बिना जाने कोई बड़ा निवेश करने से बचें

बिना जाने कोई बड़ा निवेश करने से बचें

मेष राशिफल (Mesh Rashifal, 23 November 2023)

 आज का दिन आपके लिए बहुत अनुकूल रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में आपको किसी काम के सिलसिले में यात्रा पर जाना पड़ सकता है और कुछ लोगों के ट्रांसफर ऑर्डर भी आ सकते हैं. इसके अलावा भाग्य पर निर्भर रहना आपके लिए अनुकूल नहीं होगा, इसलिए काम करते रहें. आपको दांपत्य जीवन में ख़ुशी मिलेगी और आपका जीवनसाथी आपके काम में मददगार रहेगा. आप संतान सुख का पूरा आनंद उठाएंगे. यदि आप अकेले हैं और किसी से प्रेम करते हैं तो आपका प्रिय आपको कोई अच्छी सलाह देगा और आप साथ में समय बिताने के लिए कहीं दूर जाने में सफल होंगे, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा. कुछ परेशानियों के बाद आपको धन लाभ हो सकता है.

शुभ रंग : सफेद
भाग्यशाली अंक: 8

वृष राशिफल (Vrishabha Rashifal, 23 November 2023)

 आज आपको अपने छोटे भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा, जिससे आपके कार्यों में सफलता मिलेगी. आप अपने व्यक्तिगत प्रयासों में भी वृद्धि करेंगे जिसका आपको उचित परिणाम मिलेगा. आप अपना कोई शौक पूरा करेंगे जिससे आपको मानसिक खुशी भी मिलेगी. दांपत्य जीवन में कुछ तनाव रहेगा लेकिन एक दूसरे के माध्यम से धन कमाने के अवसर मिलेंगे. पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रह सकती है. कार्यक्षेत्र में आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा. आपको सिर्फ अपने काम पर ध्यान देना है और दूसरों के काम में बेवजह दखल नहीं देना है. इसके अलावा जो लोग सिंगल हैं उनके प्रेम जीवन के लिए आज का दिन बेहद सामान्य रहने वाला है.

शुभ रंग : बैंगनी
भाग्यशाली अंक: 3

मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 23 November 2023)

 आज आपको आर्थिक मामलों में मिले-जुले परिणाम मिलेंगे. दिन की शुरुआत खर्चों की अधिकता से होगी. शाम तक यह बेहतर हो जाएगा और आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी और खर्चे भी नियंत्रण में आ जाएंगे. दांपत्य जीवन में आपको मिले-जुले परिणाम मिल सकते हैं. आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ खास बातों पर चर्चा करेंगे. कारोबार के लिहाज से आज का दिन काफी अनुकूल रहने वाला है और आपको अपनी मेहनत का फल मिलेगा. जो लोग सिंगल हैं उनकी लव लाइफ में घनिष्ठता बढ़ेगी और एक दूसरे के करीब आएंगे. पारिवारिक जीवन आपसे अधिक समय की मांग करेगा.

शुभ रंग : हरा
भाग्यशाली अंक: 7

कर्क राशिफल (Kark Rashifal, 23 November 2023)

 दिन की शुरुआत बहुत अच्छी होगी और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, लेकिन शाम होते-होते आपके खर्चे बढ़ने लग सकते हैं. आज प्रेम जीवन में सोच-समझकर कदम बढ़ाने का दिन है. अपने प्रिय के साथ झगड़े से बचने की कोशिश करें. जो लोग शादीशुदा हैं, उनका दांपत्य जीवन काफी अनुकूल रहेगा और खुशियों का सिलसिला जारी रहेगा. आपका प्रियजन आपसे कुछ ख़र्चे कराएगा जिससे आपका आराम बढ़ेगा. आज अपने विरोधियों से सावधान रहें क्योंकि वे आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं. आपको कर्ज से मुक्ति मिलेगी जिससे आप काफी आराम महसूस करेंगे. कार्यक्षेत्र में मेहनत जारी रखें.

भाग्यशाली रंग : भूरा
शुभ अंक: 13

सिंह राशिफल (Singh Rashifal, 23 November 2023)

 आज का दिन कई मायनों में बहुत खास है. दोपहर तक आप अपने काम पर केंद्रित रहेंगे, लेकिन शाम होते-होते आपको अपनी आमदनी बढ़ाने का एक नया मौका मिलेगा, जिससे आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी और आप आर्थिक मजबूती की राह पर आगे बढ़ेंगे. आपके ख़र्चे ज़्यादा होंगे लेकिन यह आपको ख़ुशियाँ प्रदान करेगा. पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण रहेगा, लेकिन शाम के समय परिवार में कुछ मामलों को लेकर आपकी जवाबदेही की जरूरत पड़ेगी.

शुभ रंग: नीला
भाग्यशाली अंक: 2

कन्या राशिफल (Kanya Rashifal, 23 November 2023)

 आप ऑफिस के सहकर्मियों या परिवार के साथ पिकनिक पर जाने की योजना बना सकते हैं. अगर आप लंबी छुट्टी की योजना बना रहे हैं तो आप इसमें सफल रहेंगे. आपके प्रेम जीवन में आज का दिन काफी बेहतर रहेगा और आपके प्रियतम के साथ रिश्ते में चल रही परेशानियां भी दूर हो जाएंगी और आप एक-दूसरे से खुलकर बात करेंगे, जिससे आप एक-दूसरे के प्रति और अधिक प्यार महसूस करेंगे. आपको समाज में सम्मान मिलेगा और आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा. आय से जुड़े कुछ नए विचार आपके मन में आ सकते हैं. कार्यक्षेत्र में आपको थोड़ा सावधान रहना होगा, क्योंकि कुछ विरोधी आपकी छवि खराब करने की कोशिश कर सकते हैं.

शुभ रंग : सुनहरा
भाग्यशाली अंक: 12

तुला राशिफल (Tula Rashifal, 23 November 2023)

 आपको कोई भी बड़ा निर्णय लेने से बचना चाहिए. बिना जाने कोई बड़ा निवेश करने से बचें और अगर आपको किसी तरह की यात्रा पर जाना है तो आज टाल दें तो बेहतर होगा, हालांकि आपके कार्यक्षेत्र के लिए आज का दिन काफी बेहतर रहेगा. मेरा आपको सुझाव है कि आप किसी को पैसा उधार न दें. आपके वरिष्ठ आपकी प्रशंसा करेंगे. आज का दिन आपके किसी खास रिश्तेदार या दोस्तों से मुलाकात के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है और आपके व्यक्तिगत प्रयासों से आप जो भी काम करेंगे उसमें सफलता की स्थिति बनेगी.

शुभ रंग : पीला
भाग्यशाली अंक: 1

वृश्चिक राशिफल (Vrischika Rashifal, 23 November 2023)

 आज व्यवसाय के सिलसिले में कार्य करने का दिन है. यह बहुत फायदेमंद साबित होगा और आपके कुछ नए संपर्क बनेंगे जिससे आपको भविष्य में फायदा होगा. दांपत्य जीवन के लिहाज से आज का दिन काफी बेहतर रहने वाला है और जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी. आपके रिश्ते में सुधार आएगा. आप अपने जीवन से खुश रहेंगे. इसका असर आपके पारिवारिक जीवन पर भी पड़ेगा और परिवार में लोग मिलजुलकर रहेंगे, जिससे आपको शांति का अनुभव होगा. कार्यस्थल पर दिन सामान्य रहने वाला है, इसलिए अपने काम का आनंद लें.

भाग्यशाली रंग: नारंगी
भाग्यशाली अंक: 5

धनु राशिफल (Dhanu Rashifal, 23 November 2023)

 आज आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें क्योंकि बदलते मौसम के कारण स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं और इसके कारण आपको काफी धन भी खर्च करना पड़ सकता है. इसके अलावा आज आपके प्रेम जीवन में तनाव हो सकता है और आपका प्रिय किसी काम से दूर जा सकता है जिससे आपको उनकी कमी महसूस होगी. यदि आप शादीशुदा हैं तो आपको अपने दांपत्य जीवन में मिश्रित परिणाम मिलेंगे. आपका जीवनसाथी बहुत व्यस्त रहेगा और इसलिए आप पर कम ध्यान दे पाएगा. कार्यस्थल पर आपको अपने काम पर ध्यान देने की जरूरत होगी.

शुभ रंग : ग्रे
भाग्यशाली अंक: 11

मकर राशिफल (Makar Rashifal, 23 November 2023)

 आज आपके मन में ‘कर्म ही पूजा है’ का सिद्धांत प्रबल रहेगा और आप अपने काम पर पूरा ध्यान देंगे जिससे आपका काम बेहतर तरीके से पूरा होगा. अगर आपके पास एक से अधिक बॉस हैं तो कुछ लोगों के साथ आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं, इसलिए अपना व्यवहार संतुलित रखने का प्रयास करें. प्रेम जीवन के लिए दिन अनुकूल रहेगा और आपका प्रिय आपके काम में आपके साथ खड़ा रहेगा. अगर आप शादीशुदा हैं तो आपका दांपत्य जीवन भी आज बेहतर रहेगा और आप उनके साथ गोपनीयता की भावना बनाए रखेंगे, जिससे आपका रिश्ता मजबूत होगा. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा जिससे आप दिन का आनंद उठायेंगे.

शुभ रंग : लाल
भाग्यशाली अंक: 9

कुंभ राशिफल (Kumbh Rashifal, 23 November 2023)

 आमदनी काफी अच्छी रहेगी जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. माता-पिता के सहयोग से आप अपने काम में सफल होंगे. उनकी सलाह से आप कोई बड़ा काम करेंगे, जिसकी सफलता से आपको काफी लाभ और सफलता मिलेगी. आमदनी में बढ़ोतरी से दिन बेहतर रहेगा. पारिवारिक जीवन के लिए भी दिन अच्छा है, हालांकि दाम्पत्य जीवन में तनावपूर्ण स्थितियां देखने को मिल सकती हैं. अगर आप अभी सिंगल हैं तो आज का दिन आपकी लव लाइफ में थोड़ा कमजोर रह सकता है. सेहत को लेकर चिंतित होने की जरूरत नहीं है. वह जल्द ही ठीक हो जायेंगे.

शुभ रंग : बैंगनी
भाग्यशाली अंक: 4

मीन राशिफल (Meen Rashifal, 23 November 2023)

 आज आप काफी भागदौड़ में रहेंगे. किसी यात्रा पर जाने की भी संभावना है. इसके अलावा प्यार के मामले में आप अपने प्रियजनों के साथ कहीं बाहर जा सकते हैं या उनसे मिलने के लिए किसी यात्रा पर जा सकते हैं. भाई-बहनों के सहयोग से कई काम पूरे होंगे और कोई कलात्मक रुचि बढ़ेगी जिससे मानसिक प्रसन्नता मिलेगी. अपने शौक पूरे करने से आर्थिक लाभ भी होगा और समाज में सम्मान भी मिलेगा. कार्यस्थल पर आपके सहकर्मी आपकी मदद करेंगे. इससे आपका दिन बेहतर हो जाएगा और दांपत्य जीवन भी आज बेहतर हो जाएगा.

भाग्यशाली रंग: काला
भाग्यशाली अंक: 10

*आजाद हिंद Times News के ऑफिशियल वाट्सअप ग्रुप से जुड़िये, इस लिंक पर करें क्लिक* ???? 
https://chat.whatsapp.com/FwwNKBgL1NhBGuB7lYwmmV