जनसमस्या निवारण शिविर में होगा आमजनों की समस्या-शिकायतों का समाधान,16 जुलाई को वार्ड क्रमांक 23 से 32 तक शिविर

जनसमस्या निवारण शिविर में होगा आमजनों की समस्या-शिकायतों का समाधान,16 जुलाई को वार्ड क्रमांक 23 से 32 तक शिविर

दुर्ग।15 जुलाई।नगर पालिक निगम।छत्तीसगढ़ शासन, सामान्य प्रशासन एवं जनशिकायत निवारण विभाग, मंत्रालय महानदी भवन के आदेशा नुसार किसी तरह की समस्या होने पर नागरिकों को लंबी दूरी तय कर निगम कार्यालय आने की जरूरत नहीं होगी।

सुविधा और समस्याओं का निराकरण करने अधिकारी वार्ड के निर्धारित स्थान तक पहुंचेंगे।शासन के आदेश के बाद कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी एवं नगर पालिक निगम आयुक्त लोकेश चन्द्राकर के निर्देश में जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया जा रहा हैं।शिविर अलग-अलग तिथियों में वार्डवार लगाया जाएगा। शिविर स्थल पर नोडल अधिकारी,सहायक नोडल अधिकारी एवं शिविरों के प्रभारी अधिकारी/ कर्मचारी उपस्थित रहेंगे.16 जुलाई की शिविर के सफल कियान्वयन के लिए उपायुक्त मोहेंद्र साहू को नोडल अधिकारी एवं कार्यपालन अधिकारी दिनेश कुमार नेताम सहायक नोडल अधिकारी बनाया गया है. शिविर में खास बात यह है कि नागरिक अपना टैक्स भी उक्त शिविर में जमा कर सकते हैं।

शिविर समाप्त होने के बाद प्राप्त आवेदनों की समीक्षा हर दिन आयुक्त करेंगे।बता दे कि जनसमस्या निवारण शिविर में हितग्राही अपनी समस्या उक्त शिविर में आवेदन के माध्यम से राजस्व वसूली, सफाई से सम्बंधित आवेदन, अतिक्रमण से सम्बंधित शिकायत, आधार कार्ड, आयुष्मान कार्ड, राशनकार्ड, निराश्रित पेंशन, विद्युत तथा पेयजल, सड़क एवं नाली निर्माण से सम्बंधित शिकायत आदि समस्याओं के निदान हेतु आवेदन प्रस्तुत किया जाएगा।शिविर का आयोजन 16 जुलाई 2024 दिन मंगलवार को वार्ड क्रमांक 23 से लेकर 32 तक 10 वार्डो के लिए एक साथ सिंधु भवन वार्ड क्रमांक 24 में शिविर का आयोजन प्रातः 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक किया गया है।