आज दूसरों से बातचीत करते समय सतर्क रहें

आज दूसरों से बातचीत करते समय सतर्क रहें

मेष राशिफल (Mesh Rashifal, 25 November 2023)

 घरेलू जीवन को लेकर मन में उथल-पुथल रह सकती है. घरेलू जीवन में आज आपको कुछ परेशानियों का अनुभव हो सकता है. घरेलू उपयोग की कोई पसंदीदा वस्तु खरीदी जाएगी. शुभ व्यय होगा. यदि आप नया घर खरीदना चाह रहे हैं तो इसकी बहुत अच्छी संभावना नजर आ रही है. आज आपका भौतिक और सांसारिक दृष्टिकोण बदल सकता है. आज आपको अपना रुका हुआ पैसा भी वापस मिल सकता है. किसी को पैसा उधार न दें.

शुभ रंग : लाल
भाग्यशाली अंक: 5

वृष राशिफल (Vrishabha Rashifal, 25 November 2023)

आज आपके खर्चे कम होंगे और परिणामस्वरूप आपका मन शांति महसूस करेगा, लेकिन संतान को लेकर अभी भी कुछ चिंताएं रह सकती हैं. व्यापार में जोखिम उठाने का परिणाम आज लाभकारी रहेगा. आज अत्यधिक परिश्रम से थकान हो सकती है, सावधान रहें. आज आपकी मुलाकात किसी स्वार्थी व्यक्ति से हो सकती है जो बार-बार आपका फायदा उठा रहा है, इसलिए सावधान रहें. जहां तक संभव हो अपनी जमा राशि पर उचित नियंत्रण बनाए रखें. फिजूलखर्ची और लापरवाही के कारण आप आर्थिक संकट में पड़ सकते हैं.

भाग्यशाली रंग: नारंगी
भाग्यशाली अंक: 1

मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 25 November 2023)

आज माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना जरूरी होगा. अगर आप कोशिश करेंगे तो आपको पैसे बचाने में जरूर सफलता मिल सकती है. अपनी बुद्धि का प्रयोग करके आप वह सब कुछ हासिल कर सकते हैं जिसकी आपको अब तक कमी रही है. कार्यक्षेत्र में स्थानांतरण आपके लिए शुभ संकेत लेकर आने वाला है. किसी के प्रति वफादारी रखकर आप लोगों का दिल जीत सकते हैं. एक बार लोगों के बीच सम्मान और प्रतिष्ठा मिल जाए तो आप जीवन भर सुखों का आनंद लेते रह सकते हैं.

शुभ रंग : पीला
भाग्यशाली अंक: 11

कर्क राशिफल (Kark Rashifal, 25 November 2023)

अपने खान-पान और दिनचर्या का ध्यान रखना जरूरी होगा, अन्यथा आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. कामकाज में खुशी और सफलता मिलने के योग हैं. ज़मीन-जायदाद के मामले में परिवार और आस-पास के लोग कुछ समस्याएँ पैदा करने की कोशिश करेंगे. आपके वैवाहिक जीवन में सुधार आना शुरू हो जाएगा. साथ ही संतान को लेकर जो चिंता आपको सता रही थी वह आज कम हो जाएगी. किसी के साथ किसी भी प्रकार का आर्थिक लेन-देन करते समय सावधानी बरतें.

शुभ रंग: नीला
भाग्यशाली अंक: 2

सिंह राशिफल (Singh Rashifal, 25 November 2023)

आप कम समय में अधिक काम करने में सफल हो सकते हैं क्योंकि इस समय आपकी हिम्मत और पुरुषार्थ शक्ति बढ़ी हुई रहेगी. आज कोई कीमती वस्तु खोने या चोरी होने की आशंका है, इसलिए सतर्क रहें. कार्यस्थल पर मान-सम्मान बढ़ेगा. इस समय व्यवस्था और रहन-सहन से जुड़े कई सवाल आपके सामने होंगे. घरेलू स्तर पर आपको कुछ उतार-चढ़ाव देखने होंगे. अगर आप युवा हैं और अभी भी अपने करियर के लिए संघर्ष कर रहे हैं तो कोशिश करें कि वहीं काम करें जहां आपको आत्मसम्मान मिले.

शुभ रंग : हरा
भाग्यशाली अंक: 10

कन्या राशिफल (Kanya Rashifal, 25 November 2023)

 आपको व्यापार में पहले से अधिक लाभ मिलेगा. माता पक्ष से सहयोग मिलेगा लेकिन संतान पक्ष से असंतोष ही मिल सकता है. आज आपका आधा दिन दान-पुण्य में व्यतीत होगा. दूसरों की मदद करने से आत्मसंतुष्टि मिलेगी. आर्थिक जीवन के लिए आज का दिन आपके लिए लाभकारी है. आपको अपने काम को बेहतर बनाने के लिए विशेष योगदान देने की जरूरत है. किसी जानकार मित्र की सलाह से आप अपना बिगड़ा काम सुधार सकते हैं. आज पढ़ाई के लिए कुछ समय निकालना अच्छा रहेगा.

भाग्यशाली रंग : भूरा
भाग्यशाली अंक: 6

तुला राशिफल (Tula Rashifal, 25 November 2023)

गणेशजी कहते हैं कि आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, हालांकि, सभी शत्रुता और आंतरिक संघर्षों का सामना करते हुए, आप धीरे-धीरे सभी कठिनाइयों पर काबू पा लेंगे. अच्छे वाहन का सुख मिलेगा. कई नए समझौते होंगे जो आपको अच्छा मुनाफ़ा दे सकते हैं. जहां तक संभव हो अपनी समस्याओं को अपने बलबूते पर ही सुलझाएं क्योंकि दूसरों की मदद से या सरकार की मदद से कुछ करना ज्यादा दिनों तक टिकता नहीं है और यह जरूरी भी नहीं है. आज आप भाग्यशाली रहेंगे.

शुभ रंग : बैंगनी
भाग्यशाली अंक: 3

वृश्चिक राशिफल (Vrischika Rashifal, 25 November 2023)

आज आपको हर काम धैर्य से करना चाहिए. व्यापार में संघर्ष के बाद सफलता मिलेगी. आर्थिक लाभ और बचत के अच्छे योग हैं. कोई भी महत्वपूर्ण काम करते समय या गाड़ी चलाते समय तनाव को अपने ऊपर हावी न होने दें. आज दूसरों से बातचीत करते समय सतर्क रहें. कामकाज में बिजनेस और कारोबार पर नजर रखना आपकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए. आज दोपहर तक आपको अपना बिखरा हुआ कारोबार ठीक से समेट लेना चाहिए.

शुभ रंग : सफेद
भाग्यशाली अंक: 9

धनु राशिफल (Dhanu Rashifal, 25 November 2023)

प्रेम संबंध में भी कुछ दूरी आएगी. इनसे जुड़े मामलों को निर्णायक मोड़ पर लाने की जरूरत नहीं है क्योंकि आत्मविश्वास की कमी रहेगी. आज का दिन आप किसी रचनात्मक और कलात्मक काम को पूरा करने में बिता सकते हैं. हर काम भगवान भरोसे नहीं करना चाहिए. आपकी तरफ से भी कुछ माथापच्ची जरूरी है. जो खुद की मदद करता है उसकी भगवान भी मदद करता है. अगर आप कहीं बाहर घूमने जाने की योजना बना रहे हैं तो आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ इसकी योजना बना सकते हैं. आज आपकी मनोकामनाएं पूरी होंगी.

शुभ रंग : सुनहरा
भाग्यशाली अंक: 4

मकर राशिफल (Makar Rashifal, 25 November 2023)

 शायद आपके कुछ महत्वपूर्ण कार्य बनेंगे, जो अभी भी अधूरे हैं और आप आज उन्हें पूरा कर पाएंगे. बुरी संगत या नशे की लत से बचें. आज का दिन काफी व्यस्त रहने वाला है, लेकिन पढ़ाई के लिए भी कुछ समय निकाल लेना अच्छा रहेगा. आपके सभी काम शुरुआती चरण में बहुत तेजी से आगे बढ़ेंगे और जब आप अपने लाभ का इंतजार करेंगे तो आपके काम अटक जाएंगे. आज भी आपको किसी भी व्यक्ति से टकराव से बचना चाहिए.

शुभ रंग : ग्रे
भाग्यशाली अंक: 7

कुंभ राशिफल (Kumbh Rashifal, 25 November 2023)

आज आपका सामाजिक मान-सम्मान बढ़ेगा. आपको किसी अनुभवी व्यक्ति के साथ अपनी व्यावसायिक कुशलता साबित करने का अवसर मिलेगा. बड़ी मात्रा में पैसा हाथ में आने से आप संतुष्ट रहेंगे. भाग्य पर भरोसा रखें और आत्मविश्वास से काम करें. कार्यक्षेत्र और व्यापार में लाभ के अवसर मिल सकते हैं. आज आप जिस स्तर पर काम कर रहे हैं, वहां चुप रहना अधिक कुशलता का सूचक है. लेकिन ऐसी जगह पर लंबे समय तक काम करना किसी के लिए भी संभव नहीं है. कार्यस्थल पर वरिष्ठ अधिकारी आपके काम में रुकावट डालने की कोशिश करेंगे.

शुभ रंग : मैरून
भाग्यशाली अंक: 12

मीन राशिफल (Meen Rashifal, 25 November 2023)

आज का दिन आपके स्वास्थ्य के लिए ख़राब हो सकता है, इसलिए सावधान रहें. आज इस बात का ध्यान रखें कि किसी भी चीज की अति हानिकारक होती है. मीन राशि वाला कोई व्यक्ति आपके लिए व्यावसायिक प्रस्ताव पेश करेगा लेकिन उनके बहकावे में न आएं. परिवार में सुख-शांति का आनंद लें. हर कोई ख़ुशी और आराम चाहता है, लेकिन यह तोहफा पहले थोड़ी मेहनत करके ही हासिल किया जा सकता है और आज आप इसके लिए भाग्यशाली हैं. आज दूसरों से बातचीत करते समय सतर्क रहें.

भाग्यशाली रंग: काला
भाग्यशाली अंक: 8