10 वीं की छात्रा ने पंखे से फंदा बनाकर लगा ली फांसी

10 वीं की छात्रा ने पंखे से फंदा बनाकर लगा ली फांसी

भिलाई।रविवार सुबह 10वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जामुल पुलिस ने शव को पंचनामा के बाद पोस्टमॉर्टम के लिए लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल भिजवाया है। छात्रा की मां निगम में सफाई कर्मचारी है और पिता भिलाई स्टील प्लांट में ठेका कर्मचारी हैं।

जानकारी के अनुसार कैलाश नगर काली बाड़ी के पास आम्रपाली कॉलोनी में पीएम आवास में रहने वाली लक्ष्मी विश्वकर्मा (14 वर्ष) ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इससे पहले वो दादी को स्कूटी से ड्यूटी के लिए छोड़ने गई थी। इसके बाद मां के साथ बैठकर चाय पी, फिर अपने कमरे में पंखे पर फंदा लटकाकर उस पर झूल गई। 

मां संतोषी विश्वकर्मा ने बताया कि बेटी लक्ष्मी रविवार सुबह 5.30 बजे उठी थी। लक्ष्मी की बड़ी बहन का जन्मदिन है।दादी को छोड़कर लौटने के बाद लक्ष्मी ने मां के साथ बैठकर चाय पी। परिवार के बाकी लोग सो रहे थे। इसके बाद वह अपने कमरे में चली गई और मां काम पर लग गई। इसी बीच लक्ष्मी ने पंखे से फंदा बनाकर फांसी लगी ली। मां ने उसे आवाज दी, तो कोई जवाब नहीं आया। इसके बाद कमरे में अंदर का नजारा देख मां के होश उड़ गए।

इसके बाद परिजनों ने डायल-112 को फोन कर पुलिस को घटना की सूचना दी। इसी बीच परिजन उसे फंदे से उतारकर अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने लक्ष्मी को मृत घोषित कर दिया।