सैन्य कर्मी की शर्मनाक करतूत, यूपी से दुर्ग छत्तीसगढ़ आ रही महिला यात्री पर किया पेशाब

पति ने पीएमओ और रेल मंत्री से की इसकी शिकायत

सैन्य कर्मी की शर्मनाक करतूत, यूपी से दुर्ग छत्तीसगढ़ आ रही महिला यात्री पर किया पेशाब

झांसी/दुर्ग। गोंडवाना एक्सप्रेस ट्रेन के कोच बी-9 में शर्मनाक घटना सामने आई है। नशे में धुत सैन्यकर्मी ने महिला यात्री पर पेशाब कर दिया। महिला ने सैन्यकर्मी की शिकायत की, लेकिन ग्वालियर और झांसी में उसे मदद नहीं मिली। महिला के पति ने पीएमओ और रेल मंत्री से इसकी शिकायत की है। महिला मुखर्जी नगर सिकोलाभाठा जिला दुर्ग छत्तीसगढ़ की रहने वाली है।

हजरत निजामुद्दीन से दुर्ग जाने वाली गाड़ी संख्या 12410 गोंडवाना एक्सप्रेस थर्ड एसी कोच बी-9 की साइड लोअर बर्थ नंबर 23 पर छत्तीसगढ़ के मुखर्जी नगर सिकोलाभाटा निवासी महिला अपने 7 साल के बच्चे के साथ हजरत निजामुद्दीन से दुर्ग के लिए सफर कर रही थी। 

महिला का टिकट आरएसी में था तो उसकी सीट पर अन्य महिला यात्री भी थी। महिला की बर्थ की ऊपर वाली सीट नंबर 24 पर एक सैन्यकर्मी मथुरा से रायपुर के लिए यात्रा कर रहा था। महिला के पति हिमाचल सिंह ने शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि ट्रेन जब ग्वालियर पहुंचने वाली थी तो नशे में धुत सैन्यकर्मी ने उसकी पत्नी पर पेशाब कर दिया। घटना से घबराई पत्नी ने उसे फोन करके मामले की जानकारी दी। हिमाचल सिंह ने मामले की शिकायत रेलवे से की। ग्वालियर स्टेशन पर आरपीएफ और जीआरपी जवान ट्रेन में आए, लेकिन सैन्यकर्मी की फोटो खींचकर चले गए। 

इसके बाद ट्रेन झांसी पहुंची तो यहां जीआरपी, आरपीएफ और एमसीओ के जवान ट्रेन में पहुंचे मगर कार्रवाई नहीं की। महिला से ललितपुर में कार्रवाई करने की बात कहते हुए सुरक्षा बल ने ट्रेन को रवाना कर दिया। पीड़ित ने अब पूरे मामले की शिकायत प्रधानमंत्री कार्यालय, रेलमंत्री, गृहमंत्री सहित रेलवे के अफसरों से की है।

वहीं मोहम्मद असलम, आरपीएफ, सहायक सुरक्षा आयुक्त, झांसी ने कहा कि गोंडवाना एक्सप्रेस में सैन्यकर्मी द्वारा नशे की हालत में महिला पर पेशाब करने का मामला संज्ञान में आया था। मामला सेना से जुड़ा होने के चलते एमसीओ के जवानों ने ललितपुर में कार्रवाई की बात कहते हुए ट्रेन को आगे बढ़ाया था। अब कार्रवाई सेना ही करेगी।