आज इन राशिवालों पर बरसेगा धन

आज इन राशिवालों पर बरसेगा धन

मेष राशिफल (Mesh Rashifal, 22 November 2023)

 आज आपका मन प्रसन्न रहेगा. आप धन संचय करने में सफल रहेंगे. पारिवारिक समारोहों में बढ़िया भोजन का आनंद मिलेगा. कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानियां आ सकती हैं, जिसके लिए किसी वरिष्ठ व्यक्ति की सलाह आपके काम आएगी. दांपत्य जीवन में दिन अच्छा रहेगा. प्रेम संबंधों में अनुकूलता रहेगी. आज आपको भेंट व उपहार देना पड़ सकता है. सिर में चोट लग सकती है इसलिए सावधान रहें. दूर से शुभ समाचार मिल सकता है. घर पर मेहमानों का आगमन होगा. आत्मविश्वास बढ़ेगा. कोई बड़ा काम करने और यात्रा पर जाने का मन बनेगा.

शुभ रंग : पीला
भाग्यशाली अंक: 6

वृष राशिफल (Vrishabha Rashifal, 22 November 2023)

 कामकाज से लेकर निजी जीवन तक आज कोई भी चुनौती आपके सामने टिक नहीं पाएगी. आप मानसिक मजबूती के साथ मजबूती से खड़े रहेंगे जिससे आपको हर क्षेत्र में अनुकूल परिणाम मिलेंगे. दांपत्य जीवन में खुशहाली रहेगी. संतान की ओर से शुभ समाचार मिलने की संभावना रहेगी. अगर आप प्रेम संबंध में हैं तो दिन आपके लिए फायदेमंद रहेगा और आपको अपने प्रिय के साथ घूमने-फिरने का मौका मिलेगा. आप दोस्तों और परिवार के साथ आनंदपूर्वक समय बिता सकते हैं. नौकरी में अधिकार बढ़ सकते हैं. लापरवाही मत करो. बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे. यात्रा मनोरंजक रहेगी.

शुभ रंग : हरा
भाग्यशाली अंक: 9

मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 22 November 2023)

 आज कोर्ट-कचहरी के मामलों के लिए बहुत अनुकूल दिन है. ख़र्चे थोड़े ज़्यादा रहेंगे लेकिन फिर भी आमदनी बेहतर होने से आपका दिन ख़ुशनुमा रहेगा. परिवार वालों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा. दांपत्य जीवन में खुशहाली रहेगी. कार्यक्षेत्र में आपको उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. आपके अपने ही कुछ लोग आपका विरोध कर सकते हैं. कुछ अप्रत्याशित खर्चे सामने आएंगे. आपको कर्ज लेना पड़ सकता है. असमंजस की स्थिति रहेगी. आज लेन-देन में जल्दबाजी और लापरवाही न करें. अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें. अपनी भावनाएं किसी को न बताएं. प्रतिष्ठा में कमी आ सकती है. जल्दबाजी से चोट लग सकती है. बुरी संगत से बचें.

शुभ रंग: नीला
भाग्यशाली अंक: 4

कर्क राशिफल (Kark Rashifal, 22 November 2023)

 आज का दिन आपके लिए बहुत अनुकूल रह सकता है. आपको अपनों का प्यार मिलेगा. आप अपनी लव लाइफ में सफल रहेंगे. जो लोग शादीशुदा हैं उन्हें ख़ुशी मिलेगी. सेहत को लेकर थोड़ा सावधान रहें. प्रेम जीवन में खुशियों का दौर जारी रहेगा. यात्रा लंबी और मनोरंजक हो सकती है. अप्रत्याशित लाभ के योग हैं. लाभ के अवसर आएंगे. रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे. जीवन सुखमय व्यतीत होगा. आज आप प्रसन्नता और उत्साह से भरपूर रहेंगे. पारिवारिक सहयोग प्राप्त होगा. चोट, रोग, चोरी और विवादों से बचें.

भाग्यशाली रंग : भूरा
भाग्यशाली अंक: 7

सिंह राशिफल (Singh Rashifal, 22 November 2023)

 आज काम के सिलसिले में दिन बहुत अच्छा है, लेकिन यह आपके प्रेम जीवन के लिए कमजोर रहेगा. काम पर अपना ध्यान केंद्रित रखें और परिवार को भी आज आपकी जरूरत पड़ सकती है. अगर आप अपनी बुद्धि का प्रयोग करेंगे तो आपको आय के नए स्रोत नजर आएंगे. विलासिता आदि पर खर्च होगा. यश में वृद्धि होगी. लाभ के अवसर आएंगे. नया काम मिल सकता है. आर्थिक उन्नति की योजना बनेगी. कार्यप्रणाली में सुधार होगा. व्यापार में वृद्धि के योग हैं. नौकरी में जिम्मेदारी बढ़ सकती है. थकान और कमजोरी हो सकती है. विरोधी सक्रिय रहेंगे.

शुभ रंग : बैंगनी
भाग्यशाली अंक: 3

कन्या राशिफल (Kanya Rashifal, 22 November 2023)

 परिवार में किसी का स्वास्थ्य आपको परेशान कर सकता है. हालांकि आपको अपनी माता से सुख मिलेगा और आपके पिता के स्वास्थ्य में सुधार होगा. आय बढ़ाने की दिशा में आपके प्रयास सफल होंगे और आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. समाज का सहयोग मिलेगा तो आप कुछ नया करने के बारे में सोच सकते हैं. सुख के साधन उपलब्ध होंगे. यात्रा मनोरंजक रहेगी. मित्रों का सहयोग मिलेगा. प्रयास सफल रहेंगे. किसी विवाद में आपको जीत मिल सकती है. सामाजिक कार्य करने में मन लगेगा. मान-सम्मान में वृद्धि हो सकती है. धन प्राप्ति आसान होगी. व्यवसायिक कार्य जारी रहेंगे. घर-बाहर प्रसन्नता रह सकती है.

शुभ रंग : सुनहरा
भाग्यशाली अंक: 10

तुला राशिफल (Tula Rashifal, 22 November 2023)

 कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. किसी महिला सहकर्मी का रुखा व्यवहार आपको परेशानी में डाल सकता है. अचानक आय मिलने की संभावना रहेगी, लेकिन कोई शारीरिक कष्ट आपको परेशान कर सकता है. दांपत्य जीवन के लिए दिन अनुकूल रहेगा और परिवार का सहयोग मिलेगा. आज वाहन व मशीनरी के प्रयोग में लापरवाही न करें. अनहोनी की आशंका खत्म नहीं हो सकती. पुराना रोग उभर सकता है. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. आज दूसरों के मामलों में दखल न दें. लेन-देन में जल्दबाजी न करें. किसी के व्यवहार से कष्ट होगा. आय होगी. जोखिम न लें.

शुभ रंग : गुलाबी
भाग्यशाली अंक: 2

वृश्चिक राशिफल (Vrischika Rashifal, 22 November 2023)

 रुके हुए कार्यों में गति आने से मानसिक प्रसन्नता रहेगी. दांपत्य जीवन में खुशहाली रहेगी और व्यापार में अच्छे परिणाम मिलेंगे. आप अपने व्यापार को बढ़ाने की दिशा में नए प्रयास करेंगे. बिजनेस पार्टनर के साथ आपके रिश्ते अच्छे हो सकते हैं. यदि आप चिंतित हैं तो अब समय आ गया है कि आपको आपकी मेहनत का फल मिले. संतान संबंधी बुरी सूचना मिल सकती है. बौद्धिक कार्य सफल रहेंगे. किसी पार्टी या पिकनिक का आयोजन हो सकता है. रचनात्मकता का विकास होगा. धन प्राप्ति आसान होगी. व्यवसाय मनोनुकूल रहेगा. जल्दबाजी न करें.

शुभ रंग: गहरा नीला
भाग्यशाली अंक: 11

धनु राशिफल (Dhanu Rashifal, 22 November 2023)

 आपको अपने बढ़े हुए खर्चों से राहत मिलेगी. हालांकि आपको किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है जिससे मानसिक कष्ट होगा और आप थोड़े व्यस्त रहेंगे. कार्यक्षेत्र में सावधानी से आगे बढ़ने का दिन है. आपके विरोधी प्रबल हो सकते हैं. पारिवारिक जीवन आपके लिए ख़ुशियाँ लेकर आएगा और आपकी संतान कोई ऐसा काम कर सकती है जिससे आपको संतुष्टि का एहसास होगा. प्रियजनों के साथ संबंधों में खटास आ सकती है. विवाद को बढ़ावा न दें. दूर से दु:खद समाचार प्राप्त हो सकता है. पुरानी बीमारियों को नजरअंदाज न करें. व्यय होगा. कीमती सामान सुरक्षित रखें. कारोबार की गति धीमी रहेगी. शत्रु आपकी पीठ पीछे षड़यंत्र रच सकते हैं.

शुभ रंग: जैतून
भाग्यशाली अंक: 8

मकर राशिफल (Makar Rashifal, 22 November 2023)

 आज का दिन आपकी आमदनी और प्रेम जीवन के लिए काफी बेहतर रहने वाला है. आपको अनुकूल परिणाम ऐसे मिलेंगे कि आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. परिजनों का सहयोग मिलेगा. आपके परिवार से कोई विदेश जाने की बात कर सकता है. कार्यक्षेत्र में किए गए प्रयास फलीभूत होंगे और आपकी आय में वृद्धि होगी. सोच-समझकर काम करें, लाभ होगा. किसी प्रभावशाली व्यक्ति से सहयोग और मार्गदर्शन मिल सकता है. लाभ के अवसर आएंगे. जीवनसाथी को लेकर चिंता रहेगी. घर में सुख-शांति आ सकती है. घर-बाहर पूछ-परख हो सकती है.

भाग्यशाली रंग: लैवेंडर
भाग्यशाली अंक: 12

कुंभ राशिफल (Kumbh Rashifal, 22 November 2023)

 परिवार और व्यवसाय के बीच अच्छा तालमेल रहेगा और आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे. आज बिजनेस में आगे बढ़ने का दिन है. कोई भी नई शुरुआत कर सकता है. वहीं सहकर्मियों के प्रति अच्छा व्यवहार आपको आगे ले जाएगा. यदि वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आपके संबंध अच्छे हैं तो आज आपको उनसे अच्छे परिणाम की उम्मीद करनी चाहिए. दांपत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा. स्थायी संपत्ति खरीदने-बेचने की योजना बनेगी. उन्नति का मार्ग प्रशस्त होगा. साझेदारों और मित्रों का सहयोग मिलेगा. रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे. नौकरी में अधिकार बढ़ सकते हैं. किसी भी व्यक्ति के उकसावे में न आएं. बातचीत में संयम बनाए रखें. शत्रुता में कमी आएगी.

शुभ रंग : लाल
भाग्यशाली अंक: 1

मीन राशिफल (Meen Rashifal, 22 November 2023)

 आज यात्रा से अच्छे परिणाम मिलेंगे. भाग्य आपका पूरा साथ देगा. यह अपने कार्य क्षेत्र पर अधिक ध्यान केंद्रित करने का दिन है जो भविष्य में आपके लिए फायदेमंद साबित होगा. स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही ठीक नहीं होगी, इसलिए समय रहते डॉक्टर से सलाह लें और अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी. मित्रों से सहयोग मिलेगा. परिवार में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है. जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा. व्यवसाय लाभदायक रहेगा. शत्रु भय रहेगा. नौकरी में अधीनस्थों से सहयोग मिल सकता है.

भाग्यशाली रंग: नारंगी
भाग्यशाली अंक: 5