इन राशिवालों के लिए आज का दिन है शुभ फलदायी

इन राशिवालों के लिए आज का दिन है शुभ फलदायी

मेष राशिफल (Mesh Rashifal, 4 December 2023)

आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास से भरा रहने वाला है और आपकी आमदनी में वृद्धि होगी। आप अपनी पसंदीदा चीज़ों की खरीदारी पर खुलकर ख़र्च करेंगे और परिवार के लोगों की ज़रूरतों का पूरा ख़्याल रखेंगे। व्यापार में आपको अधिक मेहनत करनी होगी और अपनी योजनाओं पर पूरा ध्यान केंद्रित करना होगा. यदि आप नौकरी में बदलाव की सोच रहे हैं तो आज उसके लिए योजना बनाने का दिन है. प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने पार्टनर की बातों से प्रभावित होकर कोई बड़ा निवेश करने की योजना बना सकते हैं. शाम के समय नई शुरुआत करना आपके लिए अच्छा रहेगा.

भाग्यशाली अंक: 11
शुभ रंग : गुलाबी

वृष राशिफल (Vrishabh Rashifal, 4 December 2023)

आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टि से मजबूती लेकर आएगा. आप अपने निजी और व्यावसायिक जीवन के बीच संतुलन बनाए रखने में सफल रहेंगे अन्यथा घर या बाहर लोग आपसे नाराज हो सकते हैं. चूंकि आप बहुत व्यस्त हैं इसलिए आप अपना कुछ काम कल तक के लिए टालने के बारे में सोच सकते हैं. अगर आपकी सेहत में कोई परेशानी चल रही है तो आपको उसे नजरअंदाज नहीं करना चाहिए, नहीं तो यह आगे चलकर किसी बड़ी बीमारी का कारण बन सकती है.

भाग्यशाली अंक: 8
शुभ रंग : बैंगनी

मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 4 December 2023)

आज का दिन आपके लिए आय में वृद्धि लेकर आएगा. कार्यस्थल पर आपको अपने सहकर्मियों के काम पर ध्यान देना होगा. अगर आप अपने कनिष्ठों के काम पर ध्यान नहीं देंगे तो आपसे गलती हो सकती है, इसलिए सावधान रहें. विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से राहत मिलती दिख रही है. किसी बात को लेकर आपका अपनी मां से झगड़ा हो सकता है. आपको अपने बच्चों से कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है.

भाग्यशाली अंक: 12
शुभ रंग : बरगंडी

कर्क राशिफल (Kark Rashifal, 4 December 2023)

आज का दिन आपके सुख-सुविधाओं में वृद्धि लाएगा. आपकी व्यवसाय संबंधी कुछ योजनाएं गति पकड़ेंगी, जिससे आप अच्छा पैसा कमाने में सफल रहेंगे. अगर आप किसी काम को लेकर चिंतित थे तो वह भी आज खत्म हो जाएगी. आपको किसी को पैसा उधार देने से बचना होगा अन्यथा पैसा वापस मिलने की संभावना बहुत कम है. आपको परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य की चिंता हो सकती है. किसी भी कानूनी मामले में किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेंगे तो आपके लिए बेहतर रहेगा.
भाग्यशाली अंक: 18
शुभ रंग: गहरा नीला

सिंह राशिफल (Singh Rashifal, 4 December 2023)

आज आप कुछ नया सीखने में व्यस्त रहेंगे, लेकिन पारिवारिक जीवन जी रहे लोगों को अपने बच्चों के करियर की चिंता रहेगी, जिसके कारण उनका दिन का काफी समय इसी में बीतेगा. आपको परिवार के सदस्यों की खुशियों का पूरा ध्यान देना होगा जिसके लिए आपको बड़े सदस्यों से बात करनी होगी. परिवार के किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव को मंजूरी मिलने से प्रसन्नता रहेगी. महत्वपूर्ण बात यह है कि यदि आप आज निवेश की तलाश में हैं तो हां, आप उसी के साथ आगे बढ़ सकते हैं.
भाग्यशाली अंक: 3
शुभ रंग : सिल्वर

कन्या राशिफल (Kanya Rashifal, 4 December 2023)

आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी भरा रहने वाला है. स्वास्थ्य में अचानक गिरावट के कारण आप चिंतित रहेंगे और आप अपने जीवनसाथी को किसी छोटे व्यवसाय में भी शामिल कर सकते हैं. कार्यस्थल पर मन मुताबिक काम नहीं मिलने से आप परेशान रहेंगे और आपका स्वभाव भी चिड़चिड़ा रहेगा, जिसके कारण परिवार के सदस्यों की आपसे किसी बात पर बहस भी हो सकती है. कार्यक्षेत्र में आप खूब मेहनत करेंगे, लेकिन अपेक्षित लाभ नहीं मिलने से आप थोड़े निराश हो सकते हैं.
भाग्यशाली अंक: 1
शुभ रंग : नीला

तुला राशिफल (Tula Rashifal, 4 December 2023)

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहेगा. आपके कुछ खर्चे बढ़ने से आप थोड़े चिंतित रहेंगे. प्यार से जुड़े किसी भी मामले में आपको दिल की बजाय दिमाग की बात सुननी चाहिए अन्यथा आपकी कुछ इच्छाएं अधूरी रह सकती हैं. आप अपने घर की मरम्मत आदि कराने के बारे में भी सोच सकते हैं, जिसमें आपका अच्छा खासा धन भी खर्च होगा. आपको अपने किसी मित्र के साथ पिकनिक पर जाने का मौका मिलेगा. कार्यस्थल पर आपको अपने काम के लिए कोई उपहार मिल सकता है.

भाग्यशाली अंक: 19
शुभ रंग : ग्रे

वृश्चिक राशिफल (Vrishchika Rashifal, 4 December 2023)

वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन अत्यंत फलदायी रहने वाला है. आप अतिरिक्त ऊर्जा से भरपूर रहेंगे, जिससे आप अपनी भविष्य की योजनाओं पर ध्यान केंद्रित कर सकेंगे. यदि आपके बच्चे के करियर को लेकर कोई समस्या थी तो उसमें भी आपको राहत मिलती नजर आ रही है और आप काम के सिलसिले में किसी छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं, जो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है. आपको अपने लंबित कार्यों को समय पर पूरा करना होगा अन्यथा बाद में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

शुभ अंक: 17
शुभ रंग: जैतून

धनु राशिफल (Dhanu Rashifal, 4 December 2023)

आज का दिन आपके लिए कोई भी महत्वपूर्ण कार्य करते समय सावधानी बरतने का रहेगा. मन मुताबिक काम मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे. यदि किसी मुद्दे पर जीवनसाथी से मतभेद चल रहा है तो उन्हें मनाने की पूरी कोशिश करें. आपको कुछ व्यावसायिक योजनाओं से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी किसी को लीक नहीं करनी चाहिए अन्यथा वे इसका फायदा उठा सकते हैं और लेन-देन से संबंधित कोई भी निर्णय आपको बहुत सोच-समझकर लेना होगा. आज अपने पेट का ख्याल रखें, क्योंकि आपको एसिडिटी की कुछ समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

भाग्यशाली अंक: 14
शुभ रंग : मैजेंटा

मकर राशिफल (Makar Rashifal, 4 December 2023)

आपको अपने लंबित कार्यों को प्राथमिकता देनी होगी और आप बाकी कार्यों को स्थगित कर सकते हैं कल तक का काम. आज कार्यक्षेत्र में आपके कुछ विरोधी आप पर हावी होने की पूरी कोशिश करेंगे, जिनसे आपको बचना होगा. एक साथ कई काम करने के कारण आपका मानसिक तनाव भी बढ़ेगा और अत्यधिक थकान के कारण आपको कमजोरी, सिरदर्द, कमजोरी आदि भी महसूस हो सकती है. छात्रों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के बारे में अपने शिक्षकों से बात करनी होगी.

भाग्यशाली अंक: 6
शुभ रंग : क्रीम

कुंभ राशिफल (Kumbh Rashifal, 4 December 2023)

आज का दिन आपके लिए प्रसन्नतापूर्वक रहेगा. आपको अपने परिवार के किसी सदस्य से कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है और परिवार के किसी सदस्य को नौकरी में पदोन्नति मिलने से ख़ुशी होगी. कार्यस्थल पर आपको कुछ नया सीखने को मिलेगा, जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. आज आपके ख़र्चे बढ़े हुए हो सकते हैं, लेकिन आप उन्हें अपनी सामान्य आय से आसानी से पूरा कर पाएंगे. शादीशुदा लोगों के लिए दिन खुशनुमा रहने वाला है और अगर आप यात्रा पर जा रहे हैं तो अपने माता-पिता का आशीर्वाद जरूर लें.

भाग्यशाली अंक: 4
शुभ रंग : सरसों

मीन राशिफल (Meen Rashifal, 4 December 2023)

आज का दिन आपके लिए कड़ी मेहनत करने का दिन होगा और आपको इसका अच्छा फल अवश्य मिलेगा. व्यापार से जुड़े लोग आज मन मुताबिक मुनाफा न मिलने से थोड़े चिंतित रहेंगे और उनके सिर पर खर्चे भी बढ़ेंगे. नौकरी करने वाले लोगों की आज अपने बॉस से किसी बात को लेकर बहस हो सकती है, जिसमें आपको बॉस से कुछ नहीं कहना चाहिए, क्योंकि इससे आप दोनों के बीच रिश्ते खराब हो सकते हैं. प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने पार्टनर के साथ बातचीत में कुछ समय बिताएंगे.

शुभ अंक: 13
शुभ रंग : सफेद