प्रॉफिट का झांसा देकर शिक्षक से लाखों की ठगी

प्रॉफिट का झांसा देकर शिक्षक से लाखों की ठगी

भिलाई। ग्राम देउरझाल के एक शिक्षक को लाखों प्रॉफिट का झांसा देकर 11 लाख रुपये ठग लिए गए हैं। पीड़ित की शिकायत पर उतई पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच में लिया है।पीड़ित ओमन कुमार शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सुरडोंगर विखं डौण्डी जिला बालोद में शिक्षक हैं।

पुलिस के मुताबिक ग्राम देउरझाल उतई निवासी ओमन कुमार मारकंडे को शेयर मार्केट में निवेश कर लाभ दिलाने का झांसा दिया गया है। उनसे अज्ञात आरोपियों ने 11 लाख 17 हजार 285 रुपए की ठगी की है। ठगी के शिकार मास्टर ने बताया है कि उसे मोबाइल पर आरोपी ने वाट्सअप ग्रुप वेल्थ समिट ए-65 के नाम से जोड़ा। ग्रुप में संजय शर्मा, लीला नंदी, पूजा गुमा एडमिन थे, जिन्होंने पीड़ित को शेयर मार्केट में

निवेश करने के नाम पर अधिक लाभ होना बताया। ओमन को झांसे में लेने के बाद आरोपियों ने फेसबुक और वाट्सऐप ग्रुप के जरिए लिंक भेजा तो 10 अप्रैल से 28 मई 2024 के बीच पीड़ित ने आरोपियों के द्वारा बताए विभिन्न खातों में 11 लाख 17 हजार 285 रुपए जमा कराया। आरोपियों ने टीचर को इंस्टीट्यूशनल शेयर मार्केट ट्रेडिंग कराने का भी प्रलोभन दिया था। पीड़ित ओमन कुमार शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सुरडोंगर विखं डौण्डी जिला बालोद में शिक्षक हैं।