लंबे समय से चली आ रही उलझन से मिलेगी राहत

लंबे समय से चली आ रही उलझन से मिलेगी राहत

मेष राशिफल (Mesh Rashifal, 26 November 2023)

पूर्व नियोजित यात्रा स्थगित करनी पड़ सकती है. आज आपको अपने खर्चों को संतुलित करना होगा, क्योंकि आपके खर्चे आय से अधिक हो सकते हैं और तनाव और भ्रम की स्थिति रहेगी. घरेलू उपयोग की कोई पसंदीदा वस्तु खरीदी जाएगी. आज आपको सरकार द्वारा सम्मानित किए जाने की संभावना है. अगर आप किसी व्यक्ति, बैंक या संस्था से कर्ज लेना चाहते हैं तो कदापि न लें, क्योंकि आज लिया गया कर्ज चुकाना मुश्किल होगा. पुराने मित्रों का सहयोग मिल सकता है और अच्छे मित्र भी बढ़ेंगे.

शुभ रंग: जैतून
भाग्यशाली अंक: 10

वृष राशिफल (Vrishabh Rashifal, 26 November 2023)

आज भाग्य आपका साथ देगा. आप अपनी मेहनत के अनुपात में दोगुना लाभ प्राप्त करने में सफल रहेंगे. अपना व्यवहार सहयोगात्मक रखें इससे आपको लोगों से सहयोग प्राप्त करने में मदद मिलेगी. आज कार्यस्थल पर किसी अधिकारी या व्यावसायिक क्षेत्र में किसी व्यापारी से विवाद हो सकता है. आज का दिन काफी व्यस्त रहेगा. आपकी निर्णय लेने की क्षमता से आज आपको फायदा हो सकता है. आज रुके हुए काम पूरे होंगे. यदि आपको किसी कार्य का आदान-प्रदान करना है तो खुले दिल से करें, भविष्य में आपको इससे लाभ होगा.

शुभ रंग : सियान
भाग्यशाली अंक: 12

मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 26 November 2023)

आज आप काम में व्यस्त रहेंगे. धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी और नई तकनीक के ज्ञान के प्रति आपका रुझान बढ़ेगा. कुल मिलाकर आज का दिन मिश्रित परिणाम देने वाला रहेगा. आय-व्यय की स्थिति भी संतुलित रहेगी. नौकरीपेशा वर्ग की उन्नति हो सकती है. आज आपको अनावश्यक खर्चों से बचना चाहिए. सामाजिक गतिविधियों में व्यवधान आ सकता है. कुछ अप्रत्याशित लाभ से धर्म और अध्यात्म में आपकी रुचि बढ़ेगी. संतान पक्ष से उत्साहवर्धक समाचार मिलेगा.

शुभ रंग : लैवेंडर
भाग्यशाली अंक: 5

कर्क राशिफल (Kark Rashifal, 26 November 2023)

भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. सावधानी और सोच-समझकर काम करेंगे तो लाभ मिलेगा. आज अपने अधूरे कार्यों को पूरा करने का प्रयास करें और सफल होंगे. आपको जीवनसाथी और बिजनेस पार्टनर से सहयोग मिलेगा. भाग्य की दृष्टि से आज का दिन अच्छा रहेगा. आपको अपनी मेहनत का अच्छा परिणाम मिल सकता है. आपका अपने बच्चों पर विश्वास मजबूत होगा. आज आप अपनी सुख-सुविधाओं पर धन खर्च करेंगे, जिससे आपके शत्रु परेशान होंगे.
शुभ रंग : सिल्वर
भाग्यशाली अंक: 9

सिंह राशिफल (Singh Rashifal, 26 November 2023)

आज जीवनसाथी के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, इसलिए सावधानी से काम करें. कोई भी निर्णय अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखकर लें, भावुकता में लिए गए निर्णय नुकसान पहुंचाएंगे. साझेदारी में किया गया व्यापार लाभ देगा. आज का दिन लाभकारी रहेगा. दिन के उत्तरार्ध में माता-पिता के सहयोग और आशीर्वाद से राहत मिलेगी. आज ससुराल पक्ष से नाराजगी के संकेत मिलेंगे, इसलिए मधुर वाणी का प्रयोग करें अन्यथा संबंधों में कड़वाहट आएगी.
शुभ रंग: गहरा नीला
भाग्यशाली अंक: 4

कन्या राशिफल (Kanya Rashifal, 26 November 2023)

आज आपके विरोधी परास्त होंगे. अपने प्रियजन से मुलाकात और उनकी उपस्थिति आपको प्रसन्न रखेगी. व्यापार में लाभदायक स्थितियां उत्पन्न हो सकती हैं. अगर आप कहीं से पैसा लेना चाहते हैं तो आज ही प्रयास करें. आपको अपने पेशेवर जीवन में सफलता मिलेगी. आज आपमें निर्भयता का भाव रहेगा और आप साहसपूर्वक अपने कठिन कार्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे. आपको अपने माता-पिता से पर्याप्त सुख और सहयोग मिलेगा. अनावश्यक खर्च होने की भी संभावना है. व्यापार में लाभ होगा.
शुभ रंग : मैरून
भाग्यशाली अंक: 6

तुला राशिफल (Tula Rashifal, 26 November 2023)

आपकी योग्यता और कार्यकुशलता की सराहना होगी. आपके सहकर्मी आपसे सीखेंगे और परिवार में रिश्तेदारों का आना-जाना लगा रहेगा. महत्वाकांक्षी प्रकृति वालों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा. जीवनसाथी से सहयोग और सानिध्य मिल सकता है. आज का दिन आपके लिए शुभ है. आपके अधिकार और संपत्ति में वृद्धि होगी. आप दूसरों की भलाई के बारे में सोचेंगे और दिल से आपकी सेवा भी करेंगे. आज आपको अपने गुरु के प्रति पूरी श्रद्धा और निष्ठा रखनी चाहिए. आज नये कार्य में निवेश करेंगे तो दिन शुभ रहेगा.

शुभ रंग : ग्रे
भाग्यशाली अंक: 3

वृश्चिक राशिफल (Vrishchika Rashifal, 26 November 2023)

पिछले दिनों की बेचैनी शांत हो जाएगी. आज आपके मन में आंतरिक शांति का अनुभव होगा और अतिरिक्त आय के नए स्रोत सामने आएंगे. आज आपका आधा दिन दान-पुण्य में व्यतीत होगा. दूसरों की मदद करने से आत्मसंतुष्टि मिलेगी. आज आपका मन बेचैन और परेशान रहेगा. व्यापार वृद्धि के लिए किए गए प्रयास निष्फल हो सकते हैं. शाम तक आप अपने धैर्य और प्रतिभा से शत्रु पक्ष पर विजय पाने में सफल हो सकते हैं.

शुभ रंग : गुलाबी
शुभ अंक: 15

धनु राशिफल (Dhanu Rashifal, 26 November 2023)

प्रसन्नता बनाए रखने के लिए कोई भी कार्य सावधानी से करें. किसी से वाद-विवाद में न पड़ें. आज आपको अपने गुस्से और वाणी पर नियंत्रण रखने की जरूरत है. आपके खर्चे कम होने से आपकी अर्थव्यवस्था मजबूत होगी. अच्छे वाहन का सुख मिलेगा. आज आपकी शिक्षा और ज्ञान में वृद्धि होगी. आपके अंदर परोपकार और परोपकार की भावना विकसित होगी. आपको भरपूर समर्थन भी मिलेगा. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. सावधान रहें और अपने खान-पान पर नियंत्रण रखें.

शुभ रंग : मैजेंटा
भाग्यशाली अंक: 8

मकर राशिफल (Makar Rashifal, 26 November 2023)

आप नये काम के सिलसिले में यात्रा कर सकते हैं. आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. पराक्रम एवं आत्मविश्वास में वृद्धि होने की संभावना है. पत्नी या किसी बच्चे की अचानक तबीयत खराब होने से घर में तनाव हो सकता है. आपको अपने ससुराल वालों से सम्मान मिलेगा. कारोबार में आपका मन लगेगा और रुके हुए काम पूरे होंगे. यदि किसी नये कार्य में निवेश करना पड़े तो अवश्य करें, भविष्य में लाभ होगा.

शुभ रंग : सुनहरा
भाग्यशाली अंक: 1

कुंभ राशिफल (Kumbh Rashifal, 26 November 2023)

आज आपको ग्रहों की चाल से लाभ उठाने का मौका मिलने वाला है. दिन की शुरुआत आर्थिक लाभ के साथ होगी और बड़ी मात्रा में पैसा हाथ में आने से आप संतुष्ट रहेंगे. आज आप कार्यक्षेत्र में चिंता मुक्त और सक्रिय रहेंगे. पारिवारिक जीवन में सुख और संतुष्टि रह सकती है. आज का दिन बुद्धि और विवेक का प्रयोग करके नई खोज करने में व्यतीत होगा. आपको अपने परिवार के सदस्यों से विश्वासघात का सामना करने की संभावना है. आपको सांसारिक सुखों और नौकर-चाकरियों का भरपूर आनंद मिलेगा.

शुभ रंग : सफेद
भाग्यशाली अंक: 7

मीन राशिफल (Meen Rashifal, 26 November 2023)

आपको लंबे समय से चली आ रही उलझन से राहत मिलेगी. आलस्य छोड़कर काम में व्यस्त रहें और अनावश्यक खर्चों से बचें. नौकरी और बिजनेस में स्थिति आपके अनुकूल रहेगी. आर्थिक मामलों में सोच-समझकर किया गया निवेश अत्यधिक लाभ दे सकता है. पुत्र या पुत्री से जुड़ा कोई विवाद लंबे समय के बाद सुलझेगा. आपके प्रसन्नचित्त व्यक्तित्व के कारण अन्य लोग आपसे संबंध बनाने का प्रयास करेंगे. सामाजिक सम्मान मिलने से आपका मनोबल बढ़ेगा.

शुभ रंग : बैंगनी
भाग्यशाली अंक: 2