कालीबाड़ी मंदिर में घुस रहा सड़क का गंदा पानी, आम जनता सहित भक्तजन परेशान

कालीबाड़ी मंदिर में घुस रहा सड़क का गंदा पानी, आम जनता सहित भक्तजन परेशान

भिलाई। सेक्टर 6 वार्ड 62 भिलाई नगर कालीबाड़ी के बाजू से आर्य समाज सड़क की ओर जाने वाली सड़क में पानी निकासी की अभाव में बरसात सड़क में हमने के साथ ही कालीबाड़ी में गंदे पानी का प्रवेश हो रहा। इससे  आवागमन करने वालों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

आवागमन की दिक्कतें तथा मंदिरों के भीतर गंदा पानी चले जाने की समस्याओं से निदान पाने के लिए स्थानीय लोगों ने सामाजिक कार्यकर्ता सुमन शील को बुलाकर समस्याओं से रूबरू कराया गया । मौके पर कालीबाड़ी मंदिर के केयर टेकर तपन मजूमदार, नरसैया आदि ने भिलाई इस्पात संयंत्र के द्वारा बनाया गया 50 साल पुराना चैंबर को दिखाते हुए बताया कि चैंबर में ढक्कन नहीं होने तथा कई साल बने हुए चेंबर का मेंटेनेंस नहीं किए जाने के कारण चैंबर की भीतर का स्थिति पूर्ण रूप से जर्जर अवस्था में हो चुका है।

चेंबर के भीतर दीवाल की जुड़ाई टूट जाने के चलते कच्चा मिट्टी चेंबर के भीतर भर जाने से पानी की निकासी बंद हो जाती है, जिसके उपरांत गंदा मल सड़कों में बहता रहता है और गंदे पानी के बीच से आने-जाने को विवश हैं तथा गंदा पानी मंदिरों के भीतर में भी प्रवेश करता है । चैंबर के भीतर कभी नाली की सफाई नहीं की जाती है । पंडित मानस मिश्रा , एस चक्रवर्ती ने नाली के चैंबर में ढक्कन नही होने से आयदिन कुत्ते के बच्चे गिरने की बाते कही तथा साइकल चलाने वाले बच्चों के गिरने की संभावना बनी रहती है एवं नगर निगम के कर्मचारी यहीं से गुजरते हैं पर सफाई नहीं करते है।

क्षेत्र में रास्ते के आजू बाजू कचरे का अंबार । आने वाले बरसात का पानी जमावड़ा के उपरांत बदबू से लोगों को संक्रामक बीमारियों का भय सता रहा है इससे लोगों में रोष देखा गया। बरसात के मौसम में संक्रामक बीमारी की फैलने की संभावना तथा मंदिर के भीतर गंदे पानी जाने की समस्या को देखने के उपरांत सामाजिक कार्यकर्ता सुमन शील ने कहा की निगम जोन आयुक्त को पत्र सौंपकर समस्याओं से अवगत कराया जाएगा तथा कुछ दिनों के भीतर समस्या का समाधान नहीं हुआ तो सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। इस मौके पर अजय सिन्हा , विपुल वर्मा सहित अनेको मौजूद थे।