कारोबारी के घर से जेवरात और कैश समेत करीब 22 लाख रुपए की चोरी

कारोबारी के घर से जेवरात और कैश समेत करीब 22 लाख रुपए की चोरी

महासमुंद। सरायपाली में मंगलवार रात को एक कारोबारी के घर से जेवरात और कैश समेत करीब 22 लाख रुपए की चोरी हुई है। आलमारी का ताला नहीं तोड़ पाने पर चोर उसे उठा ले गए और घर से 200 मीटर दूर खेत में ताला टूटा मिला। घटना के वक्त पूरा परिवार सो रहा था।

जानकारी के अनुसार सरायपाली के महलपारा वार्ड नंबर-3 निवासी कारोबारी राजेन्द्र रूगंटा (50 वर्ष) रात में खाना खाकर साढ़े 12 बजे पूरे परिवार के साथ सो गए थे। देर रात चोर मेन दरवाजे का ताला तोड़कर अंदर घुसे। वहां एक आलमारी का ताला तोड़कर उसमें रखे 21 लाख रुपए की जेवरात चोरी कर ली। वहीं, दूसरे आलमारी का ताला नहीं टूटा तो चोर उस आलमारी को ही उठा कर ले गए। राजेंद्र रूंगटा की पत्नी शिवानी रूंगटा 4 बजे बाथरूम जाने के लिए उठी, तो देखा बाथरूम के पास कमरे में रखा आलमारी का दरवाजा टूटा हुआ है।

उसने तुरंत इसकी जानकारी पति को दी। उन्होंने देखा कि घर के मुख्य दरवाजे का ताला भी टूटा है। कमरे से आलमारी भी गायब थी। सुबह आलमारी घर से करीब 200 मीटर की दूरी मिली। एक आलमारी से सोने का कंठी माला 6 नग 5 तोला, सोने की चूड़ी 4 नग 7 तोला, सोने का चेन 2 नग 5 तोला, गले का सोने का सेटकाना का 4 तोला, सोने का पैडल 2 नग 2 तोला, सोने की अंगूठी 12 नग 4 तोला, सोने के कान की बाली 8 नग 5 तोला पुरानी इस्तेमाली कुल वजन 32 तोला शामिल है। वहीं, चांदी का ग्लास 6 नग, चांदी का कटोरी 4 नग, चांदी का पायल 10 नग, चांदी का सिक्का 30-35 नग चांदी की पुरानी इस्तेमाली करीब 02 किलोग्राम और 4 लाख रूपए कैश, दूसरी आलमारी से सोने के 2 नग कान की बाली आधा तोला, एक किलो चांदी का पायल और पायजेब 1 किलोग्राम, 4 नग चांदी का पूजा गिलास 10 तोला, 8 हजार रुपये कैश कुल 21 लाख 88 हजार ज्वेलरी और कैश पर हाथ साफ कर दिया।