रोजगार के लिए भटक रहे लोगों को मिलेगी अच्छी खबर

रोजगार के लिए भटक रहे लोगों को मिलेगी अच्छी खबर

मेष राशिफल (Mesh Rashifal, 2 December 2023)

 आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम देने वाला हो सकता है. परिवार में किसी सदस्य के भविष्य को लेकर चर्चा हो सकती है, जिसमें बातचीत करके बोलना आपके लिए बेहतर रहेगा. कारोबार से जुड़ी यात्रा भी आपके लिए फायदेमंद रहेगी. यदि जीवनसाथी के साथ कोई विवाद चल रहा है तो आपको उन्हें मनाने की पूरी कोशिश करनी होगी. जो लोग किसी से उधार लेने की सोच रहे हैं, उन्हें यह विचार त्याग देना चाहिए अन्यथा आपको वह पैसा चुकाना मुश्किल हो जाएगा. नौकरी से जुड़े लोगों को प्रमोशन या ट्रांसफर जैसी कोई सूचना सुनने को मिल सकती है.

भाग्यशाली अंक: 19
शुभ रंग : क्रीम

वृष राशिफल (Vrishabh Rashifal, 2 December 2023)

रोजगार की तलाश कर रहे लोगों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा, क्योंकि उन्हें इच्छित परिणाम मिल सकते हैं. राजनीति में कार्यरत लोगों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि उनके शत्रु उनकी प्रगति में बाधक बन सकते हैं. आपको परिवार के किसी सदस्य से मदद की उम्मीद रहेगी, लेकिन समय पर मदद न मिलने से आप दुखी रहेंगे. पारिवारिक रिश्तों में चल रही कलह को आपको ख़त्म करना होगा. यदि आप चाहते हैं कि आपका बच्चा कोई व्यवसाय शुरू करे तो थोड़ा इंतजार करें, क्योंकि हो सकता है कि आपके बच्चे को वांछित लाभ न मिले.

भाग्यशाली अंक: 11
भाग्यशाली रंग : भूरा

मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 2 December 2023)

कार्यस्थल पर आपके वरिष्ठ आज आपकी सराहना करेंगे. बिजनेस करने वाले लोगों को जोश में आकर कोई भी काम करने से बचना होगा अन्यथा उस काम में बड़ा नुकसान हो सकता है. अगर आपने पहले पैसा निवेश किया है तो भविष्य में आपको इसका फायदा जरूर मिलेगा. आप अपनी दैनिक जरूरतों को पूरा करने और अपने जीवनसाथी को शॉपिंग पर ले जाने के लिए भी कुछ पैसे खर्च करेंगे, लेकिन बेहतर होगा कि आप अपनी आय को ध्यान में रखते हुए ही खर्च करें.

भाग्यशाली अंक: 3
शुभ रंग: जैतून

कर्क राशिफल (Kark Rashifal, 2 December 2023)

आज आपकी धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी, जिसे देखकर आपके परिवार के लोग भी प्रसन्न होंगे. आप कुछ गलत लोगों की संगति में आ सकते हैं, इसलिए आपको सावधान रहना होगा. आपके कार्य क्षेत्र में भी वृद्धि देखने को मिलेगी. यदि माता को कोई शारीरिक समस्या है तो आज उसमें सुधार होगा. परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम की चर्चा हो सकती है. आपको अपने जीवनसाथी से किया कोई वादा पूरा करना होगा अन्यथा वह आपसे नाराज हो सकता है. परिवार के किसी वरिष्ठ सदस्य को सेवानिवृत्ति मिल सकती है, जिससे परिवार का माहौल खुशनुमा हो जाएगा.
भाग्यशाली अंक: 6
शुभ रंग : गुलाबी

सिंह राशिफल (Singh Rashifal, 2 December 2023)

भाग्य की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए अच्छा हो सकता है, इसलिए आपको वही काम करना चाहिए, जो आपको बहुत पसंद हो. नौकरी से जुड़े लोगों को भी उनकी रुचि का काम मिलने की संभावना है. आज आपको अपने किसी रिश्तेदार से कोई निराशाजनक सूचना मिल सकती है. बच्चों की फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखने की जरूरत है. आपकी कोई कीमती वस्तु चोरी हो जाएगी, इसलिए सावधान रहें. आपके कुछ नए दोस्त भी बन सकते हैं, जिन पर भरोसा करने में आपको सतर्क रहना होगा.
शुभ अंक: 13
भाग्यशाली रंग: काला

कन्या राशिफल (Kanya Rashifal, 2 December 2023)

विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा. आपको अपने परिवार से पूरा सहयोग मिल सकता है. आप अनावश्यक भागदौड़ में लगे रहेंगे, जिसके कारण आपको सिरदर्द, बुखार आदि होने की संभावना है. आप किसी की मदद करने की कोशिश करेंगे, लेकिन वह व्यक्ति आपकी मेहनत को नजरअंदाज कर देगा. यदि आपको अपने कार्य क्षेत्र में कुछ बदलाव करना पड़े तो अवश्य करें, क्योंकि यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा. परिवार के किसी सदस्य की विवाह में आ रही रुकावटें आज समाप्त हो जाएंगी. विद्यार्थियों के लिए बेहतर होगा कि वे अपने माता-पिता से आशीर्वाद लेकर परीक्षा दें.
भाग्यशाली अंक: 10
शुभ रंग : नारंगी

तुला राशिफल (Tula Rashifal, 2 December 2023)

 आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगा. आज आपको कोई काम अचानक पूरा करना पड़ेगा. ये काम आपको लाभ दे सकता है. अगर आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं तो आपको अपना जरूरी सामान संभालकर रखना होगा. लम्बे समय से लम्बित कानूनी कार्यों पर ध्यान दें अन्यथा यह और अधिक खिंच सकते हैं. आज पारिवारिक स्थिति में सुधार होगा. यदि आपको पैसों का लेन-देन करना है तो बहुत सोच-समझकर करें.

भाग्यशाली अंक: 18
शुभ रंग : मैजेंटा

वृश्चिक राशिफल (Vrishchika Rashifal, 2 December 2023)

 आज सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले लोगों के लिए खुशी का दिन होगा क्योंकि उन्हें अपनी योग्यता दिखाने का मौका मिलेगा. जो लोग रोजगार के लिए दर-दर भटक रहे हैं उन्हें कोई अच्छी खबर मिल सकती है. संतान के स्वास्थ्य में आज कुछ सुधार होगा. व्यापार के लिए यदि कोई निर्णय लेना हो तो अपने भाइयों से सलाह अवश्य कर लें. अगर आप कोई काम करने की योजना बना रहे हैं तो आप उसमें जरूर सफल होंगे.

भाग्यशाली अंक: 12
भाग्यशाली रंग : कांस्य

धनु राशिफल (Dhanu Rashifal, 2 December 2023)

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए खुशियां लेकर आने वाला है. घर में जरूरी काम होने के कारण आप अपने कारोबार पर ध्यान नहीं देंगे. यदि आपको कोई पुरानी बीमारी है तो वह दोबारा उभर सकती है, जिसके कारण आप चिंतित हो सकते हैं. आपको परिवार के किसी सदस्य से कोई निराशाजनक समाचार मिल सकता है. नौकरी में अगर आपको मन मुताबिक काम नहीं मिल रहा है तो भी आपको धैर्य से काम लेना होगा, अन्यथा आपके वरिष्ठ आपसे नाराज हो सकते हैं.

भाग्यशाली अंक: 2
शुभ रंग : पीला

मकर राशिफल (Makar Rashifal, 2 December 2023)

गणेशजी कहते हैं कि आज आपकी एक अच्छी छवि उभर कर सामने आएगी. समाज में. गुप्त शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि वे आपकी छवि खराब करने की पूरी कोशिश करेंगे, शेयर बाज़ार, सट्टा आदि में निवेश करने वालों को अपेक्षित लाभ नहीं मिलेगा. मकर राशि वाले लोग अपने दोस्त के घर किसी पार्टी में जा सकते हैं. आप अपने पिता के साथ व्यापार में कुछ योजनाओं पर चर्चा करेंगे. विद्यार्थियों को पिकनिक पर जाने का मौका मिल सकता है. यदि कार्यस्थल पर कोई समस्या चल रही है तो उसका समाधान आपको अपने जीवनसाथी से मिल सकता है.

भाग्यशाली अंक: 6
शुभ रंग : बैंगनी

कुंभ राशिफल (Kumbh Rashifal, 2 December 2023)

 आज का दिन आपके लिए भौतिक सुखों में वृद्धि का संकेत दे रहा है. आपको व्यापार में अचानक धन लाभ होने की संभावना है और यह आपकी खुशी का कारण होगा. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, लेकिन ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से बात करते समय आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, तभी आप सफलता प्राप्त कर पाएंगे. यदि आप कोई नया व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो आपको उसमें सफलता अवश्य मिलेगी. कार्यक्षेत्र में क्रियान्वित नई योजनाएँ आपको लाभ पहुंचाएंगी. आपको अपने शत्रुओं से सावधान रहना होगा.

भाग्यशाली अंक: 4
शुभ रंग : ग्रे

मीन राशिफल (Meen Rashifal, 2 December 2023)

 आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहेगा. संतान प्राप्ति के संबंध में आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है. आपके करियर में बदलाव हो सकता है, जिससे आपके मन में कुछ नए विचार भी आएंगे. व्यापारियों को आलोचना पर ध्यान न देकर अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है. मीन राशि वालों को अपने बच्चों से कोई ख़ुशी की ख़बर सुनने को मिल सकती है. विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत के बाद परीक्षा में सफलता मिलेगी. आपकी अपने पुराने रिश्तेदारों से मुलाकात होगी और कुछ पुराने मुद्दों पर चर्चा हो सकती है, इसलिए धैर्य से काम लें, ऐसा कहना है ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला का.

भाग्यशाली अंक: 16
शुभ रंग : लाल