक की वृद्धि हुई है, कंपनी के कारोबार में 2021-22 के आंकड़ों की तुलना में 2022-23 में 156% की वृद्धि देखी गई। वर्तमान में, कंपनी के पास ₹ 720 करोड़ से अधिक की चल रही परियोजनाएं हैं। यह रेल मंत्रालय से लेकर इस्पात और बिजली क्षेत्र के दिग्गज तक के ग्राहक हैं।

कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी को सशस्त्र बलों के लिए बुलेटप्रूफ हेलमेट और अन्य सुरक्षात्मक गियर बनाने का लाइसेंस मिला है। कंपनी भारत में केवल तीसरी कंपनी होगी जिसे सशस्त्र बलों को इस तरह के सुरक्षात्मक गियर बनाने और आपूर्ति करने के लिए लाइसेंस दिया जाएगा, जो देश में रक्षा उत्पादन में आत्मनिर्भर भारत पहल को मजबूत करेगा।

कंपनी के प्रमुख प्रमोटर श्री सुब्रमण्यम स्वामीनाथन अय्यर, श्री वेंकटरमन गणेशन, सुश्री जयसुधा अय्यर और एपेक्स स्टील एंड टेक्नोलॉजी (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड हैं। विरासत को बनाए रखने के लिए, प्रबंधन टीम ने लगन से एक उत्तराधिकारी श्री विजय चंदर अय्यर को नामित किया है। विशेष रूप से, श्री अय्यर प्रमोटर, श्री स्वामीनाथन अय्यर और श्रीमती जयसुधा अय्यर के पुत्र हैं। इस रणनीतिक उत्तराधिकार योजना का उद्देश्य कंपनी की निरंतर सफलता और नेतृत्व के निर्बाध परिवर्तन को सुनिश्चित करना है। इसके अलावा, कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अरुणकुमार सौरीराजन, तकनीकी विशेषज्ञता और रणनीतिक नेतृत्व का एक संलयन है जो वर्तमान में कंपनी के परिचालन और मार्केटिंग कार्यों की देखभाल कर रहा है और व्यावसायिक रणनीतियों को तैयार करने और उसी के प्रभावी कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

 एफिनिटी ग्लोबल कैपिटल मार्केट प्राइवेट लिमिटेड इस  ऑफर की लीड मैनेजर है, जबकि कैमियो कॉरपोरेट सर्विसेज लिमिटेड इस इश्यू की रजिस्ट्रार है।

  • निर्धारित मूल्य बैंड के आधार पर आईपीओ का इश्यू साइज़
  • प्रति इक्विटी शेयर की कीमत 77 रुपये प्रति इक्विटी शेयर

  • प्रीमियम प्रति इक्विटी शेयर 67 रुपये प्रति इक्विटी शेयर

  • फ्रेश- लगभग 42.20 करोड़ रुपये

    ओएफएस लगभग 14.06 करोड़ रुपये