चोरी की लाखों रुपए को पत्नी ने करवा दी फिक्स डिपोजिट, 2 महिलाएं समेत 3 गिरफ्तार, 2 फरार

पुलिस ने नगदी और जेवरात सहित 35 लख रुपए का माल किया जब्त

चोरी की लाखों रुपए को पत्नी ने करवा दी फिक्स डिपोजिट, 2 महिलाएं समेत 3 गिरफ्तार, 2 फरार

रायपुर। चोरी के मामले में पुलिस ने दो महिलाओं सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वही मुख्य आरोपी सहित दो फरार हैं। पिता पुत्र द्वारा चोरी किए गए रुपयों का पत्नी द्वारा फिक्स डिपाजिट कर दिया गया था जिसका खुलासा आज पुलिस ने किया है। आरोपियों के कब्जे से नगदी और जेवरात सहित करीब 35 लख रुपए का माल बरामद किया गया है।

जानकारी के अनुसार शैलेंद्र नगर स्थित सूने मकान में बाप-बेटे ने ताला तोड़कर चोरी की। उन्होंने चोरी के कुछ पैसों को बैंक में फिक्स डिपॉजिट करवा दी। मामला कोतवाली थाना इलाके का है। मामले में पुलिस ने दो महिलाओं समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपी सहित दो फरार है। पीड़ित नरेंद्र कुमार जैन ने कोतवाली थाने में FIR दर्ज कराई थी कि वह शैलेंद्र नगर में रहते हैं। उनका रियल स्टेट का कारोबार है। 14 नवंबर को शाम करीब 4 बजे वो अपनी फैमिली के साथ पिकनिक के लिए रायपुर से बाहर गए हुए थे। 2 दिन बाद जब परिवार वापस लौटा तो घर के मेन गेट का ताला टूटा हुआ था। घर की अलमारी में रखे कैश समेत सोने चांदी के गहने गायब थे। चोरी की शिकायत के बाद एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट के साथ पुलिस ने जांच की। पुलिस ने परिवार के सदस्यों सहित आस-पास के लोगों से पूछताछ करते हुए आरोपियों की तलाशी शुरू की। मौके और आस-पास लगे CCTV कैमरों के फुटेज को खंगालने के साथ ही चोरी के पैटर्न पर भी जांच की गई।

पुलिस टीम को चोरी के तरीके के आधार पर शक हुआ कि वारदात के पीछे बाहरी गिरोह का हाथ हो सकता है। इस पर पुलिस ने ओडिशा में भी छापा मारा। बलांगीर में रायपुर पुलिस ने रेड मारते हुए आरोपी सुनील सोना उर्फ बिलवा के बेटे सूरज सोना को गिरफ्तार किया। पूछताछ में सूरज ने बताया कि उसने अपने पिता सुनील सोनी और कबीर नगर के रहने वाले संजय चौहान के साथ मिलकर चोरी की थी।

पुलिस को सूरज ने पूछताछ में यह भी बताया कि उसकी मां पूनम सोना ने चोरी के पैसों में 1 लाख की बैंक में FD करवा दी। पुलिस ने फिलहाल इस मामले में चोरी के आरोपी सूरज और चोरी के समान छिपाने के मामले में उसकी मां पूनम सोना और साथी संजय चौहान की पत्नी पूजा कुम्हार को गिरफ्तार किया है। इस मामले में मुख्य आरोपी सुनील सोना और चोरी में साथ देने वाला संजय चौहान अभी फरार है।

इस मामले में चोरों के कब्जे से चोरी की रकम 1लाख 65 हजार रुपए जब्त कर लिए हैं। साथ ही 522 ग्राम सोने के जेवरात और 3 किलो 341 ग्राम चांदी के जेवरात भी जब्त किए गए हैं। इसके अलावा बैंक खाते में जमा की गई 1 लाख रुपए की रकम को फ्रीज कर दिया गया है। जब्त माल की कुल कीमत करीब पौने चार लाख रुपए है।