हथखोज इन्ड्रस्ट्रीज एरिया में हुए 2 चोरी का खुलासा, 2 नाबालिग सहित 6 गिरफ्तार

हथखोज इन्ड्रस्ट्रीज एरिया में हुए 2 चोरी का खुलासा, 2 नाबालिग सहित 6 गिरफ्तार

भिलाई।  थाना पुरानी भिलाई क्षेत्रांतर्गत स्थित हथखोज इन्ड्रस्ट्रीज एरिया में घटित 2 चोरी के मामले का खुलासा पुलिस ने किया है।तकरीबन 1.50 लाख की चोरी गयी मशरूका लोहे का चैनल प्लेट, कंटीग मशीन, वेल्डिंग मशीन, ग्राइडिंग मशीन और बिजली उपकरण बरामद की गई है। 2 नाबालिग सहित 6 लोगों को पुलिस ने पकड़ा है।

दिनांक 10.12.2023 को प्रार्थी लवरेश देशलहरा निवासी सेक्टर 04 भिलाई थाना पुरानी मिलाई में रिपोर्ट दर्ज कराई की दिनांक 09-10.12.2023 की मध्य रात्रि उसकी हथखोज इन्ड्रस्ट्रीज इंजीनियरिंग पार्क स्थित सतगुरू इंजीनियरिंग कंपनी में घुसकर कुछ अज्ञात चोरों ने लोहे का चैनल प्लेट, कंटीग मशीन, वेल्डिंग मशीन, आइडिंग मशीन और बिजली उपकरणों की चोरी की है कि रिपोर्ट पर थाना पुरानी भिलाई में अपराध 479/2023 धारा 457, 380, 411, 34 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गय।

इसी प्रकार दिनांक 17.12.2023 को प्रार्थी प्रशांत चंसल निवासी शांति नगर सुपेला थाना पुरानी भिलाई में रिपोर्ट दर्ज कराई की दिनांक 07-08.12.2023 की मध्य रात्रि उसकी हथखोज इन्ड्रस्ट्रीज इंजीनियरिंग पार्क स्थित गुप्ता रिफैक्ट्रीज मिनिरल कंपनी में घुसकर कुछ अज्ञात चोरों ने चोरी की है कि रिपोर्ट पर थाना पुरानी भिलाई में अपराध 486/2023 धारा 457, 380, भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

चोरों को पकड़ने टीम गठित की गई। आसपास के मार्गो में लगे सीसीटीवी कैमरो का सूक्ष्मता से अवलोकन किया गया, अवलोकन में कुछ संदिग्ध लड़कों के घटना स्थल के आस पास सीसीटीव्ही फूटेज प्राप्त हुए, प्राप्त फूटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान संदीप कुमार निवासी हथखोज एवं उसके तीन चार नावालिग साथियों के रूप में पहचान सुनिश्चित हुयी। जिसके आधार पर आरोपी संदीप कुमार को पकड़कर पूछताछ करने पर उसके द्वारा साहिल यादव, यशकुमार गुप्ता व 02 अन्य नावालिग साथियों के साथ मिलकर इन्ड्रस्ट्रीयल एरिया इंजीनियरिंग पार्क स्थित सतगुरु कंपनी एवं गुप्ता रिफैक्ट्रीज मिनिरल में 08-09 दिनों पूर्व चोरी की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया, सतगुरू कंपनी से चोरी के लोहे के चैनल प्लेट एंगल आदि को लुकमान कबाड़ी के पास बेचना और वेल्डिंग मशीन, ग्राईन्डर मशीन, पीतल के गैस टार्च, रेग्यूलेटर और अन्य बिजली के सामान को विधि के विरूद्ध संघर्षरत् एक बालक के घर पर छिपाकर रखना बताया, आरोपियों के निशानदेही पर चोरी गयी मशरूका बरामद कर जप्त किया गया। गुप्ता रिफैक्ट्रीज मिनिरल से चोरी की गयी सामग्रियों को पांचों नाम के कबाड़ी के पास बेचना बताया, पांचों नाम के कबाड़ी की पता तलाश जारी है। अग्रिम कार्यवाही थाना पुरानी भिलाई से की जा रही है।

इस कार्रवाई में एसीसीयू से सउनि शमित मिश्रा, प्र.आर. सगीर खान, चन्द्रशेखर बंजीर आरक्षक रिन्दू सोनी, अरविन्द मिश्रा, डी प्रकाश, राकेश अन्ना, गुनित निर्मलकर, भावेश पटेल, विक्रांत यदु एवं थाना पुरानी भिलाई से सउनि गोरखनाथ चौधरी, आरक्षक संदीप सिंह, कृष्णा सिंह, अरविन्द मेड़े, हरीश राय की उल्लेखनीय भूमिका रही।

नाम आरोपी :-

1. लुकमान अहमद पिता इस्हाक अहमद उम्र 25 साल निवासी पदुम नगर शिव मंदिर के पास पुरानी भिलाई।

2. साहिल यादव पिता सर्वेस यादव उम्र 19 साल निवासी शीतला पारा हथखोज थाना पुरानी मिलाई।

3. यशकुमार गुप्ता पिता मोहन गुप्ता उम्र 20 साल निवासी शीतला पारा पानी टंकी के पास हथखोज।

4. विधि के विरूद्ध संघर्षरत् 02 बालक।

5. संदीप कुमार पिता राम किशोर सिंह उम्र 20 साल निवासी शीतला पारा इंजीनियरिंग पार्क के सामने हथखोज।