आज का दिन व्यय के साथ-साथ लाभ का भी रहेगा

आज का दिन व्यय के साथ-साथ लाभ का भी रहेगा

मेष राशिफल (Mesh Rashifal, 24 November 2023)

आज आप प्रत्येक कार्य पर आवश्यकता से अधिक ध्यान देंगे और स्वयं को लेकर भ्रमित रहेंगे. अत्यधिक आत्मविश्वास भी नुकसान पहुंचा सकता है. आज व्यवसाय में चीजों को स्वाभाविक रूप से होने दें. सहकर्मियों के काम में दखल देना महंगा पड़ेगा. आज बिजनेस में नए प्रयोग न करें, नुकसान हो सकता है. स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव रहेगा और हाथ-पैरों में कमजोरी देखी जा सकती है. आज किसी भी तरह के जोखिम भरे काम से बचें. अपने परिवार के सदस्यों के लिए कुछ समय अवश्य निकालें, इससे घर में शांति बनी रहेगी.

भाग्यशाली रंग : भूरा
भाग्यशाली अंक: 11

वृष राशिफल (Vrishabh Rashifal, 24 November 2023)

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके रास्ते में कुछ बाधाएं आ सकती हैं. अगर आज आप किसी का भला भी करेंगे तो बदले में आपको बुराई ही मिलेगी. बिना मांगे किसी को सलाह न दें और न ही किसी के निजी मामलों में हस्तक्षेप करें, इससे सम्मान में हानि हो सकती है. घरेलू उलझनों के कारण आप दिन भर मानसिक रूप से विचलित रहेंगे. अच्छे और बुरे के बीच विवेक कम रहेगा. व्यापार में असफलता मिलने पर मन अनैतिक तरीकों से धन कमाने की ओर आकर्षित होगा, लेकिन इससे स्थिति और खराब हो सकती है. आज का दिन धैर्य से बिताएं.

शुभ रंग : बैंगनी
भाग्यशाली अंक: 4

मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 24 November 2023)

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए प्रगति का दिन हो सकता है. कार्यस्थल पर अनुकूल एवं सहयोगात्मक वातावरण मिलने से आप व्यवस्था बनाने में सफल रहेंगे, जिसका परिणाम निश्चित रूप से आर्थिक लाभ के रूप में मिलेगा. आज जो कोई भी आशा लेकर आपके पास आएगा वह खाली हाथ जाएगा. काम के साथ-साथ आप परोपकार पर भी ध्यान देंगे. सामाजिक कार्यों में आप कम समय दे पाएंगे, फिर भी आर्थिक सहयोग देने से आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. प्रतिस्पर्धी आपके सामने टिक नहीं पाएंगे. घर में आपके निर्णयों का सम्मान होगा और परिवार के सदस्यों को भी आपकी आवश्यकता होगी.

शुभ रंग : हरा
भाग्यशाली अंक: 10

कर्क राशिफल (Kark Rashifal, 24 November 2023)

व्यावसायिक जीवन के संबंध में आज आपका दिन शानदार रहेगा. काफी मेहनत के बाद ही सभी कार्यों में सफलता मिलेगी, इसलिए सबसे महत्वपूर्ण कार्यों को आज टाल देना ही बेहतर रहेगा. आपको विवाह के लिए कुछ अच्छे प्रस्ताव मिल सकते हैं. आय की तुलना में व्यय अधिक होगा, लेकिन आवश्यक कार्यों पर ही खर्च होगा. दोपहर के बाद लाभदायक सौदे होंगे और निकट भविष्य में इनसे आर्थिक लाभ होगा. किसी सदस्य के गलत आचरण के कारण घरेलू माहौल कुछ समय के लिए अशांत रहेगा. बड़ों की नाराजगी का सामना करना पड़ेगा.
भाग्यशाली रंग: नारंगी
भाग्यशाली अंक: 5

सिंह राशिफल (Singh Rashifal, 24 November 2023)

आज आपमें चंचलता अधिक रहेगी. यदि आपका मन किसी एक निर्णय पर केंद्रित नहीं रहेगा तो लाभदायक अवसर हाथ से निकल सकते हैं. आज आपको किसी पर भी आसानी से भरोसा नहीं करना चाहिए. परिवार के सदस्यों को संदेह की दृष्टि से देखने से माहौल खराब होगा. पूजा-पाठ में मन तो लगेगा, फिर भी मन इधर-उधर भटकने से एकाग्रता नहीं रहेगी. नौकरीपेशा लोग अपने काम में लापरवाही बरतेंगे तो अपमानित होना पड़ सकता है. काम को बनाए रखने के लिए पर्याप्त वित्तीय लाभ शाम के आसपास प्राप्त किया जाएगा. आज आप परिवार के सदस्यों को संतुष्ट नहीं कर पाएंगे.
शुभ रंग: नीला
भाग्यशाली अंक: 3

कन्या राशिफल (Kanya Rashifal, 24 November 2023)

आज आपको अपनी किसी गलती के कारण नुकसान हो सकता है. अपने निर्णय पर अड़े न रहने के कारण सार्वजनिक या परिवार में आपकी आलोचना होगी. कार्यस्थल पर भी अधिकांश समय अस्त-व्यस्त कार्यों को सुधारने में व्यतीत होगा. धन लाभ के लिए आपको अधिक मेहनत करनी पड़ेगी, फिर भी यह आशाजनक नहीं रहेगा. आज अपने काम का विस्तार न करें और न ही निवेश करें. यदि संभव हो तो यात्रा करने से बचें और गाड़ी चलाते समय सावधान रहें, क्योंकि चोट लगने का खतरा है. परिवार की जरूरतों को पूरा करने में देरी के कारण कलह होगी.
शुभ रंग : मैजेंटा
भाग्यशाली अंक: 6

तुला राशिफल (Tula Rashifal, 24 November 2023)

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए धन के साथ सम्मान भी लाएगा. समाज में उच्च प्रतिष्ठित लोगों से आपकी जान-पहचान बढ़ेगी और भविष्य में आपको इसका लाभ अवश्य मिलेगा. आज आपको लोगों की देखभाल पर खर्च करना पड़ेगा. काम-धंधे में अचानक वृद्धि होने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. आज आप सांसारिक गतिविधियों में अधिक रुचि लेंगे. मनोरंजन के अवसर भी मिलेंगे. प्रेम संबंधों में नजदीकियां आएंगी. अविवाहित लोगों के लिए उपयुक्त रिश्ते आएंगे. आज आप जो भी कार्य करने का प्रयास करेंगे, देर-सबेर आप उसमें सफल अवश्य होंगे.

शुभ रंग : ग्रे
भाग्यशाली अंक: 9

वृश्चिक राशिफल (Vrishchika Rashifal, 24 November 2023)

आज का दिन शांतिपूर्ण रहेगा. आज आप काम की अधिकता के कारण काम की शुरुआत में घबराहट महसूस करेंगे, लेकिन थोड़ी मेहनत के बाद आप सफल होंगे. बिजनेस करने वाले जातकों को आज सरकारी सहायता मिलने की अधिक संभावना है. सरकार से जुड़े अन्य काम भी आसानी से पूरे होंगे. आर्थिक लेन-देन आज सुचारू रूप से चलता रहेगा और पैसों से जुड़े मामलों में आपकी छवि ईमानदार रहेगी. घरेलू माहौल में छोटी-मोटी तकरार होने पर भी आपसी एकता बनी रहेगी. आज किसी के बहकावे में न आएं.

शुभ रंग: नेवी ब्लू
भाग्यशाली अंक: 7

धनु राशिफल (Dhanu Rashifal, 24 November 2023)

आज आपके भीतर एक नई चेतना जागृत होगी. आप धार्मिक गतिविधियों के प्रचार-प्रसार में रुचि लेंगे, आप किसी तीर्थ स्थान की यात्रा की योजना भी बना सकते हैं. बिजनेस में थोड़ी परेशानी के बाद आपको स्थाई आय मिलेगी, लेकिन आज अपने सहकर्मियों के प्रति सकारात्मक रहें, नहीं तो मतभेद भी हो सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों को अतिरिक्त काम मिलने से कुछ समय के लिए परेशानी का सामना करना पड़ेगा. परिवार के सदस्य अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए जिद करेंगे, जिसे पूरा करने में धन खर्च होगा. दूर स्थान की यात्रा में आ रही बाधाएं दूर होंगी.

शुभ रंग : सुनहरा
भाग्यशाली अंक: 2

मकर राशिफल (Makar Rashifal, 24 November 2023)

गणेशजी कहते हैं कि आज सुबह से ही स्वास्थ्य में गिरावट रहेगी, जिसका असर पूरी दिनचर्या पर पड़ेगा. ज्यादातर काम मजबूरी में ही करने पड़ेंगे. कारोबारी लोग कोई डील रद्द होने या काम में त्रुटि होने से निराश होंगे. आप सरकारी और संपत्ति संबंधी मामलों में उलझेंगे, जितना हो सके आज इनसे बचें. आज बिना सोचे-समझे किसी पर भरोसा न करें, क्योंकि किसी अजनबी से आपको धोखा मिल सकता है. विवाह में धन खर्च करने के बाद भी आप शांति स्थापित करने में असफल रहेंगे.

शुभ रंग : सिल्वर
भाग्यशाली अंक: 8

कुंभ राशिफल (Kumbh Rashifal, 24 November 2023)

आज का दिन आप आनंदपूर्वक व्यतीत करेंगे. किसी मनोकामना या बनाई गई योजना में सफलता मिलने की खुशी दिन भर बनी रहेगी. स्वास्थ्य थोड़ा असामान्य रह सकता है, क्योंकि सांस से संबंधित परेशानी रहेगी. आप अपने कार्यक्षेत्र से उम्मीद से अधिक लाभ कमाने में सफल रहेंगे. किसी यात्रा पर जाने का विचार आएगा, जिसमें थकान भी होगी, लेकिन उत्साह के बराबर नहीं होगी. पड़ोसियों से ईर्ष्यापूर्ण संबंध रहेंगे. आप किसी से मदद लेने में सफल होंगे, लेकिन किसी की मदद करने में आनाकानी कर सकते हैं. परिवार के लोग आपकी बात मानेंगे.

शुभ रंग : जैतून
भाग्यशाली अंक: 12

मीन राशिफल (Meen Rashifal, 24 November 2023)

आज का दिन आपके लिए व्यय के साथ-साथ लाभ का भी रहेगा. व्यापारी वर्ग आज रिश्तों से ज्यादा पैसों को महत्व देगा. आर्थिक लाभ आवश्यकता से अधिक होगा, लेकिन रिश्तों में खटास आएगी. घर के लोगों की अपेक्षा बाहर के लोग आप पर अधिक भरोसा करेंगे परंतु रोजगार संबंधी कार्य अपने बल पर ही करना होगा. महिलाएं आज अधिक खर्चीली रहेंगी, जिसका असर घरेलू बजट पर पड़ सकता है. घर के बुजुर्ग पुरानी बीमारी के कारण परेशान रहेंगे. आत्मसंतुष्टि की कमी रहेगी.

शुभ रंग : सफेद
भाग्यशाली अंक: 1