8 साल बाद पकड़ा गया व्यापारी से 2.5 लाख लूटने वाला आरोपी

8 साल बाद पकड़ा गया व्यापारी से 2.5 लाख लूटने वाला आरोपी

रायगढ़। एसपी दिव्यांग कुमार पटेल द्वारा क्राइम मीटिंग में गंभीर अपराधों में फरार चल रहे आरोपियों को लेकर नाराजगी जताई थी. पुलिस अनुविभागीय अधिकारी धरमजयगढ़ दीपक मिश्रा द्वारा धरमजयगढ़ डिवीजन के थाना द्वारा धारा 173(8) सीआरपीसी के तहत चालान पेश किए गए आरोपियों की सूची तैयार करा कर नए सिरे से आरोपियों की पतासाजी का निर्देश दिया गया जिस पर तमनार पुलिस को पिछले 8 साल से फरार आरोपी लखन साहू (32 सल) निवासी सोनूमुडा जूटमिल को गिरफ्तार करने में सफलता हाथ लगी है। आरोपी वर्ष 2016 लूटपाट के मामले में फरार था। 

आरोपी की पतासाजी के दौरान थाना प्रभारी तमनार निरीक्षक आर्शीवाद राहटगांवकर को आरोपी लखन साहू के गिरफ्तारी के भय से अपनी पहचान छिपा कर उड़ीसा, रायगढ़ में रहने की जानकारी मिली । थाना प्रभारी लगातार मुखबीरों के माध्यम से आरोपों पर निगाह रखे हुए थे जिसके कल जूटमिल में देखे जाने की जानकारी पर तत्काल स्टाफ रायगढ़ रवाना किया गया जिनके द्वारा आरोपी लखन साहू को हिरासत में लेकर थाना लाया गया ।

आरोपी ने अपने तीन अन्य साथियों के साथ ग्राम झिंगोल, गायत्री फार्म हाउस के पास एक बुर्जुग से रूपयों की लूटपाट कर रकम को आपस में बाट लेना बताया। आरोपी से लूट की रकम से खरीदी एक मोबाइल की जप्ती कर रिमांड पर भेजा गया है। आरोपी की पतासाजी गिरफ्तारी में थाना प्रभारी तमनार निरीक्षक आर्शीवाद राहटगांवकर के साथ सहायक उप निरीक्षक नरसिंह यादव, आरक्षक अनूप मिंज और राजेन्द्र राठिया की अहम भूमिका रही है। 

अज्ञात तीन लड़कों ने राकेश अग्निहोत्री के रूपयों से भरा बैग जिसमें करीब ₹2,46,000 थे, बैग समेत लूट कर भाग गए । तमनार पुलिस द्वारा लूटपाट का अपराध अज्ञात आरोपियों पर दर्ज कर शीघ्र ही लूटपाट को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया, घटना में शामिल आरोपी लखन साहू घटना के बाद से फरार था .