इन राशि वालों को आज मिलेगी खुशखबरी

इन राशि वालों को आज मिलेगी खुशखबरी

मेष राशिफल (Mesh Rashifal, 12 December 2023)

मेष राशिवालों के लिए आज का दिन कई उतार-चढ़ाव वाला है. गणेशजी आज आपके बारे में कहते हैं कि आज आपका संतुष्ट स्वभाव विपरीत परिस्थितियों में भी आपको धैर्यवान बनाए रखेगा. हालांकि आपके सोचे हुए काम पूरे नहीं होने पर कुछ देर के लिए आपको गुस्सा आएगा, लेकिन किसी के मधुर व्यवहार से आप शांत हो जाएंगे. चिंता की बात यह है कि आज बिजनेस में कोई बड़ी गलती होने की आशंका है. लेकिन किसी रिश्तेदार का सहयोग आपको बड़े नुकसान से बचाएगा. बेहतर होगा कि इसे नियंत्रण में रखें, नहीं तो आप शांति से दिन नहीं बिता पाएंगे. भाई-बहनों के साथ ईर्ष्यालु संबंध रहेंगे. अगर आप एक-दूसरे को बीच में रोकेंगे तो तीखी बहस हो सकती है. स्वास्थ्य में अचानक गिरावट आएगी, सतर्क रहें।

शुभ रंग: गहरा नीला
भाग्यशाली अंक: 11

वृषभ राशिफल (Vrishabh Rashifal, 12 December 2023

वृषभ राशि वालों के लिए गणेशजी कहते हैं कि आज दिन की शुरुआत बेहद सुखद रहेगी और किसी जटिल समस्या को तुरंत सुलझाने से आप प्रशंसा के पात्र बनेंगे. घरेलू माहौल में थोड़ी नोकझोंक तो रहेगी लेकिन आप इन सब पर ज्यादा ध्यान नहीं देंगे. आज आप अपने काम से कुछ ज्यादा ही उम्मीद करेंगे लेकिन किसी के टोक देने से अंतत: आपका लाभ टल जाएगा. नौकरीपेशा लोग कार्यक्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करेंगे. बॉस की प्रशंसा भी मिलेगी. सहकर्मियों या किसी अन्य द्वारा प्रसिद्धि पाने के लिए उनके काम में हस्तक्षेप करने के कारण आप कुछ दबाव महसूस करेंगे. फिर भी आप अपने काम पर फोकस रखें. आर्थिक लाभ भले ही आशाजनक न हो लेकिन मान-सम्मान में कोई कमी नहीं आएगी. व्यावसायिक कारणों से अप्रत्याशित यात्रा की संभावना है. इससे ज्यादा लाभ की आशा न रखें. स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहने पर भी काम सुचारू रूप से चलता रहेगा.

शुभ रंग : लाल
भाग्यशाली अंक: 7

मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 12 December 2023)

मिथुन राशि वालों के लिए गणेशजी कहते हैं कि आप जो भी कार्य करने का निर्णय लेंगे, उसमें पहले धन की कमी और फिर सहयोग की कमी बाधा बनेगी. व्यापारियों को आज जमाखोरी करने से बचना चाहिए अन्यथा धन हानि होने की प्रबल संभावना है. सार्वजनिक क्षेत्र में आपकी छवि एक अमीर व्यक्ति की तरह होगी लेकिन आंतरिक रूप से स्थिति इसके विपरीत होगी और ऋण के संबंध में किसी से किया गया वादा पूरा नहीं करने पर आपको अपमानित होना पड़ेगा. जल्दबाजी में कोई भी जोखिम भरा काम न करें, अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं. लंबी यात्रा, अग्नि एवं मशीनरी से सावधान रहें, दुर्घटना हो सकती है. सायंकाल के समय बौद्धिक कार्य करने से आपको कुछ धन लाभ होगा. यदि घर में किसी का जिद्दी व्यवहार आपको क्रोधित करता है तो शांत रहने का प्रयास करें अन्यथा अकारण ही सिरदर्द बढ़ जाएगा. श्वसन तंत्र में खराबी आएगी.

शुभ रंग : सफेद
भाग्यशाली अंक: 8

कर्क राशिफल (Kark Rashifal, 12 December 2023)

कर्क राशि वालों के लिए आज गणेशजी कहते हैं कि आज आपका व्यक्तित्व भीड़ से अलग दिखेगा. सार्वजनिक क्षेत्र में आपकी पहचान एक प्रसन्नचित्त व्यक्ति के रूप में होगी, लेकिन आज अपने अंदर की भावनाएं किसी से साझा न करें, भावनात्मक रूप से बोलने से मान-सम्मान में कमी आ सकती है. व्यापार में कुछ समय के लिए ही गति आएगी. कम मुनाफ़े के साथ व्यापार करने का लाभ भविष्य में निश्चित रूप से दोगुना हो सकता है. नौकरीपेशा लोग अपने काम में आलस्य करेंगे जिसके कारण अधिकारियों की पैनी नजर पर आ जायेंगे. घर का माहौल थोड़ा अशांत हो सकता है. परिवार में किसी सदस्य का स्वास्थ्य बिगड़ने से धन व्यय के साथ-साथ अतिरिक्त परेशानी भी रहेगी. आज सरकारी कार्य न करें और पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें. संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा.

शुभ रंग : बरगंडी
भाग्यशाली अंक: 16

सिंह राशिफल (Singh Rashifal, 12 December 2023)

सिंह राशि वालों के लिए आज गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है, लेकिन दिन की शुरुआत से ही अपने व्यवहार में नरमी लाने का प्रयास करें. आप जो भी काम करेंगे उसमें सफल रहेंगे, लेकिन जो काम आसानी से हो रहा था उसे पूरा करने के लिए आपको किसी को खुश करना पड़ेगा. नौकरीपेशा लोगों को अकारण अधिकारियों के क्रोध का सामना करना पड़ेगा. वे कुछ देर चुप रहकर विवाद को बढ़ने से बचा सकते हैं. पिता के प्रति हीन भावना के कारण आज कार्य कम हो सकेंगे. व्यापारी वर्ग खर्चों पर नियंत्रण रखने की कितनी भी कोशिश करें, सफल नहीं हो पाएंगे. शाम को आय से अधिक ख़र्च सामने आएंगे. आप अपने बच्चों के कारण परेशानी में पड़ सकते हैं, इसलिए पहले से ही उन पर नज़र रखें. महिलाओं की रोग प्रतिरोधक क्षमता में कमी आने से उन्हें छोटी-मोटी बीमारियां परेशान करेंगी.

भाग्यशाली रंग: काला
भाग्यशाली अंक: 10

कन्या राशिफल (Kanya Rashifal, 12 December 2023)

कन्या राशि वालों के लिए गणेशजी कहते हैं कि आज दिन की शुरुआत में आपका काम अचानक बढ़ जाएगा. कुछ देर तक मन खाली रहेगा. दोपहर होते-होते कामकाज सामान्य हो जाएगा. आज काम छोटा हो या बड़ा, मेहनत करने में कोई कसर न छोड़ें, नहीं तो बाद में पछताना पड़ेगा, छोटा काम भी आगे की सफलता का मार्ग प्रशस्त करेगा. आज कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा लिए गए अधिकांश निर्णय सही साबित होंगे, लेकिन आपके द्वारा किए जाने वाले कार्यों में प्रतिस्पर्धा के कारण शुरुआत में परेशानियां आएंगी और प्रतिस्पर्धी हर विषय में आपसे आगे रहेंगे. लेकिन दृढ़ संकल्प यहां लाभ ला सकता है. घरेलू माहौल शांत रहेगा और परिवार के सदस्य किसी समारोह में व्यस्त रहेंगे. रक्त संबंधी शिकायत हो सकती है.

भाग्यशाली रंग: लैवेंडर
भाग्यशाली अंक: 9

तुला राशिफल (Tula Rashifal, 12 December 2023)

 आज आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव रहेगा. किसी भी काम को जल्दी करने में आपका मन नहीं लगेगा. जब भी आप कोई काम करने का मन बनाते हैं तो शारीरिक परेशानियां घेर लेती हैं. आलस्य भी आज हर कार्य में बाधा उत्पन्न करेगा. घरेलू या व्यावसायिक कार्यों के लिए आपको दूसरे लोगों और परिवार के सदस्यों पर निर्भर रहना पड़ सकता है. संतान को छोड़कर बाकी सभी से आपको सहयोग मिलेगा. बच्चे अपनी मनमर्जी चलाएंगे, जिससे क्रोध में बोले गए अपशब्दों से वातावरण प्रदूषित होगा. व्यवसाय में धन का आगमन होगा, लेकिन चोरी या दुरुपयोग से सावधान रहें. नौकरीपेशा लोगों को अपने सहकर्मियों पर निर्भर नहीं रहना चाहिए. धार्मिक कार्यों के प्रति भी अरुचि रहेगी. अत्यंत आवश्यक होने पर ही सावधानी के साथ यात्रा करें.

शुभ रंग : हरा
शुभ अंक: 13

वृश्चिक राशिफल (Vrischik Rashifal, 12 December 2023)

 आज आपकी मानसिक स्थिति मजबूत रहेगी, लेकिन दाम्पत्य में प्रतिष्ठा से जुड़ी छोटी-छोटी बातों को लेकर झगड़े होंगे. छोटी-मोटी बीमारियों को छोड़कर शारीरिक रूप से आप फिट रहेंगे, लेकिन अपनी माता के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रहेंगे. आज दिन भर कई आर्थिक, पारिवारिक और सामाजिक परेशानियां रहेंगी, जो आपको मानसिक रूप से कुछ समय के लिए ही विचलित करेंगी. धार्मिक कार्यों में दिखावटी रुचि ही रहेगी और सम्मान पाने के लिए दान-पुण्य भी किया जाएगा, लेकिन व्यस्तता के बावजूद भी आप जरूरी काम छोड़कर मौज-मस्ती और शौक के लिए मौजूद रहेंगे. कार्यक्षेत्र में आप अपनी वाणी और गुप्त रणनीतियों के प्रभाव से असंभव लाभ को भी संभव बनाने की क्षमता रखेंगे. घर में शांति बनाए रखने के लिए आज कम बोलें. अपने बच्चों पर नज़र रखें, क्योंकि उनका मन कहीं और होने के कारण वे अपनी पढ़ाई में लापरवाही कर सकते हैं.

शुभ रंग : आड़ू
शुभ अंक: 15

धनु राशिफल (Dhanu Rashifal, 12 December 2023)

धनु राशि के जातक पिछले कुछ दिनों से अपने मन में चल रही किसी विशेष योजना को मूर्त रूप देने में सफल रहेंगे. कार्यस्थल पर आज अस्थिरता के कारण कुछ सौदे बनते-बिगड़ते रहने की आशंका है, फिर भी आज पुराने व्यवहार या किसी पुराने परिचित से अप्रत्याशित लाभ हो सकता है. आज दिन भर कुछ छुपी हुई शारीरिक परेशानियां आपके मन में बनी रहेंगी, लेकिन आप किसी से सलाह लेने में झिझकेंगे. ध्यान रखें कि यह गंभीर न हो जाए. पिता या किसी पैतृक समस्या का समाधान होने से राहत मिलेगी. पैतृक प्रतिष्ठा बढ़ेगी, लेकिन गुप्त शत्रु भी बढ़ेंगे. परिवार का वातावरण सुखद बना रहेगा. आप आज अपने दोस्तों के साथ भी अच्छा समय बिता सकते हैं. अपनी सेहत का भी खास ख्याल रखें.

शुभ रंग: कॉफ़ी
भाग्यशाली अंक: 6

मकर राशिफल (Makar Rashifal, 12 December 2023)

मकर राशि के जातकों में बुद्धि और विवेक की कमी रहेगी, बावजूद इसके उनका व्यक्तित्व उज्ज्वल रहेगा. सार्वजनिक क्षेत्र के संबंध में भविष्य में लाभ के द्वार भी खुलेंगे. आप काम में लापरवाही बरतेंगे, जिससे कोई पुराना रोमांटिक रिश्ता ख़राब हो सकता है. व्यापारी और नौकरीपेशा लोग आज शारीरिक श्रम की बजाय मानसिक व्यायाम करके मुनाफा कमाएंगे, लेकिन जितना मुनाफा मिलना चाहिए, उतना नहीं मिलने से निराशा हो सकती है. स्वभाव में जिद्दी होने के बावजूद आपको अपने परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा तालमेल मिलेगा. पारिवारिक सदस्य अपने निजी स्वार्थ के लिए आपकी गलतियों को नजरअंदाज करेंगे, जिससे आपके स्वभाव में अहंकार बढ़ेगा. जरूरी है कि आप इस पर नियंत्रण रखें. आज हाथ-पैरों में कमजोरी और गुप्तांगों से संबंधित कोई समस्या के कारण परेशानी बनी रहेगी. यात्रा की योजना आपकी रद्द हो सकती है.

शुभ रंग : लाल
भाग्यशाली अंक: 3

कुंभ राशिफल (Kumbh Rashifal, 12 December 2023)

 आज आपका स्वभाव छोटी-छोटी बातों पर गर्म हो जाएगा, इसलिए शांत रहें. आज स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियां रहेंगी, जिससे स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है. दिन की शुरुआत में आपका रूखा व्यवहार आपके परिवार के सदस्यों को आहत करेगा, लेकिन बाहर अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें अन्यथा आप सम्मान के साथ-साथ भविष्य में होने वाले लाभ भी खो देंगे. अपने बच्चों की गलतियों को माफ करने का प्रयास करें. सरकारी काम में ढिलाई न बरतें, जटिलताएं बढ़ सकती हैं. शाम का समय मानसिक राहत देगा, लेकिन अनावश्यक खर्च के बाद ही. आज आप व्यसनों से दूर रहें, तो ही आपके लिए अच्छा होगा.

शुभ रंग : इंडिगो
भाग्यशाली अंक: 12

मीन राशिफल (Meen Rashifal, 12 December 2023)

 आज मीन राशि के जातकों के लिए आर्थिक दृष्टि से सुधार वाला दिन रहेगा. फिर भी आज आप पैसों से संतुष्ट नहीं रहेंगे. जिस भी काम से लाभ मिलेगा, उसमें कुछ न कुछ कमी रहेगी. अधिक पाने के लालच में मिलने वाली रकम भी कम हो सकती है. बिजनेस में आज भूलकर भी किसी को पैसा उधार न दें अन्यथा पैसा वापस मिलने में दिक्कत आ सकती है. पैतृक कार्य या किसी पुराने कार्य को लेकर भाई-बहनों से विवाद होने की संभावना है. निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें. दूसरे लोगों के विचार सुनने के बाद ही अपना पक्ष रखें, इससे त्वरित समाधान निकल सकता है. साझेदारी के काम में विवाद हो सकता है, खासकर जमीन से जुड़े काम में. इन्हें आज टालना ही बेहतर रहेगा. सिरदर्द और अपच की शिकायत हो सकती है.

भाग्यशाली रंग: बेज
भाग्यशाली अंक: 9