कठिनाइयों के बावजूद आज आप अपनी उम्मीदों पर खरे उतरेंगे

कठिनाइयों के बावजूद आज आप अपनी उम्मीदों पर खरे उतरेंगे

मेष राशिफल ( 13 दिसंबर 2023)

 आज का दिन आपके लिए निश्चित ही फलदायक रहेगा. कार्यस्थल पर कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला सीखनी होगी, तभी आप अपने जूनियर से काम निकलवा पाएंगे. कारोबार में रुका हुआ कोई पैसा भी आपको मिल सकता है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आपको दूसरों की भलाई के बारे में सोच-समझकर सोचना होगा, नहीं तो लोग इसे आपका स्वार्थ समझ सकते हैं. अगर आपका कोई कानूनी काम लंबे समय से लटका हुआ है तो आपको उसका भी ध्यान रखना होगा.

शुभ रंग : लाल
भाग्यशाली अंक: 7

वृषभ राशिफल ( 13 दिसंबर 2023)

 आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहेगा. यदि परिवार के किसी सदस्य के भविष्य के संबंध में कोई निर्णय लेना हो तो सदस्यों से विचार-विमर्श अवश्य करना चाहिए. नौकरी कर रहे लोगों को कोई नया काम सौंपा जा सकता है, जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. घर या बाहर कोई विपरीत परिस्थिति उत्पन्न होने पर आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा. अन्यथा शत्रु इसका फायदा उठाने की पूरी कोशिश कर सकते हैं. किसी सरकारी योजना से भी आपको लाभ मिलता नजर आ रहा है. आपको अपने ससुराल वालों से सम्मान मिलेगा.

शुभ रंग : ऑफ व्हाइट
भाग्यशाली अंक: 2

मिथुन राशिफल ( 13 दिसंबर 2023)

 आज का दिन आपके कार्यक्षेत्र में ज़िम्मेदारियाँ बढ़ने वाला रहेगा. विदेश में रहने वाले परिवार के किसी सदस्य से आपको कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है. अपनी दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए आज आप कुछ खरीदारी भी करेंगे. कठिनाइयों के बावजूद आज आप अपनी उम्मीदों पर खरे उतरेंगे. यदि परिवार के किसी सदस्य की शादी में कोई बाधा आ रही थी तो वह आज समाप्त हो जाएगी. आपके बच्चे को नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है, जिससे परिवार के सभी सदस्य खुश होंगे.

शुभ रंग: नीला
भाग्यशाली अंक: 6

कर्क राशिफल ( 13 दिसंबर 2023)

 आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. यदि आपको दूसरों की सेवा करने का मौका मिले तो अवश्य करें. आप अपने किसी बीमार दोस्त के लिए कुछ पैसों का इंतजाम भी कर सकते हैं, लेकिन कार्यस्थल पर आपसे कोई बड़ी गलती हो सकती है, जिसके कारण आपको अपने वरिष्ठों से डांट खानी पड़ सकती है. नवविवाहित लोगों के जीवन में आज उथल-पुथल रहेगी. अगर आप किसी की सलाह मानकर पैसा निवेश करेंगे तो यह बाद में आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है. आपको अपने भाइयों के साथ चल रहे वाद-विवाद को बातचीत के जरिए खत्म करना होगा.

शुभ रंग : पीला
भाग्यशाली अंक: 4

सिंह राशिफल ( 13 दिसंबर 2023)

 आज आपके आसपास का वातावरण खुशनुमा रहेगा लेकिन फिर भी आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आपके कुछ शत्रु आपकी खुशियों पर ग्रहण न लगा दें. व्यापार में यदि आपका कोई विरोधी है तो वह भी आज सतर्क रहेंगे. अगर आप अपने माता-पिता से सलाह लेकर कोई भी काम करेंगे तो आपको उसमें सफलता जरूर मिलेगी. आपको अपने अधूरे कार्यों को आगे बढ़ाना होगा और उन्हें पूरा करना होगा, नहीं तो वह बाद में आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं. यदि आप किसी को पैसा उधार देते हैं तो आपको वह पैसा वापस मिलने की संभावना बहुत कम है.

भाग्यशाली रंग: काला
शुभ अंक: 15

कन्या राशिफल ( 13 दिसंबर 2023)

 आज का दिन आपके प्रभाव और वैभव में वृद्धि का दिन होगा. आप अपने कार्य क्षेत्र में कुछ बदलाव कर सकते हैं. आपको पिछली किसी गलती के लिए परिवार वालों से माफ़ी भी मांगनी पड़ सकती है. छोटे बच्चे आपसे कुछ मांगें कर सकते हैं, लेकिन अगर मां को आंखों से संबंधित कोई समस्या है तो आपको सावधान रहना होगा. चिकित्सीय सलाह अवश्य लें. आप अपने परिवार के सदस्यों पर से भरोसा खो देंगे क्योंकि वे समय पर आपकी मदद नहीं करेंगे.

भाग्यशाली रंग: नारंगी
भाग्यशाली अंक: 18

तुला राशिफल (13 दिसंबर 2023)

 आज का दिन आपके लिए उलझन भरा हो सकता है. घर और व्यवसाय दोनों जगह असमंजस में फंसे रहने के कारण आप समय पर कोई निर्णय नहीं ले पाएंगे, जिससे बाद में आपको परेशानी का सामना करना पड़ेगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोग किसी बात को लेकर अपने जीवनसाथी से नाराज हो सकते हैं. आपको साझेदारी में कोई भी व्यवसाय करने से बचना होगा, अन्यथा आपका पार्टनर आपको धोखा दे सकता है. आप अपने घर के कुछ रुके हुए काम भी निपटा लेंगे. यदि आप किसी नए कार्य में निवेश करते हैं तो उसमें अपनी बुद्धि का प्रयोग अवश्य करें, तभी वह सफल होगा.

शुभ रंग : हरा
भाग्यशाली अंक: 5

वृश्चिक राशिफल (13 दिसंबर 2023)

 बिजनेस करने वालों के लिए आज का दिन अच्छा हो सकता है. नौकरी से जुड़े लोग नई नौकरी के लिए प्रयास कर सकते हैं, जिसमें उन्हें सफलता मिलेगी, लेकिन आपका मन धार्मिक कार्यों में लगेगा, जिसमें आप बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे. छात्रों को अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं के बारे में अपने वरिष्ठों और शिक्षकों से सलाह लेनी होगी. आप अपनी मां को उनके मायके पक्ष के लोगों से मिलवाने ले जा सकते हैं. इससे आपके मन को खुशी होगी.

शुभ रंग : सिल्वर
भाग्यशाली अंक: 12

धनु राशिफल (13 दिसंबर 2023)

 आज वह दिन है जब कार्यस्थल पर आपका काम का बोझ बढ़ सकता है, लेकिन आपको कोई भी काम जल्दबाजी में नहीं करना चाहिए. छोटे व्यापारियों को मन मुताबिक मुनाफा मिलेगा, जिससे वे खुश रहेंगे. लोगों से बातचीत में समय बर्बाद करने से बेहतर है कि आप अपनी कुछ व्यावसायिक योजनाओं पर ध्यान केंद्रित करें. सट्टेबाजी में निवेश करने वाले लोगों के लिए बेहतर होगा कि वे अपना पैसा सोच-समझकर लगाएं. जीवनसाथी से आपको भरपूर सहयोग और सानिध्य मिलता दिख रहा है, जिससे आप अपने परिवार में चल रही समस्याओं का समाधान खोजने में सफल होंगे.

शुभ रंग : ग्रे
भाग्यशाली अंक: 16

मकर राशिफल (13 दिसंबर 2023)

 आज का दिन आपके लिए परेशानियों से भरा रहेगा क्योंकि आपके बढ़ते खर्चे आपके लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं. आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं. यदि आप पर कोई पुरानी देनदारी है, तो वे आज आपसे उसे वापस मांगने के लिए भी कह सकते हैं. अपनी मां से बात करते समय आपको अपनी वाणी की मधुरता बनाए रखनी होगी, अन्यथा विवाद की स्थिति बन सकती है. आज आपको अपने बच्चों की संगति पर विशेष ध्यान देना होगा, नहीं तो वे किसी गलत संगत की ओर बढ़ सकते हैं.

शुभ रंग : क्रीम
शुभ अंक: 13

कुंभ राशिफल (13 दिसंबर 2023)

 आज का दिन आपके लिए अत्यंत फलदायक रहेगा. लंबे समय के बाद आप अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे जिससे आपको लाभ मिलेगा. अगर आप अपने कार्यस्थल में कुछ बदलाव करने की योजना बना रहे हैं तो यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा. सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को कोई नया काम सौंपा जा सकता है, जिसमें उन्हें अपनी जिम्मेदारी सावधानीपूर्वक निभानी होगी. सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों के कुछ नए दुश्मन हो सकते हैं जो आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे.

शुभ रंग : मैरून
भाग्यशाली अंक: 1

मीन राशिफल (13 दिसंबर 2023)

 आज आप अपनी मधुर वाणी से लोगों का ध्यान आकर्षित करने में सफल रहेंगे. आपको किसी सामाजिक समारोह में शामिल होने का मौका मिलेगा जहां आप अपने कुछ प्रभावशाली लोगों से मुलाकात करेंगे. आपको किसी भी व्यक्ति से प्रतिस्पर्धा नहीं करनी चाहिए, नहीं तो इसमें आपका ध्यान और समय दोनों बर्बाद हो जाएगा. कार्यस्थल पर आपकी साख हर जगह फैलेगी. विद्यार्थियों को शिक्षा में मनचाहे परिणाम मिलेंगे, लेकिन पैसों का लेन-देन बहुत सावधानी से करना होगा, नहीं तो कोई आपको गलत सलाह दे सकता है.

शुभ रंग : मैजेंटा
भाग्यशाली अंक: 9