रायपुर की लेडी डॉन गिरफ्तार, पुलिस से बचने के लिए नवजात बच्चे और घर में पाले कुत्ते को बनाती थी ढाल

रायपुर सहित अन्य जिलों में कुल 17 मामले है पंजीबद्ध और 4 दफा प्रतिबंधात्मक कार्रवाई भी की जा चुकी है

रायपुर की लेडी डॉन गिरफ्तार, पुलिस से बचने के लिए नवजात बच्चे और घर में पाले कुत्ते को बनाती थी ढाल

रायपुर। नशे के विरुद्ध थाना कबीर नगर में आरोपियों सोहेल खान, मुस्कान रात्रे, और प्रियेश उर्फ़ प्रिंस यदु के खिलाफ नारकोटिक्स एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना की जा रही थी। आरोपिया और उसके पति फरार होकर पुलिस से बचने के लिए लुक छुप रहे थे। जिस पर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह के द्वारा नशे के विरुद्ध प्रभावी और सार्थक एवं कठोर कार्यवाही।

निर्देशित करने उपरांत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दौलत राम पोर्ते और नगर पुलिस अधीक्षक अमन कुमार झा(IPS) के कुशल मार्गदर्शन में तथा टी आई रविन्द्र यादव थाना प्रभारी कबीर नगर के नेतृत्व में और टी आई मनोज नायक थाना प्रभारी मौदहापारा के विशेष सहयोग से आरोपीगण के कबीर नगर में होने की सूचना पर बिना समय गवांए थाने के स्टाफ के साथ छिपने की सम्भावित स्थान को चिह्नित कर घेराबंदी कर दबिश दिया।

जहां पर आरोपीयो के द्वारा भागने की कोशिश करते हुए खुद को नुकसान पहुंचाकर पुलिस वालों को फंसा देने की धमकी देने लगी किन्तु इस बार पुलिस बल पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता देख अंततः पुलिस द्वारा अभिरक्षा में लेने में कामयाब हुए. इसके पूर्व में दबिश देने पर कुत्ते के भय और बच्चे को फेंक कर तथा गैस सिलेंडर खोलकर डराने का प्रयास कर चुकी थी किन्तु इस बार कोई चाल काम नहीं आया. और दोनों आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करते हुए जेल भेजा गया।

इस कार्रवाई में टी आई रविंद्र कुमार यादव थाना प्रभारी कबीर नगर, टी आई मनोज नायक थाना प्रभारी मौदहापारा, प्र.आर. यूसुफ म. प्र. आर. वंदना म. आर. शारदा, अमीना, आर. अविनाश पीलेश्वर, रोशन, गजेंद्र, मनहरन, नोहर वर्मा शामिल थे।

रोजी में रखकर लड़कों से कराती थी नशीला पदार्थ की बिक्री!

थाना कबीर नगर जिला- रायपुर से मिली जानकाई के अनुसार  नाबालिग लड़कों को बनाती थी नशे का शिकार। रोजी में रखकर लड़कों से कराती थी नशीला पदार्थ की बिक्री। जिला रायपुर के साथ साथ अन्य जिलों में कुल 17 मामले है पंजीबद्ध और 04 दफा प्रतिबंधात्मक कार्यवाही भी की जा चुकी है. खुद को नशे के क्षेत्र की लेडी डॉन मानती थी. पुलिस से बचने के लिए नवजात बच्चे और घर में पाले कुत्ते को बनाती थी ढाल. पूर्व में गिरफ्तार हो चुका है एक सहयोगी! शादी के बाद पति पत्नी मिलकर करते थे बिक्री नशे की सामग्री का.

15 साल की उम्र में उसका नाम पुलिस रिकॉर्ड में दर्ज हो चुका था, ये पहली FIR हुई थी 2015 में। तारीख़ थी 10 जनवरी 2015, और उसके बाद कोई बरस ऐसा नहीं गुजरा जबकि पुलिस के रिकॉर्ड में उस किशोरी के अपराधों ने जगह नहीं बनाई। पंद्रह बरस की किशोरी अब युवा महिला है, उम्र बढ़ी तो तरक़्क़ी यह भी हुई कि, पाँच बरसों में तेरह अपराधिक मामलों के साथ उसकी हिस्ट्रीशीट भी खोल दी गई।

राजधानी रायपुर में लेडी गैंग द्वारा ब्लेड से हमला करने का मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया है. जिसमें एक नाबालिग और 3 महिला आरोपी गिरफ्तार गए हैं. बता दें लेडी गैंग ने दो युवतियों पर ब्लेड से हमला किया था। जिसमें हिस्ट्रीशीटर मुस्कान रात्रे ने पुराने विवाद में दो युवतियों को ब्लेड मारकर घायल कर दिया। हमले में अंजली राणे और उसकी रिश्तेदार को गाल और सीने में चोटे आई है।

मामला मौदहापारा थाना क्षेत्र का है. पुलिस ने मामले में आरोपी मुस्कान रात्रे, मीरा रात्रे, रोशनी रात्रे और सुनीता रक्सेल के खिलाफ केस दर्ज कर आरोपी महिलाओं को गिरफ्तार किया है। प्रार्थिया अंजली राणे के द्वारा थाना मौधापारा में मुश्कान रात्रे,मीरा रात्रे,सुनीता रकसेल और नाबालिग बालिका के द्वारा पुराने विवाद पर गाली गलौज और मारपीट कर ब्लेड से प्रार्थिया और अन्य पर वार किया गया था. जिस पर थाना मौदहापारा थाने में आईपीसी की धारा 294,323,324 ,506,34 के तहत मामला दर्ज किया गया था । प्रकरण के तीन आरोपिया और एक नाबालिग बालिका को गिरफ़्तार कर रिमांड पर भेजा जा रहा है।

  • नाम आरोपी (1) मुस्कान रात्रे उर्फ मुस्कान यदु पति प्रियेश उर्फ प्रिंस यदु उम्र 25 वर्ष मौदहापारा हाल हीरापुर कबीर नगर।
  • (2) प्रियेश उर्फ प्रिंस यदु पिता अनिल यादव उम्र 25 वर्ष साहू भवन के पास हीरापुर कबीर नगर रायपुर।