चाकूबाजी में घायल कांग्रेस नेता ने तोड़ा दम, VIP जिला दुर्ग में बेलगाम हुए बदमाश

गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू के करीबी थे पप्पू यादव

चाकूबाजी में घायल कांग्रेस नेता ने तोड़ा दम, VIP जिला दुर्ग में बेलगाम हुए बदमाश

भिलाई। नेवई थाना क्षेत्र में विगत 25 नवंबर को जानलेवा हमले में गंभीर रूप से घायल कांग्रेस नेता पप्पू यादव की रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल में 1 दिसंबर की रात्रि करीब 11.30 बजे मौत हो गई है।बताया जाता है की गंभीर रूप से घायल पप्पू यादव कांग्रेस नेता है और गृह मंत्री का करीबी है। इस मामले में पुलिस द्वारा अबतक 2 आरोपियों हरिश साहू और अमन किंग को गिरफ्तार किया गया है, जबकि अन्य आरोपी फरार है। वीआईपी जिला दुर्ग में लगातार हो रही चाकूबाजी की घटनाओं से पुलिस प्रशासन पर भी सवाल उठने लगे है। अपराधी बेलगाम हो गए है।

ज्ञात हो की पुरानी रंजिश को लेकर रिसाली में चाकूबाजी की घटना सामने आई थी। कई लोगों ने दो लोगों पर चाकू व डंडे से ताबर तोड़ वार कर दिए। दोनों घायल सेक्टर 9 अस्पताल में भर्ती है जहां कांग्रेस नेता पप्पू यादव को ICU में रखा गया था। फिर वहां से उन्हें रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल रायपुर रिफर किया गया था।

जानकारी को अनुसार पुरानी रंजिश को लेकर 25 नवंबर की शाम करीब 8:30 बजे रिसाली स्थित शीतला मंदिर के पास कांग्रेस नेता पप्पू यादव और अमन यादव ( भांजा) पर कुछ लोगों ने चाकू व डंडे से प्राण घातक हमला कर दिया था। इस हमले के बाद दोनों घायलों को सेक्टर 9 अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पप्पू यादव को गंभीर चोट होने के कारण ICU में रखा गया था। परिजनों ने बताया कि घायल अमन यादव के भाई विशाल ने कुछ दिन पहले स्मृतिनगर चौकी में प्रखर चंद्राकर, कारण बघेल, मंगल सिंह, रवि कोसरे के खिलाफ मारपीट की शिकायत दर्ज कराई थी। 294, 506, 323, 34 के तहत अपराध दर्ज किया गया था।

बताया जाता है की इसी कारण प्रखर चंद्राकर ने अपने साथी मंगल सिंह, गजपाल, रवि कोसरे, दादू, हरिश साहू और दूसरे साथियों के साथ मिलकर पप्पू यादव तथा अमन यादव पर जानलेवा हमला कर दिया।